गणित का पेपर हल कराते हुए प्रधानाचार्य समेत 6 लोगों को एसटीएफ ने दबोचा

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती पर यूपी बोर्ड परीक्षा में एसटीएफ सक्रिय है। यही कारण है कि नकल कराते 6 और लोगों को एसटीएफ ने दबोचा है। गिरफ्तार सभी  आरोपी बलिया के रहने वाले हैं। जो कि गणित के प्रश्नपत्र हल करवाकर कॉपियां बदल रहे थे। एसटीएफ ने इन्हें रंगे हाथ दबोचा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्ष एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि इन सभी आरोपियों को बलिया से गिरफ्तार किया गया है उन्होंने बताया ये लोग परीक्षा में लिखी लिखायी कॉपियां देते थे। इनके पास से लिखी हुई 15 कॉपी और 19 सादी कॉपी और एक गणित का पेपर बरामद हुआ है।

बलिया के बालेश्वर इंटर कॉलेज में हो रहा था ख्ोल
एसटीएफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन सभी आरोपियो ंको नकल का ख्ोल करते हुए बालेश्वर इंटर कॉलेज से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंनंे बताया कि कॉलेज के प्रधानाचार्य रामजीत यादव पुत्र गोरखनाथ यादव को भी गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ ने इन्हे दबोचा
-रामजीत यादव पुत्र गोरखनाथ यादव निवासी सुल्तानपुर।
-जगदीश यादव पुत्र बालेश्वर यादव निवासी बलिया
-श्ौलेन्द्र यादव पुत्र सूर्यनाथ यादव निवासी बलिया
-सत्येन्द्र यादव पुत्र मुखदेव यादव निवासी बलिया
-देवानंद यादव पुत्र शिवकुमार यादव निवासी बलिया

प्रबंधक अपने आवास पर हल करवा रहा था गणित का पेपर
एसटीएफ की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक बालेश्वर इंटर कॉलेज का प्रधानाचार्य अपने आवास पर दसवीं का गणित का पेपर हल करवा रहा था। इस काम में इसके अन्य साथी भी लगे हुए थ्ो। दरअसल हाईस्कूल की परीक्षा के दौरान प्रथम पाली में गणित की परीक्षा आयोजित होनी थी। एसटीएफ को सूचना मिली थी जिसके बाद मौके पर टीम ने रंगे हाथ धर दबोचा। जिन कॉपियों पर प्रश्नों के उत्तर लिख्ो जा रहे थ्ो उन पर बालेश्वर इंटर कॉल्ोज का नाम भी अंकित है।

प्रति छात्र 2० हजार रुपए का था ठेका
बताया जा रहा है कि एसटीएफ को जानकारी मिली थी कि प्रति छात्र 2० हजार रुपए वसूला जाता है। आरोपियों ने ये रकम वसूले जाने की बात भी कबूली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 − 8 =