What Would You Consider it A Great Deal or A Huge Risk? – ArNewsTimes

0
54

यदि आप सर्वश्रेष्ठ मुफ्त VPN की तलाश कर रहे हैं तो एक अच्छे कार्यक्रम की तलाश में सैकड़ों संदिग्ध कार्यक्रमों को देखना समय लेने वाला हो सकता है। यहां तक ​​​​कि जब आपने एक मुफ्त VPN की खोज की है जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है, तो ध्यान रखें कि इन सेवाओं में भुगतान के समान सुरक्षा और गोपनीयता का स्तर नहीं है।

अपनी ऑनलाइन गतिविधियों को एक मुफ्त VPN को सौंपने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि यह कैसे काम करता है। एक सूचित चयन करने के लिए, यह समझना महत्वपूर्ण है कि सेवा प्रदाता एक निःशुल्क सेवा की पेशकश कैसे कर सकते हैं और क्या, यदि कोई हो, कार्यक्षमता या गोपनीयता व्यापार-बंद आपको करना होगा।

मुफ्त VPN भुगतान वाले जितने अच्छे नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे अभी भी आपके शस्त्रागार में सामयिक उपयोग के लिए एक उपयोगी उपकरण हैं।

हालांकि उनमें से कोई भी नेटफ्लिक्स के साथ काम नहीं करता है और उन सभी की महत्वपूर्ण सीमाएं हैं, वे ईमेल पढ़ने और संवेदनशील नेटवर्क पर गुप्त रूप से ब्राउज़ करने के लिए आसान हो सकते हैं – लेकिन कई लोगों के लिए, नुकसान लाभ से अधिक होगा।

क्या Free VPN का उपयोग करना सुरक्षित है?

यह आपके द्वारा चुने गए मुफ्त VPN पर निर्भर करता है। बिना बैकग्राउंड या प्राइवेसी नियमों वाले Android ऐप्स मौजूद कुछ बेहतरीन ऐप्स को पछाड़ देते हैं। यह आपकी व्यक्तिगत जानकारी की कटाई करने की भी संभावना है, जो कि VPN सेवा से आप जो चाहते हैं, उसके ठीक विपरीत है।

जहां तक ​​आपकी गोपनीयता का सवाल है, इस तथ्य को याद रखना महत्वपूर्ण है कि यहां तक ​​​​कि सबसे अच्छे मुफ्त VPN की भी कुछ सीमाएँ हैं। लगभग हमेशा एक बैंडविड्थ कैप, एक स्पीड कैप और सीमित संख्या में सर्वर विकल्प होते हैं।

यदि आप सर्वोत्तम संभव अनुभव चाहते हैं तो हम सशुल्क सेवा के लिए साइन अप करने की सलाह देते हैं। हम एक्सप्रेसवीपीएन को सर्वश्रेष्ठ VPN सेवा के रूप में सुझाते हैं, हालांकि सुरफशाख एक अच्छा बजट विकल्प है।

रॉक-सॉलिड सुरक्षा और उन्नत सुविधाओं के साथ मुफ्त VPN के साथ सुलभ नहीं होने के साथ-साथ $ 2.50 प्रति माह से कम के लिए असीमित डेटा और एक साथ कनेक्शन प्राप्त करना संभव है। आप 30 दिन की मनी-बैक गारंटी के साथ इसे 30 दिनों के लिए जोखिम-मुक्त भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Checkout The Feature That Provides Support for Cryptocurrency – ArNewsTimes

हमने नीचे बेहतरीन मुफ्त VPN चुने हैं जो प्रयोज्य से समझौता नहीं करते हैं और यदि आप एक कोशिश करने पर जोर देते हैं तो देखने लायक हैं। यदि आप सेवा को पसंद करते हैं और बाद में अपग्रेड करने का निर्णय लेते हैं, तो उन सभी के पास अपग्रेड विकल्प होता है।

सबसे प्रभावी Virtual Private Network

तीव्र

स्पीडीफाई अपनी तरह की अनूठी कंपनी है। यदि आप खराब इंटरनेट कनेक्शन के साथ फंस गए हैं तो यह उपयोग करने के लिए एकदम सही VPN है।

अपने घर के सभी वायर्ड और वायरलेस नेटवर्क को एक ही, सुरक्षित और विश्वसनीय एक्सेस प्वाइंट से कनेक्ट करना इस डिवाइस के लिए संभव है। वीपीएन उपयोगकर्ताओं द्वारा अनुभव की जाने वाली कुछ गति में कमी की भरपाई इस संयोजन द्वारा की जा सकती है।

