The Advances That Helps to Grow in The Hospitality Industry –ArNewsTimes

0
70

यह पोस्ट किसी ऐसे व्यक्ति के लिए है जिसने हाल ही में आतिथ्य उद्योग में व्यवसाय शुरू किया है या जो कुछ समय से व्यवसाय में है, लेकिन अपने ब्रांड के विस्तार के बारे में अधिक जानना चाहता है।

यहां आतिथ्य उद्योग के लिए तीन बुनियादी दिशानिर्देश दिए गए हैं जो आपको भीड़ से अलग दिखने, अपने ब्रांड का विस्तार करने और आपके व्यवसाय की लाभप्रदता बढ़ाने में मदद करेंगे।

Employee Education को फिसलने न दें।

होटल क्षेत्र में सफलता उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करने पर निर्भर करती है, इसलिए कर्मचारियों का नियमित प्रशिक्षण आवश्यक है। जब खानपान की बात आती है, जब कर्मियों को पर्याप्त रूप से प्रशिक्षित किया जाता है, तो रसोई अधिक कुशलता से चलेगी, और इससे धीमी सेवा और ग्राहक शिकायतों की संभावना कम हो जाएगी।

घर के सामने के कर्मचारियों को ग्राहक सेवा से परिचित होना चाहिए ताकि एक ऐसा वातावरण तैयार किया जा सके जो संतुष्ट संरक्षकों से व्यापार को दोहराने के लिए मजबूर करे।

बेशक, नए कर्मचारियों को प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है, लेकिन यह मौजूदा कर्मचारियों को नियमित आधार पर ताज़ा करने में भी मदद करता है। त्रुटियों की संभावना को कम करने के लिए, अक्सर प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है क्योंकि एक बार में बड़ी मात्रा में नई जानकारी को बनाए रखना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इसके अलावा, यदि कोई अनुचित प्रथा सामने आती है, तो उन्हें प्रभावी ढंग से संबोधित किया जा सकता है।

लगातार प्रशिक्षण एक निवेश है जो सड़क के नीचे लाभांश का भुगतान कर सकता है। जब श्रमिकों ने पर्याप्त प्रशिक्षण प्राप्त कर लिया है, तो वे गलतियाँ करने की संभावना कम हैं जिन्हें ठीक करने के लिए कंपनी को भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें: Step-By-Step Guide to Record Your iPhone 13 Display – ArNewsTimes

अनुभवहीन हाथों से रसोई के उपकरणों को नुकसान के परिणामस्वरूप उच्च मरम्मत या प्रतिस्थापन लागत हो सकती है। कर्मचारी जो ग्राहक सेवा में अच्छी तरह से वाकिफ नहीं हैं, वे ग्राहकों को खो सकते हैं, जो मुनाफे में कटौती कर सकते हैं।

अपने आतिथ्य व्यवसाय की सफलता सुनिश्चित करने के लिए, अपने कर्मियों को वह प्रशिक्षण प्रदान करना आवश्यक है जो उन्हें अपना काम अच्छी तरह से करने के लिए आवश्यक है।

अपनी भुगतान विधियों को Modern Era में अपडेट करना

पिछले दशक में भुगतान प्रौद्योगिकी के तेजी से विकास के लिए धन्यवाद, आतिथ्य उद्योग के पास अब पहले से कहीं अधिक भुगतान प्रसंस्करण विकल्प हैं। नवीनतम नवाचारों का उपयोग करना और जब भी संभव हो प्रक्रियाओं को कारगर बनाना महत्वपूर्ण है।

यदि आप ग्राहकों को नकद के अलावा अन्य तरीकों से भुगतान करने का अवसर नहीं देते हैं, तो आप बाजार के एक बड़े हिस्से को अलग-थलग करने का जोखिम उठाते हैं। आप एक स्थिर या पोर्टेबल टर्मिनल के माध्यम से क्रेडिट कार्ड से भुगतान लेने में सक्षम होना चाहिए, आदर्श रूप से संपर्क रहित भुगतान क्षमताओं के साथ।

कई उपभोक्ता प्लास्टिक के साथ खिलवाड़ करने के बजाय अपने स्मार्टफोन से भुगतान करने का विकल्प भी पसंद करेंगे।

