Their Own Build Metaverses Using 3D Avatars – ArNewsTimes

0
54

Microsoft आभासी दुनिया और 3D वर्णों को शामिल करने के लिए थीम अपडेट कर रहा है।
वर्चुअल रियलिटी सेटिंग में मीटिंग आयोजित करने के लिए, मेश सहयोग मंच के रूप में काम करेगा।
Microsoft Teams की नई आभासी वास्तविकता क्षमताएं 2022 की पहली छमाही में जारी की जाएंगी।

फेसबुक, एर, मेटा ने हाल ही में मेटावर्स के लिए अपनी महत्वाकांक्षी महत्वाकांक्षाओं की घोषणा की है, जो पूरी दुनिया को इंटरनेट पर लाने के लिए आभासी वास्तविकता, संवर्धित वास्तविकता और मिश्रित वास्तविकता की संयुक्त शक्ति का उपयोग करेगी।

वर्चुअल उपयोगकर्ता अवतार मेटावर्स का एक अभिन्न अंग है और इसे उपयोगकर्ता के साथ मीटिंग सहित किसी भी स्थान पर ले जाया जा सकता है। ठीक है, यह कुछ समय होने वाला है। दुर्भाग्य से, माइक्रोसॉफ्ट के लिए नहीं।

इसने मेश को पेश किया, जो एक मेटावर्स जैसी प्रणाली है जो Microsoft टीम उपयोगकर्ताओं को आभासी वास्तविकता सहयोग सुविधाएँ प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ें: Govt Banned 38 YouTube Channels This Month –ArNewsTimes

Microsoft ने VR और AR में टीमों की घोषणा की:

आभासी बैठकों, सम्मेलनों और वीडियो चैट के लिए, मेश Microsoft की मिश्रित वास्तविकता प्रौद्योगिकी का उपयोग HoloLens हेडसेट के साथ करेगा, और टीम के उपयोगकर्ता ऐसे अवतारों के साथ भाग लेने में सक्षम होंगे, जो कम से कम, कम से कम मज़ेदार लगते हैं। मेटा एस मेटावर्स के लिए संस्करण।

मेटा होराइजन वर्करूम इस बात का एक अच्छा उदाहरण है कि कैसे इस तकनीक को माइक्रोसॉफ्ट 365 के साथ बेहतर तरीके से एकीकृत किया जा सकता है। इस तरह, यदि आप एक आभासी वातावरण में एक दस्तावेज़ पर एक साथ काम करना चाहते हैं, तो आपको बस अपने वीआर ग्लास पर रखना होगा और इसमें शामिल विभिन्न लोगों की भूमिकाएं लें।

जबकि वर्चुअल रियलिटी अवतार को टीम वर्क के भविष्य के रूप में घोषित किया जाता है, माइक्रोसॉफ्ट की मेश तकनीक उपयोगकर्ताओं को अपने वीआर समकक्षों और स्वयं दोनों के रूप में मानक वेब- या ऐप-आधारित टीमों की बैठकों में भाग लेने की अनुमति देगी।

टीमों की वीडियो चैट एक 3D अवतार का समर्थन करेगी जिसे आप वैयक्तिकृत कर सकते हैं, और यह तब भी काम करेगा जब आपके पास हेडसेट न हो। मीटिंग की ज़रूरतों के आधार पर आपका अवतार आपको 3डी या 2डी में दिखा सकता है।

इसके विपरीत, 3डी अवतार अधिक अन्तरक्रियाशीलता की अनुमति देंगे। Microsoft आपकी आवाज़ का विश्लेषण करने और आपके चरित्र को चेतन करने के लिए AI का उपयोग करेगा ताकि ऐसा लगे कि आप वास्तव में शब्द कह रहे हैं।

जब आप कोई वीडियो कॉल करते हैं, तो आपके पास “हाथ उठाएँ” बटन का उपयोग करके अपने अवतार के माध्यम से हाथ उठाने का विकल्प होगा।

महामारी के चरम के दौरान, जब सभी अपने घरों में दुबके हुए थे, इस तकनीक की नींव रखी गई थी।

की लोकप्रियता में वृद्धि के परिणामस्वरूप

Microsoft ने VR और AR में टीमों की घोषणा की:

ऑनलाइन मीटिंग और सहयोग उपकरण, हालांकि, “थकान को पूरा करना” एक मान्यता प्राप्त घटना के रूप में उभरा है।

यह भी पढ़ें: In Regard for Their Support and Blessings on Shab-E-Baraat –ArNewsTimes

पीतल is माइक्रोसॉफ्ट ऑनलाइन सम्मेलनों के दौरान उपयोगकर्ताओं को अधिक सहज महसूस कराने के उद्देश्य से टीमों के लिए एक साथ मोड लॉन्च करने के बाद इसे कम करने का प्रयास करें।

मेश के साथ माइक्रोसॉफ्ट का लक्ष्य फेसबुक की मूल कंपनी मेटा की तुलना में बेहतर और व्यापक मेटावर्स का निर्माण करना है। नतीजतन, माइक्रोसॉफ्ट के अवतार गैर-बाइनरी होंगे, जिससे उपयोगकर्ता अपनी पसंद की किसी भी लिंग पहचान का चयन कर सकेंगे।

इसके अतिरिक्त, कंपनी मेश-पावर्ड मीटिंग्स के लिए अनुवाद और ट्रांसक्रिप्शन क्षमताओं का विकास कर रही है ताकि सभी उपस्थित लोग, भाषा प्रवीणता की परवाह किए बिना, बातचीत में भाग ले सकें।

2022 की पहली छमाही तब है जब Microsoft अद्यतन आभासी वातावरण और अवतार जारी करने की योजना बना रहा है। उम्मीद है, तब तक, मेटा ने अपनी रिलीज़ के लिए इसी तरह की समयबद्ध रणनीति विकसित कर ली होगी।

अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएं: https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here