पॉलीटेक्निक प्रवेश के लिए फिर बढ़ा समय, अब ये हैं अंतिम तारीख

पॉलिटेक्निक संस्थान में सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। अब इच्छुक अभ्यर्थी 15 मई तक आवेदन कर सकते हैं। अभी तक 234219 अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं। यह जानकारी सम्बद्ध अधिकारी संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के राम रतन ने दी। उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा 15 से 20 जून तक प्रस्तावित है। प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन होगी।

यहां से करे आवेदन
इच्छुक अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट http://jeecup.nic.in पर 15 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी संयुक्त प्रवेश परीक्षा के माध्यम से राजकीय, अनुदानित व निजी क्षेत्र की पॉलिटेक्निक संस्थाओ में प्रवेश ले सकेंगे। प्रदेश के पॉलिटेक्निक संस्थान में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा में 10 वीं पास से लेकर स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आॅनलाइन होगी परीक्षा
परीक्षा अलग-अलग जिलों में बने केंद्रों पर ऑनलाइन होगी। हिन्दी या अंग्रेजी दोनों में से किसी भी भाषा में अभ्यर्थी परीक्षा दे सकते हैं। पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को फॉर्म भरने की फीस 350 रुपए व एससी, एसटी अभ्यर्थी को आवेदन के लिए 250 रुपए का भुगतान करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here