West Bengal Scan App Can Be Downloaded for Android and IOS – ArNewsTimes

0
70

Self Scan App फ्री डाउनलोड

पश्चिम बंगाल में स्व-स्कैन के लिए एक निःशुल्क डाउनलोड एप्लिकेशन क्या है? मैं सेल्फ़-स्कैनिंग ऐप का उपयोग कैसे करूँ और यह क्यों काम करता है? विवरण के लिए पूरा लेख पढ़ें। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सेल्फ-स्कैनर ऐप या सेल्फ-स्कैनर ऐप लॉन्च किया है।

यह एक पश्चिम बंगाल दस्तावेज़ स्कैनर ऐप है जो कॉम स्कैनर ऐप के रूप में काम करेगा। सेल्फ स्कैन ऐप निम्नलिखित तरीकों से प्राप्त किया जा सकता है। पता करें कि सेल्फ स्कैन ऐप कैसे प्राप्त करें और इसका उपयोग कैसे करें। टिकटोप वीडियो को Urlebird ऐप के जरिए देखा जा सकता है।

पश्चिम बंगाल सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग ने अवसर की घोषणा की, जो एक एंड्रॉइड-आधारित मोबाइल स्कैनिंग ऐप है, जो आसान स्कैनिंग, साझा करने, साझा करने और दस्तावेजों को संग्रहीत करने के लिए विज्ञापन करता है।

Self Scan App पश्चिम बंगाल समीक्षा

दस्तावेज़ स्कैनिंग को और भी आसान बनाने के लिए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को एक मुफ्त मोबाइल ऐप “सेल्फ स्कैन ऐप” पेश किया।

सेल्फ-स्कैन ऐप के लिए मुफ्त डाउनलोड ऐप “कॉम स्कैनर” का एक संभावित विकल्प हो सकता है, जो चीन से जुड़े 59 ऐप में से एक है, जो अब भारत में प्रतिबंधित है। इसके अतिरिक्त, यदि आप फेसबुक और व्हाट्सएप के लिए एक मुफ्त विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो एलिमेंट्स ऐप डाउनलोड करने पर विचार करें।

विज्ञापन देना
साथ ही श्रीमती। पश्चिम बंगाल की माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को सेल्फ स्कैन ऐप को सार्वजनिक क्षेत्र के लिए पेश किया।

यह भी पढ़ें: 2022 की सबसे पॉपुलर Games – ArNewsTimes

बनर्जी ने यह भी कहा कि राज्य सरकार का नया मोबाइल ऐप सेल्फ स्कैन देशभक्ति को दर्शाता है और लोगों को इसके बारे में शब्द डाउनलोड करने, उपयोग करने और फैलाने के लिए प्रोत्साहित करता है। एक देशी ऐप, उन्होंने दावा किया, वह कुछ ऐसा था जिसे वह हमेशा उपयोग करने की उम्मीद करता था।

साथ ही, बनर्जी ने कहा, “बंगाल आज क्या सोचता है, दूसरे कल क्या सोचते हैं। उन्होंने कहा कि ऐप जोखिम-मुक्त, मुफ्त और विज्ञापन-मुक्त है। कंपनी की स्थापना पश्चिम बंगाल सरकार के आईटी विभाग द्वारा की गई है। ऐसे संकेत हैं कि यह होगा आने वाले दिनों में आएं।” ‘स्वदेशी’ ऐप इस तरह से विकसित किए जाएंगे।

Self Scan App के बारे में जानिये

इसके अलावा, विभाग को विश्वास है कि इस तरह के ऐप से उपयोगकर्ताओं के डेटा को साझा किए बिना और विज्ञापनों से परेशान हुए बिना लोगों को बड़े पैमाने पर फायदा होगा।

नतीजतन, पश्चिम बंगाल में सेल्फ-स्कैन ऐप के मुफ्त डाउनलोड के साथ सभी प्रकार के दस्तावेजों को डिजिटाइज़ करने, परिवर्तित करने, प्राप्त करने, संपादित करने, प्राप्त करने, संरक्षित करने और साझा करने की प्रक्रिया सरल है। इसके अलावा, यह एंड्रॉइड फोन वाले किसी भी व्यक्ति के लिए उपलब्ध है। ऐप का आईओएस वर्जन भी जल्द ही उपलब्ध होगा।

Self Scan App Free Download के लिए सुविधाएं उपलब्ध हैं

वैसे तो कोई भी एंड्राइड स्मार्टफोन यूजर आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकता है।

इसके अलावा, एक पूरी तरह से नि: शुल्क एप्लिकेशन जिसमें पंजीकरण नहीं है और इसमें अन्य मोबाइल स्कैनिंग ऐप्स की विभिन्न प्रीमियम सुविधाएं शामिल हैं।

स्थापना निश्चित रूप से एक तस्वीर है।

स्पाइवेयर से पूरी तरह मुक्त अनोखा! नहीं, कुकीज़ जाने का रास्ता है! अनुनय व्यक्तिगत जानकारी में नहीं! जासूस नहीं हुआ! मछली पकड़ने की कमी! तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप की अनुमति नहीं है! तो सिद्धांत के रूप में कोई उपयोगकर्ता डेटा एकत्र नहीं किया जाता है।

