रेड लिस्ट में आये पाकिस्तान, बंग्लादेश समेत चार देश, ब्रिटेन ने कोरोना से बचाव के लिए उठाया कदम, यात्रियों के प्रवेश पर रोक

ब्रिटेन में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए वहां सरकार ने विश्व के चार देश पाकिस्तान, फिलीपींस, केन्या और बंगलादेश को रेड लिस्ट में डाल दिया है। अब इन देशों के यात्री ब्रिटेन में  नहीं प्रवेश कर सकेंगे। ये प्रतिबंध 9 अप्रैल की सुबह 4 बजे से लागू हो जाएगा।

सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि जो भी कोई दस दिन पहले भी इन देशों में गया होगा उसको ब्रिटेन में घुसने नहीं दिया जाएगा। हालांकि ये नियम ब्रिटेन और आयरिश पासपोर्ट रखने वालों पर लागू नहीं होगा। इसके अलावा उन पर भी ये नियम लागू नहीं होगा जिन्‍हें ब्रिटेन में रहने का अधिकार है। लेकिन यदि ये भी ब्रिटेन में आते हैं तो इन्‍हें भी होटल में दस दिनों के लिए क्‍वारंटीन होना होगा। क्‍वारंटीन में रहते हुए ही यात्रियों के दो बार टेस्‍ट किए जाएंगे। इस रिपोर्ट में नेगेटिव आने के बाद भी उन्‍हें दस दिनों का क्‍वारंटीन का समय पूरा करना ही होगा।

आदेश में ट्रेवल एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि ब्रिटेन आने वाले लोग पहले अच्‍छी तरह से चीजों को जान और समझ लें। आपको बता दें कि ब्रिटेन ने बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर पहले से ही करीब 40 देशों के यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा रखा है।