Zoom free limits of one-on-one meetings is 40 minutes now: ArNewsTimes

0
111

मुफ़्त खाते वाली आमने-सामने की मीटिंग अब 40 मिनट के बाद अपने आप खत्म हो जाएगी।

छवि: प्राइमा91 / एडोब स्टॉक

आप में से जो मुफ़्त खाते के साथ जूम मीटिंग करते हैं, उन्हें अब 40 मिनट के बाद बाहर कर दिया जाएगा, चाहे कितने भी लोग कॉल पर हों। 15 जुलाई से, जूम मीटिंग्स को केवल दो लोगों के बीच 40 मिनट की अवधि तक सीमित करता है। पहले, केवल तीन या अधिक लोगों के साथ मुफ्त कॉल इस सीमा के अधीन थे।

“15 जुलाई, 2022 को, जूम ने भुगतान खातों पर बेसिक (फ्री) उपयोगकर्ताओं द्वारा आयोजित 1: 1 मीटिंग के लिए मीटिंग की अवधि की सीमा को 40 मिनट में बदल दिया था,” कंपनी ने समझाया एक समर्थन पृष्ठ. “यह परिवर्तन सभी खाता प्रकारों पर बेसिक (निःशुल्क) उपयोगकर्ताओं द्वारा होस्ट की गई सभी मीटिंग के लिए एक समान 40 मिनट की मीटिंग अवधि सीमा बनाता है। इसमें 1: 1 मीटिंग, समूह मीटिंग और व्यक्तिगत मीटिंग रूम शामिल हैं।”

प्रति इसके बाद नए दिशानिर्देशों की व्याख्या करेंजूम ने कहा कि एक मुफ्त बैठक 40 मिनट में समाप्त हो जाएगी चाहे वह निम्नलिखित में से किसी भी परिदृश्य के लिए सक्रिय या निष्क्रिय हो:

  • एक मेजबान और कोई प्रतिभागी नहीं
  • एक ही समय में एक मेजबान और एक या अधिक प्रतिभागी
  • कोई भी होस्ट और एक या एक से अधिक प्रतिभागी एक ही समय में जो होस्ट से पहले जुड़ते हैं

भले ही मेजबान न दिखे और बैठक खाली हो, 40 मिनट की उलटी गिनती पहले प्रतिभागी के आते ही शुरू हो जाती है।

जब कोरंडावायरस महामारी ने समाज को लॉकडाउन मोड में मजबूर कर दिया, तो लोगों ने एक-दूसरे को देखने और बात करने के लिए वर्चुअल मीटिंग कार्यक्रमों की ओर रुख किया। ऐसे मंच व्यक्तियों द्वारा परिवार और दोस्तों के संपर्क में रहने के लिए, संगठनों द्वारा बैठकें आयोजित करने के लिए और स्कूलों द्वारा कक्षाएं संचालित करने के लिए अपनाए जाते हैं। चूंकि कई व्यवसाय हाइब्रिड कार्य वातावरण में स्थानांतरित हो गए हैं, इसलिए ये उत्पाद अभी भी बहुत मांग में हैं।

माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, स्काइप, वीबेक्स, गूगल मीट और गोटो मीटिंग सहित कई तरह के वर्चुअल मीटिंग उत्पादों ने जरूरत को पूरा करने की कोशिश की है, लेकिन जूम एक प्रमुख बाजार हिस्सेदारी के साथ प्रमुख खिलाड़ियों में से एक रहा है और पिछले के लिए राजस्व में लगातार वृद्धि हुई है। . कई सालों।

हालांकि, विकास जारी रखने के लिए, कंपनी को अधिक राजस्व उत्पन्न करने की आवश्यकता है, जिसका अर्थ है अधिक भुगतान की गई सदस्यता। मई में, ज़ूम के मुख्य वित्तीय अधिकारी केली स्टेकेलबर्ग ने कहा कि कंपनी उद्यम ग्राहकों से अपेक्षित राजस्व कुल राजस्व के उच्च प्रतिशत के लिए तेजी से खातों के लिए।

सशुल्क कार्यक्रम के साथ, एक बैठक 30 घंटे तक चल सकती है ताकि लोगों को बहुत जल्दी शुरू होने के बारे में चिंता न करनी पड़े। ज़ूम ऑफर तीन मुख्य सदस्यता: प्रति उपयोगकर्ता $ 14.99 / माह या $ 149.90 / वर्ष के लिए एक प्रो योजना, प्रति उपयोगकर्ता $ 19.99 / माह या $ 199.90 / वर्ष के लिए एक व्यवसाय योजना, और प्रति उपयोगकर्ता $ 25 / माह या $ 250 / वर्ष के लिए एक व्यवसाय प्लस योजना . अनुकूलित उद्यम योजनाएँ भी उपलब्ध हैं।

हालांकि, फ्री जूम अकाउंट वाले व्यक्ति फ्री मीटिंग को 40 मिनट की सीमा से आगे बढ़ाने के लिए एक खास ट्रिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, जूम ऐप खोलें और अपनी मीटिंग सेट करने के लिए शेड्यूल बटन पर क्लिक करें। सुनिश्चित करें कि मीटिंग आईडी स्वचालित रूप से उत्पन्न करने के लिए सेट है। कैलेंडर विकल्प को अन्य कैलेंडर में बदलें। सहेजें पर क्लिक करें (चित्र ए)

Pic A


मीटिंग विवरण कॉपी करें और उन्हें अन्य प्रतिभागियों को भेजें (Pic B)

Pic B

 

जब आपकी मीटिंग 40 मिनट की समय सीमा के करीब होती है, तो आपकी स्क्रीन पर एक उलटी गिनती संख्या दिखाई देगी (अंजीर। C)

अंजीर। C

होस्ट की तरह, एंड बटन पर क्लिक करें और लीव मीटिंग चुनें – सभी के लिए एंड फॉर एंड नहीं (लैग D)

लैग D


आपको दूसरे होस्ट पर स्विच करने के लिए कहा जाएगा। अन्य प्रतिभागियों में से एक का चयन करें। इसके बाद व्यक्ति को एंड बटन पर क्लिक करना होगा और लीव मीटिंग का चयन करना होगा।

इस पर बैठक संपन्न हुई। लेकिन आप और प्रतिभागी प्रारंभिक मीटिंग लिंक पर क्लिक कर सकते हैं या एक ही मीटिंग आईडी दर्ज कर सकते हैं, और मीटिंग फिर से शुरू हो जाएगी और घड़ी में 40 मिनट बचे हैं (Pic E)

Pic E

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here