उपयोगकर्ता अपने सभी डेटा को बरकरार रखता है! कोई सर्वर जानकारी संग्रहीत नहीं करता है। एक ऑफ़लाइन मोड की सुविधा है। इसकी सभी सुविधाओं का उपयोग करने के लिए आपको इंटरनेट की आवश्यकता नहीं है

इसके अलावा, अंग्रेजी पाठ के लिए ओसीआर सुविधा उपलब्ध है। बंगाली, हिंदी और भारत में बोली जाने वाली अन्य भाषाओं के लिए ओसीआर क्षमता में सुधार करने की योजना है।

यह भी पढ़ें: रोजाना आनार खाने से ये फायदे आप भी जानकर हो जायेंगे हैरान, डॉक्टर भी देते हैं सलाह

इसके अतिरिक्त, बिल्ट-इन फीचर के साथ एक साथ कई पेज स्कैन करें। स्कैन किए गए पृष्ठों को छाँटने और बदलने से उपयोगकर्ता को अतिरिक्त लाभ मिलता है

हालांकि, अंतिम उपयोगकर्ता की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए स्कैन गुणवत्ता को अनुकूलित किया जा सकता है। छवि किनारों के ऑटो-क्रॉपिंग और ऑटो-डिटेक्शन के विकल्प हैं।

जिन दस्तावेज़ों को निजी और सुरक्षित रखा जाना चाहिए, वे जल्द ही पासवर्ड से सुरक्षित हो सकेंगे।

इसके बाद पश्चिम बंगाल सरकार के ईसीटी और ई विभाग ने केवल इसे डिजाइन और विकसित किया।

उपयोगकर्ता जानकारी उपयोगकर्ता डिवाइस पर रहती है और इसलिए निजी रहती है!

सेल्फ स्कैन ऐप:

तकनीकी जानकारी

नेटवर्क सॉकेट खोलें

नेटवर्क के बारे में जानकारी एक्सेस करें

बाहरी ड्राइव पर कुछ देखें

कैमरा डिवाइस तक पहुंच आवश्यक है।

डिवाइस की स्थिति के लिए रीड ओनली एक्सेस

बाह्य संग्रहण को लिखें

PowerManager WakeLocks प्रोसेसर को स्लिप होने या स्क्रीन को धुंधला होने से बचाने के लिए करता है

यह भी पढ़ें: आपका एक बूंद रक्तदान, दे सकता है किसी को नया जीवनदान, जनहित में रक्तदान करें

Self Scan App की मुख्य विशेषताएं

इसके अलावा, डेटा हर समय डिवाइस पर संग्रहीत किया जाता है। किसी भी सर्वर पर ऐप द्वारा डेटा का कोई भंडारण नहीं।
इसके अलावा, सेल्फ स्कैन ऐप द्वारा कोई उपयोगकर्ता डेटा एकत्र नहीं किया जाता है। कोई कुकीज़ नहीं, कोई पृष्ठभूमि डेटा संग्रह नहीं। उनकी डिजाइन नीति गोपनीयता केंद्रित है।

स्थापना के बाद, ओसीआर के लिए भी दस्तावेजों को स्कैन करने के लिए किसी इंटरनेट की आवश्यकता नहीं है।

इसके अलावा, स्कैनिंग प्रक्रिया के दौरान रिमोट सर्वर पर कोई डेटा नहीं भेजा जाता है।

तुलनात्मक रूप से, यह पूरी तरह से मुफ़्त है! कोई जोड़ नहीं! इस ऐप का उपयोग करने के लिए आपको साइन अप करने की आवश्यकता नहीं है।

केवल अंग्रेज़ी वर्तमान में OCR द्वारा समर्थित है। साथ ही, हम इसे बंगाली, हिंदी और अन्य भाषाओं के लिए लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

डिज़ाइन नीति के कारण, ओसीआर के लिए भी सर्वर को कोई डेटा नहीं भेजा जाता है, इसलिए सभी प्रसंस्करण आपके डिवाइस पर किया जाता है। इसलिए हस्तलिखित पाठ अक्टूबर के परिणामस्वरूप कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

फिर भी, हम काम में कठिन हैं, और हम निकट भविष्य में आपके साथ साझा करने के लिए कुछ नया और रोमांचक होने की आशा करते हैं!

हालांकि विज़िटिंग कार्ड पर क्लिक करना और सामग्री को अपने मोबाइल फोन पर संपर्क के रूप में प्राप्त करना कितना अच्छा होगा! इसलिए हम इस पर सीमित सफलता के साथ काम करते हैं।

तो फिर, हमारी ऐप डिज़ाइन नीति हमें सर्वर पर डेटा स्थानांतरित करने से रोकती है। यही कारण है कि हम आपके फोन पर ही जादू को जगाने की कोशिश कर रहे हैं! आशा है कि आप निश्चित रूप से अगले संस्करणों में इस सुविधा से आपको आश्चर्यचकित करेंगे !!

Self-Scanning App कैसे प्राप्त करें?

डाउनलोड

निष्कर्ष

अंत में, हमने पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र रूप से डाउनलोड करने के लिए स्व-स्कैन ऐप के बारे में सभी विस्तृत जानकारी साझा की। हालांकि, यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो बेझिझक दिए गए बॉक्स में एक संदेश छोड़ दें।

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ: https://arnewstimes.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here