Things to Consider Before Replacing Your phone’s Battery –  ArNewsTimes

0
37

यदि आपने इसे कुछ समय के लिए लिया है तो आपके iPhone की बैटरी लाइफ और प्रदर्शन में काफी गिरावट आ सकती है। परिचित लगता है? आपके iPhone की बैटरी की अदला-बदली की जा सकती है।

हाल ही में एक बयान में, Apple ने स्वीकार किया कि उसकी लिथियम-आयन बैटरी समय के साथ एक पूर्ण चार्ज रखने की क्षमता खो देती है।

500 चार्ज साइकल के बाद बैटरी अपनी क्षमता का 80% तक खो सकती है। जब आपके iPhone की बैटरी अपने जीवन काल के अंत के करीब होती है, तो इसे संरक्षित करने के लिए यह जानबूझकर धीमा होना शुरू हो सकता है।

यह बताने का Best तरीका है कि क्या आपके iPhone की Battery को बदलने की आवश्यकता है

सेटिंग्स> बैटरी> बैटरी ध्वनि का उपयोग करना यह बताने का सबसे अच्छा तरीका है कि क्या आपके iPhone बैटरी को बदलने की आवश्यकता है। आपकी सुविधा के लिए इस पृष्ठ पर आपकी बैटरी की “अधिकतम क्षमता” और “शीर्ष प्रदर्शन क्षमता” दिखाई गई है।

बैटरी की “अधिकतम क्षमता” बैटरी की वर्तमान क्षमता और खरीद के समय इसकी क्षमता के बीच तुलना है।

यह भी पढ़ें: Termination of Games: Has gamification failed? ArNewsTimes

जब आप पहली बार अपना फोन प्राप्त करते हैं, तो बैटरी प्रतिशत 100 प्रतिशत होना चाहिए; जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा, संख्या कम होती जाएगी, और जितनी तेज़ी से बैटरी खत्म होगी, आपको उतना ही अधिक चार्ज करना होगा।

नतीजतन, “शीर्ष प्रदर्शन क्षमता” का मूल्यांकन “अच्छी” या “अच्छे-अच्छे” स्थिति से अधिक है। यह कहना सुरक्षित है कि यदि आपका फोन कहता है “आपकी बैटरी वर्तमान में नियमित रूप से चरम प्रदर्शन को बनाए रख रही है,

“आप जाने के लिए अच्छे हैं। iPhone एक अप्रत्याशित शटडाउन से गुजरा है और इसे पुनरारंभ करने की आवश्यकता है। आपकी बैटरी काफी खराब होने के संकेत दिखा रही है, यही वजह है कि ‘प्रदर्शन प्रबंधन’ लागू किया गया है।

इसे दूसरे तरीके से रखने के लिए, आगे बैटरी पहनने से बचने के प्रयास में Apple ने आपके फ़ोन की प्रसंस्करण गति को धीमा या “थ्रॉटल” करना शुरू कर दिया है। थ्रॉटल तंत्र को बंद किया जा सकता है, लेकिन एक बार यह हो जाने के बाद, डिवाइस अप्रत्याशित रूप से बंद हो जाएगा,

इसलिए सावधानी से आगे बढ़ें। अंत में, यदि आपको “आपकी बैटरी का स्वास्थ्य बहुत खराब हो गया है …” संदेश मिलता है, तो यह दर्शाता है कि आपकी बैटरी पूरी तरह से समाप्त हो गई है और आपको इसे बदलने पर दृढ़ता से विचार करना चाहिए।

यदि आपका iPhone 2014 से पुराना है या iOS 11.2 या इससे पहले का है तो आप सेटिंग में बैटरी की स्थिति नहीं देख पाएंगे। कुछ अन्य संकेत जिन्हें आपके iPhone बैटरी को बदलने की आवश्यकता है उनमें शामिल हैं:

यदि आप अपनी बैटरी को लगातार रिचार्ज कर रहे हैं, तब भी जब आप इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो यह एक नई बैटरी खरीदने का समय हो सकता है।

आपके फ़ोन को एक नई बैटरी की आवश्यकता हो सकती है यदि बैटरी 10% या अधिक समाप्त हो जाने पर यह अप्रत्याशित रूप से मर जाती है।

बैटरी बदलें यदि आपका iPhone प्लग इन होने पर ही काम करता है।

यदि आप अधिक वैज्ञानिक दृष्टिकोण चाहते हैं, तो आप अपनी बैटरी क्षमता, बिजली की खपत और अन्य मीट्रिक की निगरानी के लिए बैटरी स्वास्थ्य जैसे ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

क्या आपके iPhone पर बैटरी को बदलना आवश्यक है?

