इलाहाबाद में छात्र सरोज की हत्या के मामले ने पकड़ा तूल, सीएम सख्त, प्रशासन एलर्ट

फोटो शोशल मीडिया

न्यूज डेस्क। इलाहाबाद में छात्र दिलीप सरोज की पीट-पीटकर हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। हत्या के बाद जहां लोग आक्रोशित हैं वहीं दूसरी ओर लोग सड़क भी उतर रहे हैं। हालांकि इलाहाबाद में कासगंज जैसे हालात न होने पाये उससे सबक लेते हुए शासन प्रशासन पूरी तरह से एलर्ट है। वहीं इस हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है। विरोध में अब तक लोगों ने जहां सिटी बस फूंक दी वहीं कई कॉलेजों समेत इलाहबाद विश्वविद्यालय बंद करवा दिया गया। इस दौरान योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी हुई। वहीं पुलिस ने अभी तक विजय शंकर सिह के साथी ज्ञान प्रकाश अवस्थी और ड्राइवर रामदीन मौर्या को गिरफ्तार कर लिया।
विरोध में उतरी सभी पार्टियां
इस हत्याकांड के विरोध में बीजेपी सरकार के खिलाफ सभी पार्टियां भी सड़क पर उतर कर विरोध कर रही हैं। सोमवार को सपा, कांग्रेस, बसपा और आप नेताओं ने शहर में विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी नेताओं का कहना है कि योगी सरकार में दलितों पर लगातार अत्याचार बढ़ता जा रहा है और सरकार कुछ भी नहीं कर पा रही है। हालांकि पुलिस बल ने नेताओं को प्रदर्शन को नाकाम कर दिया।
प्रतापगढ़ के भुलसा गांव का रहने वाला है मृतक छात्र
बेरहमी से हत्या का शिकार हुए दलित छात्र दिलीप सरोज प्रतापगढ़ जिले का रहने वाला है।

file foto

प्रतापगढ़ के हथिगवां थाना क्ष्ोत्र ग्राम भुलसा निवासी छात्र दिलीप सरोज एक छोटे से घर में रहता है। वह इलाहाबाद एलएलबी की पढ़ाई करने के लिए आया था।
शुक्रवार को बेरहमी से गया था पीटा
छात्र दिलीप सरोज के साथ पूरी घटना शुक्रवार को हुई। बताया जा रहा है कि छात्र दिलीप सरोज का एक व्यक्ति के पैर लग जाने के कारण लोग आक्रोशित हो गये। इस दौरान बताया जा रहा है कि दिलीप ने माफी भी मांगी लेकिन मारने वालोें को रहम नहीं आया और उसे इतना पीटा कि उसकी शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गयी।
मौत की खबर मिलते ही जिसने सुना वह रह गया सन्न
छात्र दिलीप सरोज की पिटायी के बाद उसके इतनी ज्यादा चोटे आ गयी कि उसन इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया। सरोज की मौत की खबर बाहर आते ही जिसने भी सुना वह आक्रोशित हो उठा। आक्रोश इतना बढ़ा कि सोमवार को उसकी आग सड़क पर दिखायी पड़ी और बस और अन्य वाहनों को जहां फूक दिया गया वहीं स्कूल कॉलेजों का बंद करवा दिया गया।
लखनऊ से सांसद कौशल किशोर ने की शांति की अपील
छात्र की हत्या के विरोध में उतरे लोगों से सांसद कौशल किशोर ने अपने फेसबुक अकांउट के माध्यम से शांति की अपील की। साथ ही लोगों को बताया कि सरकार अपना कार्य कर रही रही है आप लोग शांति बनाये रख्ों। अपील करते वक्त सासंद कौशल किशोर भावुक भी हुए। हालांकि इस इस दौरान उन्हे फेसबुक पर लोगों को तीखी प्रक्रिया का भी सामना करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × five =