Minimum Number of Cars Required to Create a Fleet? – ArNewsTimes

0
59

एक वाणिज्यिक बेड़े बीमा पॉलिसी एक प्रकार का वाणिज्यिक ऑटो बीमा है जो वाणिज्यिक कारों के बेड़े की सुरक्षा करता है। फ्लीट बीमा आमतौर पर तीन या अधिक कार्य कारों वाली कंपनियों के लिए उपलब्ध होता है।

बीमाकर्ता कवर की गई कारों की न्यूनतम संख्या पर मंजिल निर्धारित करता है। छोटे बेड़े के आकार के साथ भी, कुछ बीमा कंपनियां व्यवसाय को कवर करेंगी।

अगर आप कमर्शियल फ्लीट इंश्योरेंस खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो हम इस लेख में आपको जो कुछ जानने की जरूरत है उसे कवर करते हैं।

Commercial Fleet Insurance- आपको इसकी आवश्यकता क्यों है

मन की आसानी और जोखिम नियंत्रण

आपकी कंपनी को जानने से जो आत्मविश्वास आता है वह एक ठोस जोखिम प्रबंधन रणनीति द्वारा सुरक्षित है, व्यवसाय बीमा का प्राथमिक लाभ है।

आप जिस क्षेत्र में काम करते हैं (निर्माण, व्यापार, कार किराए पर लेने, स्थापना सेवाओं या पेशेवर सेवाओं) की परवाह किए बिना, वाणिज्यिक वाहनों का एक बेड़ा आपको विभिन्न खतरों के लिए उजागर करता है।

यह भविष्यवाणी करना असंभव है कि कार के मलबे, चोरी और बर्बरता के कृत्यों जैसी आपदाएँ कब होंगी। ऐसी स्थिति में, चिकित्सा देखभाल या मरम्मत की अप्रत्याशित लागतों को वाणिज्यिक बेड़े बीमा द्वारा कवर किया जा सकता है।

Facility

वाहनों के बढ़ते बेड़े के लिए कई वाणिज्यिक ऑटो बीमा पॉलिसियों को बनाए रखने से जुड़ा एक बड़ा प्रशासनिक बोझ है।

मोटर फ्लीट बीमा

वाणिज्यिक बेड़े बीमा के साथ, आप अपने सभी वाहनों को एक पॉलिसी के तहत प्रबंधित कर सकते हैं, चाहे वे कर्मचारियों के उपयोग के लिए कंपनी कार हों या माल और मशीनरी के परिवहन के लिए कार्गो ट्रक हों।

यह भी पढ़ें: Latest Updates – WhatsApp May Remove Broadcast List and New Group – ArNewsTimes

Some People Discount

यदि पॉलिसी में एक से अधिक वाहन शामिल किए जाते हैं तो वाहनों के वाणिज्यिक बेड़े का बीमा कराने की लागत अक्सर कम हो जाती है।

कमर्शियल फ्लीट इंश्योरेंस खरीदकर, आप प्रत्येक वाहन के लिए अलग-अलग पॉलिसी खरीदने की लागत से कम में अपने वाहनों के पूरे बेड़े की सुरक्षा कर सकते हैं।

Simple Recommendations

Businesse  जिन लोगों को अपने वाहनों को बार-बार बदलने की आवश्यकता होती है, वे वाणिज्यिक बेड़े बीमा से लाभान्वित हो सकते हैं। कार रेंटल कंपनी में, उदाहरण के लिए, वाहन हमेशा पुरानी स्थिति में होने चाहिए।

इसी तरह, निर्माण उद्यमों में, जहां वाहन अक्सर और भारी उपयोग देखते हैं, टूट-फूट जल्दी जमा हो सकती है।

जब वाहनों के बेड़े को बदलने का समय आता है, तो एक अलग विज्ञापन के साथ वाणिज्यिक बेड़े बीमा होने से जो समान वाहनों को कवर करता है, संक्रमण को बहुत आसान बना देता है। इसे हासिल करने के लिए अपनी बीमा पॉलिसी को पूरी तरह से बदलने की जरूरत नहीं है।

