जनता के पैसों की लूट बर्दाश्त नहीं, पीएनबी घोटाला उजागर होने के बाद पीएम मोदी ने सख्ती की बात कही

file photo

न्यूज डेस्क नई दिल्ली। सरकार जनता के पैसों की लूट को बर्दाश्त नहीं करेगी। वित्तीय गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई होना तय है। ये बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कही। हालांकि प्रधानमंत्री ने हीरा और आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और पीएनबी का सीधे नाम नहीं लिया। लेकिन उन्होंने जो बात कही उससे उनका इशारा पीएनबी बैंक में हुए 11,4०० करोड़ रुपए के घोटाले को लेकर था। पीएम मोदी ने एक मीडिया ग्रुप की ओर से आयोजित ग्लोबल बिजनेस समिट में पीएम ने कहा, सरकार वित्तीय गड़बड़ियां करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है।
फर्जीवाड़ा का तत्परता से पता लगाया जाना चाहिए
पीएनबी में इतनी बड़ी रकम को लेकर हुए घोटाले के बाद प्रधानमंत्री ने वित्तीय संस्थानों की प्रबंधन और निगरानी इकाइयों को भी नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि नसीहत देते हुए कहा कि वे इस तरह के फर्जीवाड़े का पता लगाने के लिए अपना काम पूरी तत्परता से करें।
प्रधानमंत्री ने नियम और नीतियों को बनाने वालों से की अपील
इस दौरान प्रधानमंत्री ने नियम और नीति बनाने वालों से अपील करते हुए कहा कि जिन्हें नियम और नीतियां बनाने का काम सौंपा गया है। उन्हें नैतिकता बनाए रखने के लिए अपने काम को पूरी लगन के साथ करना होगा।
भारत में आर्थिक विकास मजबूत हुआ
प्रधानतंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत में पिछले कुछ सालों की अपेक्षा इधर आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल मॉनिटरी फंड (आईएमएफ) के मुताबिक, 2०13 के अंत में भारत की ग्लोबल जीडीपी 2.4 फीसदी थी जबकि आज चार साल बाद यह 3.1 फीसदी हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 2 =