To Get All the Information Click Here –ArNewsTimes

0
32

भारत में, बैटल रॉयल गेम की शुरुआती पहुंच 17 जून, 2021 को शुरू हुई, जिससे वापसी करने वाले गेमर्स के नौ महीने के इंतजार का अंत हो गया। अब तक इस गेम को 5 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

BGMI (Battlegrounds Mobile India) को पिछले महीने Google Play पर Android उपयोगकर्ताओं के लिए लगभग एक महीने के परीक्षण के बाद उपलब्ध कराया गया था।

भारत के लिए पबजी मोबाइल का आईओएस संस्करण कथित तौर पर रिलीज के लिए लगभग तैयार है। इसकी लोकप्रियता बढ़ने के साथ कई मुद्दे सामने आए हैं।

गेम खेलते समय, कई खिलाड़ियों ने “Server Connectivity” या “Server Busy” समस्याओं का अनुभव किया है।

खेल में अभी भी कुछ खामियां हैं जिनसे खिलाड़ियों को निपटना है। कृपया बाद में पुन: प्रयास करें, क्योंकि सर्वर वर्तमान में अनुपलब्ध है। “प्रतिबंधित क्षेत्र” त्रुटि कोड है।

गेम को जनता के लिए जारी किए जाने के बाद भी कुछ खिलाड़ियों को गेम सर्वर के साथ समस्या हो रही है। इस एरर मैसेज के कारण प्लेयर्स गेम को ओपन भी नहीं कर पा रहे हैं।

Battleground Mobile India के सर्वर एरर से निपटने के लिए यहां कुछ तरीके दिए गए हैं:

Poor Internet Connectivity

खराब इंटरनेट BGMI पर सर्वर व्यस्त होने का सबसे आम कारण है। गेम खेलने के लिए एक ठोस Wi-Fi Connection की आवश्यकता होती है;

नहीं तो मुद्दे उठेंगे। तो, अगर आपको परेशानी है BGMI पहले अपना इंटरनेट कनेक्शन जांचें।

यह भी पढ़ें: One Million Dollars Prize Pool Announced! Ensure Your Registration – ArNewsTimes

Device Compatible नहीं है

Battle Ground Mobile India बैटल रॉयल गेम के साथ केवल एंड्रॉइड डिवाइस ही संगत हैं। क्योंकि यह वर्तमान में आईओएस या पीसी पर उपलब्ध नहीं है।

सिर्फ़ Android 5.1.1 स्मार्टफोन और 2GB या अधिक रैम वाले बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के अनुकूल हैं। यदि आपका स्मार्टफोन न्यूनतम विनिर्देशों को पूरा नहीं करता है तो आप गेम में भाग नहीं ले पाएंगे।

Side Loaded पिस्टन के साथ संस्करण

युद्ध के मैदानों में त्रुटियां मोबाइल इंडिया

गेम का साइडलोडेड संस्करण बीजीएमआई पर सर्वर व्यस्त समस्या का सबसे संभावित कारण है। समस्याओं के लिए, प्रोग्राम से प्रोग्राम को हटाने और फिर इंस्टॉल करने का प्रयास करें Google Play फिर से खरीदारी करें।

तीसरे पक्ष के ऐप स्टोर या एपीके और ओबीबी फाइलों जैसे अनौपचारिक स्रोतों से गेम डाउनलोड करने से यह समस्या होगी।

Server In A Different Country

केवल भारतीय खिलाड़ी ही बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को डाउनलोड और ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि यह केवल भारत में खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया केवल भारत के निवासियों के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:Team-Based Multiplayer Game for IOS and Android Install Now – ArNewsTimes

Google Play Store पर वापस लौटें और एक बार फिर डाउनलोड करें

Play Store के बाहर से गेम को इंस्टॉल करना कोई विकल्प नहीं है। यदि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम किसी अविश्वसनीय स्रोत से प्राप्त किया जाता है, तो समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं।

आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने से पहले गेम को साइडलोड करने के परिणामस्वरूप त्रुटियां होंगी। बस प्ले स्टोर से गेम को फिर से डाउनलोड करना बस इतना ही आवश्यक है।

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ: https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here