आपके iPhone के लिए एक नई Battery will give you good amount

पहली चीज जो आप जानना चाहेंगे, वह यह है कि एक बार जब आप यह तय कर लेते हैं कि आपको एक की आवश्यकता है, तो एक नई iPhone बैटरी की कीमत आपको कितनी होगी।

यदि आप पुराने iPhone मॉडल से नए मॉडल में अपग्रेड करना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करने के लिए Apple को $49 का भुगतान करना होगा। आईफोन एक्स, एक्सएस, एक्सएस मैक्स बैटरी प्रत्येक $ 69 होगी, जैसे आईफोन एक्सआर ($ 69), एक्सआर ($ 69), एक्सआर ($ 69), एक्सआर ($ 69), एक्सआर ($ 69), एक्सआर के लिए बैटरी। ($ 69), और आईफोन एक्सआर ($ 69)।

आप अपने iPhone के लिए नई Battery कहाँ और कैसे प्राप्त करते हैं?

अपनी बैटरी बदलने के लिए, आपके पास दो विकल्प हैं:

जैसा कि पहले कहा गया है, यह Apple द्वारा किया जाता है। अगर आपके फोन को रिपेयर करने की जरूरत है, तो आप या तो इसे भेज सकते हैं या एपल स्टोर पर रिपेयर करने के लिए अपॉइंटमेंट शेड्यूल कर सकते हैं।

यदि आप इसे मेल करते हैं तो अपने iPhone को वापस पाने में 3-5 कार्यदिवस लगते हैं। यदि आप इसे अंदर लाते हैं, तो यह आमतौर पर उसी दिन तय किया जाता है जिस दिन आप इसे लाते हैं।

uBreakiFix या नजदीकी फोन मरम्मत की दुकान जैसी सेवाओं का उपयोग करें। कुछ स्थितियों में तृतीय-पक्ष बैटरी प्रतिस्थापन Apple की तुलना में कम खर्चीला हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Exactly What Does It Mean and How Does It Work? – ArNewsTimes

इसे अपने दम पर करें (DIY)। बैटरी को बदलने का सबसे किफ़ायती तरीका यह है कि आप इसे स्वयं करें। अमेज़ॅन और ईबे पर $ 15 और $ 30 के बीच कई किट उपलब्ध हैं जिनमें चरण-दर-चरण निर्देश शामिल हैं।

“अपने iPhone की बैटरी कैसे बदलें” खोज कर, आप कई उपयोगी ऑनलाइन वीडियो दिशा-निर्देश पा सकते हैं। यहां आपके कार्य पूरी तरह से आपके अपने जोखिम पर हैं।

क्या नया Phone लेना Best है?

ज्यादातर परिस्थितियों में बैटरी को बदला जाना चाहिए। एक नया iPhone खरीदना क्योंकि आपका पुराना दो या तीन दिनों तक चार्ज नहीं रखता है, इसका कोई मतलब नहीं है।

आपकी बैटरी के जीवन को बढ़ाने के लिए कई तरह की तकनीकें उपलब्ध हैं। आपके iPhone को गति देने के कुछ आसान तरीके हैं यदि यह बैटरी से संबंधित किसी भी कारण से धीरे-धीरे चल रहा है।

उन लोगों के लिए जिन्होंने पहले ही अपनी बैटरी की जाँच कर ली है, और यह अच्छा है, और उनका iPhone अभी भी धीरे-धीरे चल रहा है या अक्सर मर रहा है, उन्हें या तो एक नया उपकरण खरीदना चाहिए या Apple स्टोर के साथ अपॉइंटमेंट शेड्यूल करना चाहिए ताकि वे समस्या का और निदान कर सकें।

यदि आप अभी भी 5वीं पीढ़ी या पुराने iPhone का उपयोग करते हैं, तो यह अपग्रेड करने का समय है। कुछ बिंदु पर, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी बैटरी कितनी नई है; एक पुराना iPhone धीमा चलेगा, भले ही आपकी बैटरी कितनी भी नई क्यों न हो।

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ: https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here