बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में छात्रों ने किया बवाल, बस में लगायी आग, ये था मामला

लखनऊ। बवाल को लेकर बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी एक बार फिर चर्चा में है। छात्रो ने बुधवार की षाम को जमकर बवाल किया और तोडफोड की। बताया जा रहा है कि पूरा मामला एक छात्र की गिरफ्तारी को लेकर है। विरोध में साथी छात्रों ने बसो में तोड़फोड़ करने की साथ कई जगहों पर आगजनी की है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि पांच थानों की पुलिस बुलानी पड़ी । हंगामा इस कदर बढ़ा कि यूनिवर्सिटी के गेट के अंदर घुसने में भी पुलिस को सोचना पड़ा। क्योंकि कुछ छात्र पत्थर बाजी भी कर रहे थे।
पुलिस ने बताया 55 गाड़ियों में हुई तोड़फोड़
भेलूपुर सीओ एपी सिंह ने बताया कि उपद्रवी छात्रों ने 55 से अधिक गाड़ियों में तोड़फोड़ की है। छात्रों ने कई जगहों पर आगजनी भी की है। उन्होंने बताया कि सारा मामला डीजे को लेकर है। उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी की सुरक्षा भी बढा दी गयी है। साथ ही उप्रदवी छात्रों को चिन्हित भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पीएसी के साथ पांच थानों की पुलिस और पांच सर्किल आफिसरों को भी तैनात किया गया है।
ये है पूरा मामला
दरअसल एक माह पहले डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद में छात्र आषुतोश सिंह को पुलिस ने पकडा था। जिसके बाद साथ छात्र आशुतोष के पकडे जाने का विरोध कर रहे थे। इसमें बवाल इतना ज्यादा बढ गया कि आगजनी और पत्थरबाजी होनी शुरू हो गयी। जिसमें छात्रों ने बस में आग भी लगा दी। इस पूरे मामले में बिरला हॉस्टल के छात्र विरोध कर रहे हैं। सबसे पहले आईआईटी बीएचयू में डीजे नाइट को लेकर समर्थकों संग हंगामा किया था। उसके बाद आईआईटी निदेशक के फेसबुक अकाउंट से छात्रों के गाली गलौज का मामला सामने आया था।यह सब मामला चल ही रहा था तब तक बीएचयू अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक के साथ फोन पर गाली गलौज को लेकर भी मुकदमा दर्ज हुआ था। भेलूपुर सीओ एपी सिंह ने बताया कि समाजवादी छात्र सभा के आशुतोष के खिलाफ आईपीसी की धारा 395 के तीन मुकदमें पंजीकृत है। जिसके लिए कोर्ट ने गैरजमानती वारंट जारी किया है। बुधवार की सुबह आशुतोष की गिरफ्तारी हुई। जिसके बाद षाम चार बजे से छात्रों ने विरोध करना शुरू किया और हंगामा बढता चला गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + two =