सुप्रीम कोर्ट ने रोक हटायी पद्मावत होगी रिलीज, करणी सेना ने दी ये धमकी

न्यूज डेस्क। बिना रिलीज हुए ही देश भर में चर्चा का विषय बन चुकी पद्मावती अब रिलीज होगी। सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म की रोक वाली याचिका हटा दी है। संजय लीला भंसाली की इस फिल्म का देश भर में विरोध जारी है। कई संगठन ऐसे हैं लगातार फिल्म को रोक लगाने की मांग कर रहे हैं। फिल्म पर बैन लगाने की एक याचिका वकील मनोहर लाल शर्मा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की थी। जिसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया। इस बारे में कोर्ट ने कहा कि लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी राज्य की है ना कि हमारी।
सार्टिफिकेट को बताया गया गैरकानूनी
वकील मनोहर लाल शर्मा का कहना था कि कि सीबीएफसी द्बारा फिल्म को दिया गया सर्टिफिकेट गैरकानूनी है। ऐसे में फिल्म पर रोक लगायी जाये। जिसे अब सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। हालांकि फिल्म 25 जनवरी से रिलीज होनी है। ऐसे में ये देखना होगा 25 जनवरी को रिलीज के दौरान शासन प्रशासन अपनी क्या जिम्मेदारी उठता है।
किसी राज्य में नहीं लग सकती रोक
तीन जजों की बेंच सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कर रही थी। इसकी अध्यक्षता चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया सीजेआई दीपक मिश्रा कर रहे थ्ो। उन्होंने कहा कि कोर्ट का काम संविधान के अंतर्गत काम करना है और उन्होंने अपने अंतरिम आदेश में कहा था कि कि राज्य किसी फिल्म की स्क्रिनिंग का रोक नहीं सकते हैं।
करणी सेना ने दी है ये धमकी
वहीं सीबीएफसी अध्यक्ष के राजस्थान में एंट्री पर करणी सेना ने कहा है कि उन्हे राजस्थान में घुसने नहीं देंगे। राजपूत करणी सेना के सुखदेव सिह का कहना है कि वो केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) अध्यक्ष प्रसून जोशी को राजस्थान में घुसने नहीं देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 + three =