Step-By-Step Guide to Record Your iPhone 13 Display – ArNewsTimes

0
75

ध्वनि के साथ वीडियो में अपने Apple iPhone 13 की स्क्रीन को रिकॉर्ड करने की क्षमता अविश्वसनीय रूप से उपयोगी है यदि आप एक ट्यूटोरियल बनाना चाहते हैं या किसी मित्र को Apple iPhone 13 पर एक विशिष्ट सुविधा का उपयोग करने का तरीका दिखाना चाहते हैं।

एक बार रिकॉर्डिंग पूरी हो जाने के बाद, आप फ़ाइल को वीडियो के रूप में सहेज सकते हैं और ईमेल के माध्यम से उनके साथ साझा कर सकते हैं या इसे YouTube या सोशल नेटवर्किंग साइट जैसी साइट पर अपलोड कर सकते हैं।

ऐसे समय होते हैं जब किसी प्रियजन के साथ बातचीत, फोन कॉल या वीडियो कॉल (फेसटाइम) की वीडियो रिकॉर्डिंग करना अच्छा होगा, या एक कहानी जिसे हमने इंस्टाग्राम पर एक स्मारिका के रूप में देखा या सबूत के रूप में उपयोग किया, या यहां तक ​​​​कि सिर्फ एक टिकटॉक वीडियो के लिए प्रेरणा के रूप में उपयोग करने के लिए।

रिकॉर्डिंग करने के लिए आपको अपने Apple iPhone 13 पर ये कदम उठाने होंगे:

इस पर 2 मिनट बिताने की योजना है।

1 -First Step:

हमें पहले जांचना होगा कि क्या iPhone 13 में स्क्रीन रिकॉर्डिंग टॉगल चालू है (यदि हमारे पास पहले से है, तो हम बिंदु 5 पर जा सकते हैं)। आपके Apple iPhone 13 की सेटिंग्स को होम स्क्रीन पर गियर सिंबल के साथ एक्सेस किया जा सकता है।

2-Second Step:

यहां, हम बाएं मेनू से “कंट्रोल सेंटर” और फिर सबमेनू से “कस्टमाइज़ कंट्रोल” का चयन करते हैं।

यह भी पढ़ें: Easy Ways to Stop Someone Posts and Stories on Instagram – ArNewsTimes

3 – Third Step:

यदि स्क्रीन रिकॉर्डिंग नियंत्रण पहले से ही सक्षम है, तो यह iPhone 13 के “शामिल करें” क्षेत्र के अंतर्गत पहली सूची में दिखाई देगा।

हम नियंत्रण के दाईं ओर तीन क्षैतिज रेखाओं पर क्लिक करके और उन्हें ऊपर या नीचे ले जाकर इस भाग में नियंत्रणों को पुनर्व्यवस्थित कर सकते हैं। बाईं ओर लाल बटन का उपयोग नियंत्रण को अक्षम करने के लिए भी किया जा सकता है।

4 – Fourth Step:

यदि टॉगल किया गया नियंत्रण पहले से दिखाई नहीं दे रहा है, तो हम इसे “अधिक नियंत्रण” उपशीर्षक में ढूंढ सकते हैं और हरे रंग में जोड़ें पैनल प्रतीक पर क्लिक करके इसे अपने नियंत्रण कक्ष में जोड़ सकते हैं। ऐसा करने के बाद, हम Apple iPhone 13 के कॉन्फ़िगरेशन मेनू को छोड़ सकते हैं।

5 – Fifth Step:

(iPhone 7 या बाद का संस्करण, iPad चल रहा है ios 11 या पुराने) वीडियो तक पहुंचने के लिए, स्क्रीन के नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप करें।

संगत डिवाइस: (iPhone X, iOS 12 या iPadOS के साथ iPad) उस स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने से नीचे की ओर स्वाइप करें, जिस पर आप वीडियो देखना शुरू करना चाहते हैं।

6- Sixth Step

यदि आप माइक्रोफ़ोन का उपयोग किए बिना अपने Apple iPhone 13 पर एक वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो आप इसे रिकॉर्ड आइकन दबाकर कर सकते हैं, तीन सेकंड प्रतीक्षा करें और फिर रिकॉर्डिंग शुरू करें। यह स्क्रीन के शीर्ष पर एक लाल रेखा और “रिकॉर्डिंग” शब्द द्वारा इंगित किया जाता है, जिसका अर्थ है कि वहां जो हो रहा है उसे कैप्चर किया जा रहा है।

IPhone 13 पर स्क्रीन रिकॉर्ड कैसे करें

IPhone 13 की ध्वनि के अलावा माइक्रोफ़ोन के साथ वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए, रिकॉर्ड स्क्रीन आइकन को दबाकर रखें, माइक्रोफ़ोन को सक्रिय या निष्क्रिय करने के लिए दबाएं और “रिकॉर्डिंग प्रारंभ करें” दबाएं।

तीन सेकंड की उलटी गिनती शुरू हो जाएगी, और रिकॉर्डिंग शुरू हो जाएगी। यह उपयोगी है, उदाहरण के लिए, यदि आप किसी मित्र को ऐप के संचालन की व्याख्या करना चाहते हैं या वीडियो से वीडियो रिकॉर्ड करते समय एक संदेश रिकॉर्ड करना चाहते हैं। Apple iphone 13 स्क्रीन।

यह भी पढ़ें: Step by Step Tutorial for Buyer – ArNewsTimes

7- Seventh Step:

आप स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित स्टेटस बार में लाल रेखा पर क्लिक करके या नियंत्रण केंद्र में रिकॉर्डिंग स्क्रीन आइकन पर स्टॉप रिकॉर्डिंग बटन दबाकर रिकॉर्डिंग को रोक सकते हैं (इस ट्यूटोरियल का चरण 5)।

8- Eight Step:

आपका Apple iPhone 13 स्क्रीन के शीर्ष पर एक संदेश प्रदर्शित करेगा जो आपको सूचित करेगा कि स्क्रीन रिकॉर्डिंग फुटेज को “फ़ोटो” फ़ोल्डर (जिसे पहले कैमरा रोल के रूप में जाना जाता था) में सफलतापूर्वक सहेजा गया है।

आपके द्वारा अपने Apple iPhone 13 के साथ बनाई गई स्क्रीन रिकॉर्डिंग वीडियो को फ़ोटो ऐप के माध्यम से देखा और साझा किया जा सकता है, जहां यह अंतिम स्लॉट में स्थित होगा।

इसके 128GB, 256GB या 512GB इंटरनल स्टोरेज के कारण, iPhone 13 आपकी स्क्रीन की वीडियो रिकॉर्डिंग को स्टोर करने के लिए एकदम सही है।

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ: https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here