नेटफ्लिक्स ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक वैश्विक विज्ञापन तकनीक और बिक्री साझेदारी स्थापित की है।
इस साल की शुरुआत में यह बताया गया था कि मौजूदा सब्सक्रिप्शन रैंक के अलावा, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म एक नया विज्ञापन-समर्थित सस्ता प्लान लॉन्च करेगा।
स्ट्रीमिंग सेवा नेटफ्लिक्स ने सीईओ रीड हेस्टिंग्स के अनुसार, अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के प्रयास में एक नई सस्ती विज्ञापन-समर्थित सदस्यता योजना की घोषणा की है।
नेटफ्लिक्स का सदस्यता आधार एक दशक में पहली बार गिर गया, जिससे कंपनी को कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया गया। माइक्रोसॉफ्ट नेटफ्लिक्स विज्ञापन प्लेसमेंट के डिजाइन और प्रबंधन का प्रभारी होगा।
पहली बार, नेटफ्लिक्स उन विज्ञापनदाताओं को अनुमति देता है जो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर अपने उत्पादों का प्रचार करना चाहते हैं।
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Netflix Subscription शुरू करने से वास्तव में क्या होगा?
नेटफ्लिक्स अब भारत में चार सदस्यता विकल्प प्रदान करता है: मोबाइल, बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम।
मोबाइल प्लान की कीमत 149 रुपये प्रति माह है, जबकि बेसिक प्लान की कीमत 199 रुपये है। 499 रुपये प्रति माह के लिए, आपके पास मूल योजना हो सकती है;
649 रुपये प्रति माह में आप सबसे महंगा प्रीमियम प्लान पा सकते हैं।
समर्थित उपकरणों की संख्या, वीडियो की गुणवत्ता और स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन के अनुसार योजनाएं भिन्न होती हैं।
पांचवे प्लान पर वेब सीरीज और फिल्मों के बीच विज्ञापन होगा, जो सबसे किफायती होगा।
नेटफ्लिक्स, अपने कर्मचारियों को जारी किए गए एक ई-मेल के अनुसार, अनुमान से जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन लागू करेगा।
कंपनी के अनुसार, विज्ञापन समर्थित योजनाएं 2022 के अंत तक लागू हो सकती हैं।
संयुक्त राज्य अमेरिका में, विज्ञापन-समर्थित योजना की लागत $ 10 होने का अनुमान है।
यदि आप भारत में हैं और देश में सबसे महंगी स्ट्रीमिंग सेवा की तलाश में हैं, तो आप देखना चाहेंगे Netflix.
नतीजतन, नेटफ्लिक्स को और भी अधिक ग्राहकों को खोने से बचने के लिए एक लागत प्रभावी दृष्टिकोण के साथ आने की जरूरत है।
इस सप्ताह जारी कंपनी के सीईओ की नवीनतम आय रिपोर्ट के अनुसार, अगली तिमाही में 2 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साइट छोड़ने की संभावना है।
जब नेटफ्लिक्स के सीओओ ग्रेग्स ने पीटर को पेश किया माइक्रोसॉफ्ट एक प्रौद्योगिकी और बिक्री भागीदार के रूप में, उन्होंने कहा, “Microsoft के पास हमारी सभी विज्ञापन आवश्यकताओं को संभालने की प्रदर्शित क्षमता है क्योंकि हम एक नए विज्ञापन-समर्थित उत्पाद के निर्माण के लिए मिलकर काम करते हैं।
हमारे लिए यह भी महत्वपूर्ण है कि Microsoft ने हमें अपने सदस्यों के लिए ठोस गोपनीयता सुरक्षा के साथ-साथ प्रौद्योगिकी और बिक्री दोनों में समय के साथ नवाचार करने की क्षमता प्रदान की है।

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It Means कि Netflix एक AD-Supported मॉडल की ओर बढ़ रहा है
नए माइक्रोसॉफ्ट-नेटफ्लिक्स संबंध के हिस्से के रूप में, नेटफ्लिक्स उन उपभोक्ताओं के लिए पूरी तरह से नया विज्ञापन-समर्थित सदस्यता विकल्प लॉन्च करेगा जो अपनी सदस्यता पर पैसे बचाने के लिए कुछ विज्ञापन देखने के इच्छुक हैं।
भारतीय मोबाइल उपयोगकर्ताओं से अपील करने के लिए, नेटफ्लिक्स चार सदस्यता रैंक प्रदान करता है, जिनमें से सबसे कम 149 रुपये प्रति माह से शुरू होता है।
यह एक बुनियादी पैकेज है जिसकी कीमत 199 रुपये है और इसमें एचडी भी शामिल नहीं है एचडी के पीछे प्रोग्रामिंग।
अंत में, सबसे महंगे प्लान दो डिस्प्ले के लिए 499 रुपये से शुरू होते हैं और चार स्क्रीन तक 649 रुपये तक जाते हैं।
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