2 जीबी का मासिक डेटा आवंटन कंपनी की सेवाओं में शामिल है, और उनका उपयोग करने के लिए खाता बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है। कंपनी द्वारा कोई लॉग नहीं रखा गया है, और सभी ट्रैफ़िक है कूट रूप दिया गया चाचा या एईएस के साथ, डिवाइस पर निर्भर करता है।

Chrome के लिए, साइबरगॉस्ट

कई वर्षों के दौरान, साइबरगॉस्ट ने खुद को वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (VPN ) व्यवसाय में एक नेता के रूप में स्थापित किया है। कई प्रकार के प्रीमियम पैकेज उपलब्ध हैं, लेकिन मुफ्त विज्ञापन-समर्थित संस्करण अधिकांश आकस्मिक उपयोगकर्ताओं के लिए एक उपयुक्त वीपीएन है।

मुफ़्त संस्करण बैंडविड्थ-सीमित है और केवल क्रोम पर उपलब्ध है। यदि आप बहुत सारे नेटफ्लिक्स देखते हैं या केबल काटने पर विचार कर रहे हैं, तो यह सब मददगार नहीं है।

इस तथ्य के बावजूद कि इसके अधिकांश सर्वर यूरोप में स्थित हैं, कई यू.एस. भी हैं। यूएस-आधारित सर्वर। इस कार्यक्रम के बारे में एक दिलचस्प तथ्य यह है कि यह इथेरियम नेटवर्क पर काम करता है। यह अन्य बातों के अलावा, सेंसरशिप, धोखाधड़ी और तीसरे पक्ष की भागीदारी के खिलाफ सुरक्षा करता है।

VPN बुक

इस मुफ्त VPN की कोई Bandwidth सीमा नहीं है, कोई सेवा सीमा नहीं है या कोई प्रीमियम सदस्यता नहीं है।

मुफ्त वीपीएन

हालांकि, नौसिखियों के लिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। कुछ भी स्थापित करने का कोई तरीका नहीं है, और दस्तावेज़ीकरण सबसे अच्छा है। सर्वरों की सूची के अलावा आपके लिए कुछ भी आवश्यक नहीं है।

OpenVPN या PPTP VPN आपके लिए दो विकल्प उपलब्ध हैं। सरकारें और सामग्री प्रदाता पीपीटीपी VPN पर अधिक आसानी से प्रतिबंध लगा सकते हैं क्योंकि यह कई प्लेटफार्मों पर पेश किया जाता है। OpenVPN का उपयोग करने के लिए आपको एक OpenVPN क्लाइंट और VPNBook के कॉन्फ़िगरेशन और प्रमाणपत्र बंडल की आवश्यकता होगी।

ओपेरा का वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (VPN )।

ओपेरा ब्राउज़र में एक VPN क्लाइंट होता है। कोई डेटा कैप या दखल देने वाले विज्ञापन नहीं हैं, और यह उपयोग करने के लिए पूरी तरह से मुफ़्त है।

यह भी पढ़ें: HTML Developer needed for The Development of Your Company –ArNewsTimes

इस उत्पाद की प्राथमिक विशेषताएं निम्नलिखित हैं:

Software आपके आईपी पते को एक आभासी पते से बदल देता है, जिससे वेबसाइटों के लिए आपको ट्रैक करना अधिक कठिन हो जाता है।

आप अपने कार्यस्थल या शैक्षणिक संस्थान में अवरुद्ध फायरवॉल और वेबसाइटों से निपटने के लिए ओपेरा वीपीएन का उपयोग कर सकते हैं।

वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) का उपयोग सार्वजनिक WiFi Hotspot का उपयोग करते समय आपकी व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा करता है।

Proton VPN

ProtonVPN का उपयोग करके सरकारों और इंटरनेट सेवा प्रदाताओं से अपनी रक्षा करना संभव है। अपनी पहचान को हर समय निजी रखने के लिए, इसे अधिकांश वीपीएन कंपनियों की तुलना में अतिरिक्त उपायों की आवश्यकता होती है।

“सिक्योर कोर” आर्किटेक्चर एक उदाहरण है। नतीजतन, आपके सभी (एन्क्रिप्टेड) ​​​​ऑनलाइन ट्रैफ़िक को आइसलैंड या स्विटज़रलैंड जैसे गोपनीयता-अनुकूल देशों में इसके सर्वर पर भेजा जाएगा।

जब वीपीएन एंडपॉइंट सर्वर पर हमला होता है, तब भी हमलावर आपके आईपी पते तक नहीं पहुंच पाएंगे, भले ही सर्वर से समझौता किया गया हो। व्यवसाय, जैसा कि आप सोच सकते हैं, किसी भी प्रकार के रिकॉर्ड रखता है।

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ: https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here