व्यवसायों और ग्राहकों के लिए समान रूप से बेहतर, मोबाइल भुगतान विकल्प हमेशा चलते रहते हैं। भुगतान हर जगह स्वीकार किया जा सकता है, एक रेस्तरां में ग्राहक की सीट से लेकर उनके दरवाजे तक डिलीवरी प्राप्त होने पर, मोबाइल कार्ड-रीडिंग मशीन या टैबलेट या फोन पर भुगतान संसाधित करने की क्षमता के लिए धन्यवाद।

यदि आप ऐसा ऐप विकसित करते हैं जो उन्हें ऐसा करने की अनुमति देता है, तो ग्राहक आरक्षण करने, उनके ठहरने के लिए भुगतान करने और अपने अनुभवों को रेटिंग देने सहित और भी बहुत कुछ कर सकते हैं। इसके अलावा, दोहराए जाने वाले व्यवसाय को प्रोत्साहित करने के लिए एक ग्राहक वफादारी कार्यक्रम लागू किया जा सकता है।

आतिथ्य उद्योग में व्यवसाय स्वतंत्र जैसी कंपनियों की मदद से लाभान्वित हो सकते हैं water service उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त भुगतान प्रसंस्करण विकल्पों का पता लगाने में।

आतिथ्य व्यापार युक्तियाँ:

आपकी भुगतान प्रक्रियाओं को अनुकूलित करके आपके व्यवसाय का विस्तार करने के लिए व्यापारी सेवा प्रदाता आदर्श विकल्प हैं। वे आपकी कंपनी का विश्लेषण करने से लेकर आपके लिए सर्वोत्तम भुगतान तकनीक निर्धारित करने तक, आपको सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी कीमतों की पेशकश करने वाले सेवा प्रदाताओं से जोड़ने के लिए सब कुछ कर सकते हैं।

अपने Marketing Efforts को ऑनलाइन रखें

इंटरनेट के माध्यम से आतिथ्य प्रदाताओं को खोजने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि जारी है। कई उपभोक्ता अब Google, Yelp और Tripadvisor जैसी तृतीय-पक्ष समीक्षा साइटों के साथ-साथ प्लेटफ़ॉर्म जैसे . का उपयोग करते हैं फेसबुक और Instagram, अपने क्षेत्र में नवीनतम और सर्वाधिक चर्चित व्यवसायों के बारे में जानने के लिए। यदि आप ग्राहकों को आकर्षित करना चाहते हैं और उन्हें वापस आना चाहते हैं तो डिजिटल और सोशल मीडिया मार्केटिंग महत्वपूर्ण है।

संभावित ग्राहकों के साथ बातचीत करने के लिए एक वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट होना किसी भी हॉस्पिटैलिटी व्यवसाय की सफलता के लिए आवश्यक है। आप इन साइटों का उपयोग अपनी कंपनी के बारे में प्रचार करने और लोगों को अपने उत्पाद के बारे में बात करने के लिए कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Check Out All Specifications OnePlus 9 Series- ArNewsTimes

यदि आपके पास अपनी ऑनलाइन प्रोफ़ाइल को बनाए रखने का कौशल या विशेषज्ञता नहीं है, तो मार्केटिंग कंपनी को काम पर रखना एक स्मार्ट कदम हो सकता है। एक आकर्षक लोगो, एक अच्छी तरह से डिज़ाइन की गई वेबसाइट और आपके सभी सोशल मीडिया चैनलों पर एक सुसंगत आवाज आपके ब्रांड को उसके लक्षित दर्शकों तक पहुँचाने में एक लंबा रास्ता तय करेगी।

यदि आपके पास बड़ा बजट नहीं है तो मुफ्त सोशल मीडिया मार्केटिंग के अवसरों का लाभ उठाएं। आप अपने उन ग्राहकों को छूट या मुफ्त उपहार देकर अधिक सोशल मीडिया उल्लेख प्राप्त कर सकते हैं जो आपका ऑनलाइन उल्लेख करते हैं। वर्तमान घटनाओं और हैशटैग के साथ बने रहने से आपको ऐसी सामग्री तैयार करने में मदद मिलेगी जो सबसे अलग है।

सोशल मीडिया अलर्ट के शीर्ष पर रहना महत्वपूर्ण है ताकि आप ग्राहकों के सवालों का तुरंत जवाब दे सकें और बहुत सारी उपयोगकर्ता गतिविधियों को प्रोत्साहित कर सकें, दोनों ही संभावित ग्राहकों के समाचार फ़ीड में आपके पेज को दृश्यमान रखते हैं।

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ:https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here