Online Music Streaming is on the rise for variety of reasons– ArNewsTimes

0
41

संगीत स्ट्रीमिंग की मांग कोरोनवायरस से संबंधित गिरावट से वापस आ गई है जो कि पहली तिमाही थी और Spotify के भुगतान उपयोगकर्ता वॉल स्ट्रीट के अनुमानों से काफी आगे 138 मिलियन तक पहुंच गए हैं।

महामारी बढ़ने के साथ विज्ञापन राजस्व में 21% की गिरावट आई, जिससे कंपनी का तिमाही राजस्व विश्लेषकों की उम्मीदों से नीचे चला गया।

बाजार खुलने से पहले स्वीडिश कॉरपोरेशन का शेयर, जो साल की शुरुआत से करीब 80 फीसदी पर था, 3 फीसदी की गिरावट के साथ 253 डॉलर (करीब 18,900 रुपये) पर आ गया.

स्ट्रीमिंग संगीत सेवा Spotify, जिसमें Apple और Amazon जैसे प्रतिस्पर्धियों पर एक महत्वपूर्ण बढ़त है, भुगतान किए गए ग्राहकों और मंच पर विज्ञापन देखने वाले गैर-भुगतान वाले उपयोगकर्ताओं दोनों से पैसा कमाती है।

यह भी पढ़ें: Stream High-Quality Music! If You Are Paid Customer Check out The Specifics – ArNewsTimes

कंपनी की प्रीमियम सेवा के ग्राहकों में साल दर साल 27% की वृद्धि हुई। रिफाइनिटिव के आईबीईएस के आंकड़ों से पता चलता है कि निगम के पास औसतन 136.4 मिलियन सशुल्क ग्राहक हैं।

यह निवेशकों को यह भी आश्वस्त करता है कि जो लोग अब काम पर नहीं जा रहे हैं, उनका कंपनी की लाभप्रदता पर महत्वपूर्ण और दीर्घकालिक प्रभाव नहीं पड़ेगा और यह अपने पूरे साल के लक्ष्यों को पूरा करेगा।

तिमाही के लिए एकदम सही शुरुआत के बावजूद, व्यवसाय ने एक बयान में कहा कि उत्तरी अमेरिका और ताकत के अन्य क्षेत्रों में इसकी भरपाई करने से कहीं अधिक है, और यह गति तीसरी तिमाही में बनी रही।

यह तीसरी तिमाही के लिए 140 मिलियन से 144 मिलियन कुल प्रीमियम ग्राहकों का अनुमान है, जो 141.4 मिलियन अनुमानों से अधिक है।

Spotify यह तीसरी तिमाही का राजस्व 1.85 बिलियन यूरो और 2.05 बिलियन यूरो (लगभग 16,216 करोड़) के बीच होने की भी उम्मीद करता है। विश्लेषकों ने 2.01 बिलियन यूरो (लगभग 17,620 करोड़ रुपये) की भविष्यवाणी की थी।

Spotify के लाखों सशुल्क ग्राहक आधार हैं:

यह भी पढ़ें: Violations of Tiktok Guidelines Results in Videos Deleted – ArNewsTimes

30 जून को समाप्त तीन महीनों में राजस्व में 13 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 1.89 बिलियन यूरो (लगभग 16,571 करोड़) देखा गया। हालांकि विश्लेषकों ने 1.93 अरब यूरो (करीब 16,925 करोड़ रुपये) की उम्मीद की है।

एक साल पहले, Spotify ने 356 मिलियन यूरो (लगभग 3,121 करोड़), या 1.91 यूरो प्रति शेयर (लगभग 167) का शुद्ध घाटा दर्ज किया। विश्लेषकों ने 45 फीसदी के नुकसान की आशंका जताई थी।

स्वीडन में पेरोल कर कर्मचारी लाभ से जुड़े हैं, जो मूल्य में वृद्धि के रूप में Campएक कंपनी की कीमत बढ़ जाती है, समग्र नुकसान का एक प्रमुख कारक था।

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ:/https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here