What Is Pluto Tv Free and Know How Does It Work? – ArNewsTimes

0
68

प्लूटो टीवी पर, आप मुफ्त टीवी देख सकते हैं – बिल्कुल मुफ्त! सबसे अच्छा मुफ्त स्ट्रीमिंग विकल्पों में से एक प्लूटो टीवी है यदि आपका बजट अभी तक एक और मासिक सदस्यता का समर्थन नहीं कर सकता है।

250 से अधिक लाइव चैनल, साथ ही ऑन-डिमांड फिल्में और टीवी श्रृंखला, विज्ञापन समर्थित सेवा के माध्यम से उपलब्ध हैं। प्लूटो थ्रिलर, ’90 का थ्रोबैक, बेवर्ली हिल्स 90210 और एमटीवी डेटिंग कुछ मौजूदा नेटवर्क हैं।

64 से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ, पैरामाउंट के स्वामित्व वाले प्लूटो टीवी ने 2014 में लॉन्च होने के बाद से तेजी से विकास का अनुभव किया है। यह सेवा संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ-साथ ब्राजील, लैटिन अमेरिका और यूरोप के कुछ क्षेत्रों में उपलब्ध है।

नॉर्डिक क्षेत्र में प्लूटो का नवीनतम विस्तार। स्लिंग टीवी, लाइव टीवी के साथ हुलु और यूट्यूब टीवी जैसे केबल टीवी विकल्पों के विपरीत, प्लूटो इंटरनेट पर पहले से उपलब्ध मुफ्त सामग्री को क्यूरेट करता है। यह नाल को काटने का एक लागत-मुक्त तरीका है।

प्लूटो टीवी क्या है?

“ओवर-द-टॉप” (ओटीटी) सेवा के रूप में, प्लूटो टीवी को ऑनलाइन (नेटफ्लिक्स की तरह) वितरित किया जाता है, न कि हवा में या समर्पित लाइनों पर। इसके अतिरिक्त, एक पेड-फॉर वीडियो-ऑन-डिमांड (या एवीओडी) सेवा है। परिणामस्वरूप इसे क्रैकल, टुबी और स्लिंग फ्री जैसी स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ समूहीकृत किया गया है।

आप प्लूटो टीवी का उपयोग कई संगत उपकरणों में से किसी पर भी ऐप डाउनलोड करके या प्लूटो वेबसाइट (जो एक नए टैब में खुलती है) पर स्ट्रीमिंग करके कर सकते हैं।

प्लूटो टीवी को शीर्ष मुफ्त स्ट्रीमिंग सेवाओं में से एक क्यों माना जाता है? नीचे और जानें।

मुफ्त प्लूटो टीवी पैकेज (विज्ञापनों के साथ)

यह सच है: प्लूटो टीवी पूरी तरह से मुफ़्त है। पंजीकरण के दौरान आपको अपना ईमेल पता दर्ज करने की भी आवश्यकता नहीं है, केवल अपने भुगतान कार्ड की जानकारी की तो बात ही छोड़ दें। प्लूटो वेबसाइट या ऐप लॉन्च करके तुरंत श्रृंखला और फिल्में देखना शुरू करें।

आप एक प्लूटो टीवी खाते के लिए साइन अप करना चुन सकते हैं, जो आपके पसंदीदा चैनल सेट करने की क्षमता जैसे अद्वितीय लाभ प्रदान करता है और जहां आपने एक अलग डिवाइस पर एक विशेष शो के साथ छोड़ा था।

एपिसोड के दौरान विज्ञापनों को प्रसारित करने का प्लूटो का निर्णय यह सब सक्षम बनाता है। अनुभव आमतौर पर केबल टीवी देखने के समान है।

प्लूटो टीवी फ्री

आधे घंटे के शो में प्रत्येक व्यावसायिक ब्रेक में आम तौर पर कई 20-30 सेकंड के विज्ञापन होते हैं।

यह भी पढ़ें:Quick And Easy Guide on How to Use Vlookup in Excel – ArNewsTimes

प्लूटो टीवी कार्यक्रम और चैनल

प्लूटो टीवी पर चैनल फीचर्ड, एंटरटेनमेंट, मूवीज, स्पोर्ट्स, कॉमेडी, किड्स, लातीनी और टेक + गीक सहित श्रेणियों में विभाजित हैं।

हालांकि प्लूटो टीवी चैनलों में कभी-कभी एमटीवी जैसे लोकप्रिय केबल नेटवर्क शामिल होते हैं, वे आम तौर पर एक विशिष्ट केबल या उपग्रह सदस्यता के साथ नहीं आते हैं।

समाचार स्टेशन प्रसिद्ध ब्रांड हैं अर्थात सीएनएन एनबीसी न्यूज, सीबीएस न्यूज, आदि, लेकिन नेटवर्क से लाइव स्ट्रीम के बजाय, वे आम तौर पर ध्यान से चयनित पूर्व-रिकॉर्डेड फुटेज खेलते हैं।

स्पोर्ट्स चैनल भी प्रसिद्ध ब्रांड हैं, जैसे फॉक्स स्पोर्ट्स, एनएफएल चैनल, पीजीए टूर और मेजर लीग सॉकर। प्लूटो वास्तव में लाइव स्पोर्ट्स कवरेज प्रदान नहीं करता है; इसके बजाय, स्टेशन पिछली घटनाओं के रिप्ले, हाइलाइट या विश्लेषण दिखाते हैं।

पुराने सिटकॉम और रियलिटी शो, जैसे कि हेल्स किचन, रोज़ीन और द फर्स्ट 48, प्लूटो पर उपलब्ध अधिकांश टीवी शो का प्रतिनिधित्व करते हैं।

