Now Upgraded Photo Editing Options Are Available For Android Users –ArNewsTimes

0
49

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए गूगल फोटोज में नए फोटो एडिटिंग फीचर पेश किए गए हैं।
Google फ़ोटो में 30 से अधिक विकल्पों के साथ नई वीडियो संपादन सुविधाओं को फरवरी में पेश किया गया था।

जून 2021 से, Google फ़ोटो अब एक निःशुल्क सेवा नहीं होगी, बल्कि इसके लिए उपयोगकर्ताओं को मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा।

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए गूगल फोटोज में नए फोटो एडिटिंग फीचर पेश किए गए हैं। Sharpen और Denoise दो बिल्कुल नए टूल हैं जो उपयोगकर्ताओं को उनकी तस्वीरों में धुंधलापन और दाने का ध्यान रखने में मदद करेंगे।

टूल का यह सेट वर्तमान पॉप और विग्नेट विकल्पों को बदल देगा। Google फ़ोटो में उस फ़ोटो का चयन करने के बाद जिसमें संशोधन की आवश्यकता है, उपयोगकर्ता संपादन बटन पर क्लिक करके नए टूल तक पहुंच सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Step-By-Step Guide to Record Your iPhone 13 Display – ArNewsTimes

Google फ़ोटो नए संपादन टूल

9to5 Google के अनुसार, नई सुविधाओं को एक पीले बिंदु द्वारा दर्शाया जाएगा, जो कि “HDR” प्रभाव के समान है। पिक्सेल फ़ोन और Google One सदस्य।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जब प्रभाव को अपनी सीमा तक धकेल दिया जाता है, तो यह काफी स्पष्ट हो जाता है और बहुत कम परीक्षणों में विशेष रूप से सटीक नहीं होता है।

नई सुविधाएँ सर्वर-साइड अपडेट का हिस्सा हैं जो अभी-अभी लाइव हुई हैं।

Google फ़ोटो के लिए फरवरी में 30 से अधिक विकल्पों वाला एक नया वीडियो संपादक जारी किया गया था। कुछ उदाहरण कंट्रास्ट, संतृप्ति और चमक स्लाइडर, साथ ही फसल और फ़िल्टरिंग टूल हैं।

मशीन लर्निंग द्वारा संचालित कुछ संपादन सुविधाएं जो पहले केवल पिक्सेल उपकरणों पर उपलब्ध थीं, अन्य लोगों के लिए उपलब्ध होंगी एंड्रॉयड Google One सदस्यों के लिए फ़ोन, कंपनी ने घोषणा की।

वे डिवाइस जो केवल Google One के सदस्यों के लिए हैं, उन पर “Google 1 लोगो” का लेबल लगा होता है। जिन उपयोगकर्ताओं के पास Google One की सदस्यता है और वे इस फ़िल्टर का चयन करते हैं, उन्हें इन सुविधाओं तक पहुंच प्राप्त होगी।

एक बार जब कोई उपयोगकर्ता प्रत्येक Google खाते के साथ आने वाली 15 जीबी स्टोरेज सीमा तक पहुंच जाता है, तो Google फ़ोटो अब एक निःशुल्क सेवा नहीं होगी और जून 2021 में सेवा के लिए उपयोगकर्ताओं से शुल्क लेना शुरू कर देगी।

Google फ़ोटो नए संपादन टूल

हालाँकि, पिक्सेल उपयोगकर्ता इस कदम से प्रभावित नहीं होंगे और उनकी उच्च-रिज़ॉल्यूशन तस्वीरों और फिल्मों के लिए असीमित मुफ्त संग्रहण जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें:Users of Certain Android Devices Will be Charged Rs 49 Per Month – ArNewsTimes

दिसंबर में Google One 10TB, 20TB और 30TB सभी प्लान की कीमतों में 50% की कटौती हुई। Google One की आधार सदस्यता 130 रुपए प्रति माह ($1) या $1,300/वर्ष पर रहेगी।

आपको तय कीमत पर 100 जीबी की स्टोरेज मिल सकती है। Google आपको अपने भंडारण को करीबी रिश्तेदारों को उपलब्ध कराने की भी अनुमति देता है।

आप अपने पैकेज में अधिकतम पांच रिश्तेदारों को जोड़ सकते हैं। 200 जीबी का क्लाउड स्टोरेज अभी भी आपको 210 रुपये/माह या 2,100 डॉलर/वर्ष वापस सेट करेगा।

अतिरिक्त मूल्य निर्धारण विकल्पों में 650 रुपये/माह या 6,500 रुपये/वर्ष के लिए 2 टीबी योजना शामिल है।

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ:https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here