New Health Features introduced in India to Highlight Verified Videos –ArNewsTimes

0
59

YouTube भारत में साइट पर स्वास्थ्य संबंधी सामग्री की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए दो स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं पेश कर रहा है।

Google के स्वामित्व वाले वीडियो-शेयरिंग ऐप में नए स्वास्थ्य स्रोत सूचना पैनल जोड़े गए हैं, जो प्रतिष्ठित स्वास्थ्य संगठनों और सरकारी एजेंसियों द्वारा निर्मित सामग्री की पहचान करते हैं।

यह लोगों को प्रतिष्ठित स्रोतों से जानकारी को पहचानने की अनुमति देता है। प्रतिष्ठित स्रोतों से वीडियो पर जोर देने के साथ, YouTube स्वास्थ्य में नई स्वास्थ्य सामग्री अलमारियों को जोड़ा गया है।

दोनों नई सुविधाओं को अंग्रेजी और हिंदी में सुलभ बनाने का निर्णय लिया गया है।

YouTube ने भारत में नए स्वास्थ्य सूचना पैनल और स्वास्थ्य सामग्री अलमारियों की शुरुआत की है। उन्होंने गुरुवार को इसकी घोषणा की।

यूट्यूब ध्वनि विशेषताएं:

यह भी पढ़ें: Users of Certain Android Devices Will be Charged Rs 49 Per Month – ArNewsTimes

विश्वसनीय स्रोतों से ध्वनि वीडियो स्रोत सूचना पैनल द्वारा लेबल किए जाएंगे।

लक्ष्य के लिए है यूट्यूब उपयोगकर्ता स्वास्थ्य से संबंधित सामग्री की खोज करते हुए वैध स्वास्थ्य संगठनों और सरकारी निकायों के वीडियो की तुरंत पहचान कर सकते हैं।

मंच की मजबूत सामग्री अलमारियों के साथ, उपयोगकर्ता अपने खोज परिणामों में प्रतिष्ठित स्रोतों से फिल्में पा सकते हैं। वैध अस्पतालों या सरकारी एजेंसियों द्वारा निर्मित किसी भी वीडियो का यहां स्वागत किया जाएगा।

YouTube के अनुसार, दो स्वास्थ्य-केंद्रित सुविधाओं के लिए विचार अमेरिका द्वारा एकत्रित विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा बनाए गए थे। यह। नेशनल एकेडमी ऑफ मेडिसिन (NAM)।

कंपनी ऑक्सफोर्ड इकोनॉमिक इम्पैक्ट रिपोर्ट 2021 के आंकड़ों के साथ दावा करती है कि YouTube अब करोड़ों भारतीयों के दैनिक जीवन का एक अभिन्न अंग है।

यह भी नोट किया गया कि COVID-19 के प्रकोप की शुरुआत के बाद से, 69% उपयोगकर्ताओं ने YouTube को सूचना का एक प्रतिष्ठित स्रोत पाया है।

YouTube हमेशा सेवा को बेहतर बनाने के तरीकों की तलाश में रहता है। एक नया स्मार्ट डाउनलोड फ़ंक्शन जो उपयोगकर्ताओं को डेटा कनेक्शन पर भरोसा किए बिना जानकारी देखने की अनुमति देता है, कथित तौर पर इस साल की शुरुआत में परीक्षण किया गया था।

यूट्यूब ध्वनि विशेषताएं:

जब कोई Android डिवाइस से कनेक्ट होता है wi-fi, इसमें स्वचालित रूप से वीडियो डाउनलोड करने की क्षमता है। स्मार्ट डाउनलोड के साथ, आप वीडियो देखने के लिए 20 साप्ताहिक सुझाव प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Now Upgraded Photo Editing Options Are Available For Android Users –ArNewsTimes

यह अफवाह है कि इसे ग्राहकों के एक छोटे समूह को थोड़े समय के लिए परीक्षण के रूप में प्रदान किया जाएगा।

लिसनिंग कंट्रोल फीचर, इसी के समान, Android और iOS के लिए YouTube प्रीमियम पर आने की अफवाह है।

नई सुविधा संगीत की मात्रा को समायोजित करने और प्लेटफॉर्म पर ट्रैक छोड़ने के लिए और विकल्प जोड़ती है।

अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएं:https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here