प्लूटो ने अभी एक महत्वपूर्ण नए जोड़ का स्वागत किया: प्लूटो टीवी 007। जैसा कि प्लूटो ने कहा, “24 घंटे एक दिन, सप्ताह में 007 दिन,” स्टेशन किसी भी जेम्स बॉन्ड फिल्मों को स्ट्रीम नहीं करेगा। विशेष रूप से, प्लूटो में कॉनरी, मूर, लेज़ेनबी, डाल्टन और ब्रॉसनन अभिनीत 19 बॉन्ड फ़िल्में शामिल हैं, इसलिए जब आप ट्यून करते हैं तो डेनियल क्रेग के चलने की उम्मीद न करें। हम पूरी सूची का इंतजार कर रहे हैं।

प्लूटो ने ब्रिटिश कॉमेडी और प्लूटो टीवी जोक्स चैनल जोड़े हैं।

समर्थित डिवाइस और प्लूटो टीवी ऐप

प्लूटो टीवी ऐप ऑनलाइन ब्राउज़र के अलावा कई लोकप्रिय स्मार्ट टीवी, स्मार्टफोन, स्ट्रीमिंग बॉक्स और स्टिक पर उपलब्ध है।

एंड्रॉइड स्मार्टफोन और टैबलेट
सेब आईपैड और आईफोन

आईट्यून्स टीवी (चौथी पीढ़ी)
Amazon से किंडल/फायर टैबलेट

फायर टीवी स्टिक और अमेज़न फायर टीवी
Roku TV और Roku डिवाइस

Google द्वारा क्रोमकास्ट
4K TiVo स्ट्रीम

गूगल टीवी (विभिन्न)
ऑनलाइन ब्राउज़र

प्लूटो टीवी की टिप्पणियाँ

प्लूटो टीवी समीक्षाएं दुर्लभ हैं, लेकिन जो मौजूद हैं वे आम तौर पर मुफ्त टीवी स्ट्रीमिंग सेवा के लिए अनुकूल हैं।

प्लूटो टीवी फ्री

पीसी मैग (नए टैब में खुलता है) के अनुसार प्लूटो टीवी, “उन लोगों के लिए एक संभावित व्यवहार्य समाधान है जो केबल पर पूरी तरह से दरवाजा बंद नहीं करना चाहते हैं, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि विशेषाधिकार के लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं।”

हालांकि, प्रकाशन संभावित ग्राहकों को चेतावनी देता है कि वे प्लूटो टीवी से निराश हो सकते हैं यदि वे इंटरनेट-आधारित लाइव टीवी सेवा के साथ केबल के लिए एक व्यवहार्य विकल्प की तलाश कर रहे हैं।

क्लार्क डॉट कॉम (नए टैब में खुलता है) के अनुसार, यदि आपने केबल टीवी और सब्सक्रिप्शन स्ट्रीमिंग सेवाओं के लिए भुगतान बंद करने का फैसला किया है, तो प्लूटो टीवी को आपके मुफ्त स्ट्रीमिंग सामग्री मिश्रण के हिस्से के रूप में गंभीरता से माना जाना चाहिए। इस प्लेटफ़ॉर्म पर केबल-योग्य सामग्री का एक मजबूत चयन है, और इसे आज़माने में बाधा अविश्वसनीय रूप से कम है।

यह भी पढ़ें: Know More About The Best E Signature Software – ArNewsTimes

प्लूटो टीवी पर ऑन-डिमांड फिल्में

हां, प्लूटो के पास मांग पर हजारों फिल्में उपलब्ध हैं और थीम वाले मूवी चैनलों पर लाइव स्ट्रीमिंग, ’80 के दशक के रिवाइंड और ब्लैक सिनेमा, जैसे ड्रामा, रोमांस और हॉरर जैसी श्रेणियों में फैली हुई हैं।

प्लूटो टीवी मूवीज पुरानी फिल्मों का एक संग्रह है जो दिन में हिट रही थी। शाफ्ट, एडम्स फैमिली वैल्यूज, द रेनमेकर, एयरप्लेन, क्लू, रोड टू परडिशन और फर्स्ट वाइव्स क्लब कुछ हालिया विकल्प हैं।

प्लूटो टीवी की आवश्यक इंटरनेट स्पीड

प्लूटो टीवी सेवा की इंटरनेट गति के लिए कोई आवश्यकता निर्दिष्ट नहीं करता है। कंपनी अपने समर्थन अनुभाग में कहती है कि एक तेज़ कनेक्शन (5MB से तेज़) महत्वपूर्ण है, लेकिन एक “स्थिर” कनेक्शन उतना ही महत्वपूर्ण हो सकता है जितना कि समस्याओं को खेलना, जिसके परिणामस्वरूप अविश्वसनीय रूप से तेज़ वाईफाई कनेक्शन आधे सेकंड के लिए टूट जाता है।

प्लूटो टीवी: एक केबल प्रतिस्थापन?

प्रश्न का उत्तर, “क्या प्लूटो टीवी केबल की जगह ले सकता है?” तरह है। यदि आप क्लासिक फिल्मों और टीवी शो से संतुष्ट हैं, तो प्लूटो टीवी में कुछ ऐसी सामग्री है जो आपको पसंद आ सकती है। लेकिन प्लूटो टीवी के लिए केबल टीवी को सही मायने में बदलने के लिए, आपको इसके अलावा अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं का भी उपयोग करना होगा।

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ: https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here