पूर्वोत्तर रेलवे में मनायी गयी बाबा साहब की जंयती

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में सोमवार को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जंयती बड़ी धूमधाम के साथ मनायी गयी। बाबा साहब की 127 वीं जयंती के अवसर पर समारोह की अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक विजयलक्ष्मी कौशिक ने की। इस मौके पर श्रीमती कौशिक ने कौशिक ने दीप प्रज्जवलन किया एवं बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको श्रद्धासुमन अर्पित किये।
वहीं वरिष्ठ मण्डल कार्मिक अधिकारी डी.के.एस.चैहान ने कार्यक्रम में पधारे अधिकारियों एवं कर्मचारियों का स्वागत करते हुए समारोह के आयोजन पर हर्ष व्यक्त किया । इस अवसर पर मण्डल कलाकार समिति के कलाकारों द्वारा भजन प्रस्तुत किये गये। इसके उपरांत एससीएसटी एसोसिएशन के अध्यक्ष सम्पतलाल मीना व एससी/एसटी संगठन के मंडल मंत्री रामप्रकाश, एवं ओबीसी एसोसिएशन के मण्डल मंत्री एसबी.यादव तथा नरमू के मंडल मंत्री अजय वर्मा ने बाबा साहब के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तृत प्रकाश डाला। अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में मण्डल रेल प्रबन्धक ने बाबा साहब के विचारों की वर्तमान समय में प्रासंगिकता पर अपने विचार प्रस्तुत किये। उन्होंने कहा कि बाबा साहब का व्यक्तित्व अपने आप में एक दर्शन है, तथा उनके सिद्धान्त हमें चिरकाल तक प्रेरित करते रहेंगें।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ मण्डल कार्मिक अधिकारी डी.के.एस.चैहान ने किया तथा अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (तकनीकी) मुकेश ने वहां पर सभी उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (परि) गौरव गोविल एवं समस्त शाखाधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 − nine =