इलाहाबाद दलित छात्र दिलीप की हत्या में शामिल मुख्य आरोपी रेलवे का टीटीई गिरफ्तार

लखनऊ-इलाहाबाद। दलित छात्र दिलीप सरोज की हत्या में शामिल मुख्य आरोपी रेलवे के टीटीई विजय शंकर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इलाहाबाद शहर के कर्नलगंज थाना क्षेत्र के कालिका रेस्टोरेंट में बीते दिनों छात्र दिलीप की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी। जिसमें पुलिस ने सीसी टीवी कैमरे के आधार पर मुख्य आरोपी के रूप में रेलवे के टीटीई विजय शंकर की पहचान की थी। कााफी मशक्कत के बाद उसे बुधवार की सुबह गिरफ़्तार कर लिया गया है। इस हत्याकांड के बाद योगी सरकार पर विपक्ष ने चारो ओर से हमला बोला था।
सुल्तान पुर में छिपा था हत्यारा
इलाहाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने बुधवार को पुलिस लाइन में टीटीई को पत्रकारों के सामने लाने के बाद बताया कि उसकी गिरफ्तारी सुल्तानपुर से की गयी है। एसएसपी ने बताया कि दलित एलएलबी छात्र दिलीप सरोज की हत्या का मुख्य आरोपी टीटीई विजय शंकर सिह को क्राइम ब्रांच पुलिस ने सुल्तानपुर से आज सुबह 7 बजे गिरफ्तार किया।
सुल्तानपुर कूडेभार का रहने वाला है आरोपी
एसएसपी ने बताया कि आरोपी विजय शंकर सुल्तानपुर कूडेभार थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम सेमरौना का रहने वाला है। एसएसपी ने बताया कि वह लखनऊ से सुल्तानपुर के रोडवेज बस अडडे पर पहुंचा तभी क्राइम ब्रांच ने उसे दबोच लिया। आरोपी विजय शंकर लाहाबाद के जहरूल हसन रोड थाना कर्नलगंज में किराये पर रहता था। उसके खिलाफ 323, 3०7, 3०8, 3०2 भा०द०वि० व 3(2) (वी) एस०सी०/एस०टी० एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने अभियुक्त की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त लोहे की राड व दो ईंटों को भी घटनास्थल से बरामद कर लिया है।
पुलिस के सामने आरोप किया स्वीकार
विजय शंकर की पहचान सीसी टीवी कैमरे के आधार पर हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने उसकी गिरफ़तारी के लिए टीम गठित की और क्राइमब्रांच की मदद से उसे दबोच लिया गया। पकड़े गये आरोपी विजय शंकर ने पुलिस सामने छात्र दिलीप की हत्या में शामिल होने का गुनाह कुबूल किया है। उसने अन्य आरोपियों को नाम भी बताया है। जिसमें उसके साथी साथी, प्रिटिग प्रेस संचालक ज्ञान प्रकाश अवस्थी, वेटर मुन्ना चैहान और टीटीई का फाच्र्यूनर ड्रायवर रामदीन मौर्या शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + 9 =