फिर भी, यदि आप ऑटोमोबाइल को बार-बार बदलने की आशा करते हैं, तो बीमाकर्ता को एक बार ठीक से सूचित करना सबसे अच्छा है ताकि पॉलिसी में उचित अनुमोदन शामिल किया जा सके। यह याद रखना भी महत्वपूर्ण है कि अगर कार को बदलने की जरूरत है तो किससे संपर्क करना है और क्या करना है।

Commercial Fleet ऑटोमोबाइल के लिए कवरेज

चाहे आप निम्नलिखित कारणों से कारों, कैब, वैन, मिनी बसों, एसयूवी, बसों, ट्रेलरों, ट्रकों या एचजीवी के अपने बेड़े का उपयोग करें, एक वाणिज्यिक बेड़े बीमा पॉलिसी आपको आवश्यक सुरक्षा प्रदान कर सकती है।

किराए पर या किराए पर लेकर प्राप्त करें
उत्पादों की शिपिंग और हैंडलिंग
कर्मचारी परिवहन
उपकरण और सामग्री जैसे चलती सामान की रसद
एक कार्यालय के बाहर विभिन्न प्रकार के वाणिज्यिक ट्रक पार्क किए जाते हैं

Full Commercial वाहन बीमा सुरक्षा

कंपनी के वाहनों का बीमा करते समय विचार करने के लिए वाणिज्यिक बेड़े बीमा पॉलिसियों की मुख्य रूप से तीन श्रेणियां हैं:

टकरावों के लिए तृतीय-पक्ष देयता का पूर्ण कवरेज
एक वाणिज्यिक बेड़े बीमा पॉलिसी में आम तौर पर केवल तृतीय-पक्ष देयता और टकराव कवरेज प्राप्त करने से अधिक खर्च होता है।

हालाँकि, एक चेतावनी यह है कि आपका सुरक्षा जाल कुछ पतला होगा। यदि आप एक वाणिज्यिक बेड़े के मालिक हैं, तो आपको एक ऐसी पॉलिसी की आवश्यकता है जिसमें निम्नलिखित शामिल हों।

मोटर फ्लीट बीमा

1)शारीरिक चोट

कमर्शियल फ्लीट इंश्योरेंस किसी दुर्घटना के कारण शारीरिक चोट या मृत्यु होने की स्थिति में किसी के मेडिकल बिल और पॉलिसी की अधिकतम कानूनी फीस का भुगतान करने में मदद कर सकता है।

जब सही बीमा उपलब्ध हो, तो यह कार में रहने वालों पर भी लागू हो सकता है। भले ही टक्कर में गलती किसकी हो, अगर बीमित चालक घायल हो जाता है, तब भी पॉलिसी उनके मेडिकल बिलों का भुगतान करेगी।

2. संपत्ति की क्षति

संपत्ति की क्षति और व्यक्तिगत चोट अक्सर कार दुर्घटनाओं में एक साथ होती है। क्षतिग्रस्त संपत्ति (जैसे कि तृतीय-पक्ष ऑटोमोबाइल) के लिए मरम्मत या प्रतिस्थापन लागत वाणिज्यिक फ्लीट बीमा द्वारा अधिकतम पॉलिसी के अधीन कवर की जाती है। ऐसी योजनाएँ हैं जो ज़रूरत पड़ने पर आपके वकील की फीस का भुगतान भी करती हैं।

3. वाणिज्यिक वाहन क्षति

Businesses यातायात दुर्घटनाओं और अपराधियों से क्षतिग्रस्त होने की संभावना है जो उन्हें तोड़फोड़ या चोरी करने का प्रयास कर सकते हैं। हालांकि, वाणिज्यिक बेड़े बीमा क्षतिग्रस्त वाहनों को ठीक करने या बदलने के वित्तीय बोझ को कम करने में मदद कर सकता है।

ओलों, आग, और उड़ने या गिरने वाले मलबे को भी पॉलिसी के आधार पर वाणिज्यिक बेड़े बीमा द्वारा कवर किया जा सकता है।

 बेड़े बीमा के बारे में आपको क्या पता होना चाहिए

क्या आप वाणिज्यिक ऑटो बीमा के साथ अपनी कंपनी के बेड़े की सुरक्षा के लिए तैयार हैं? विचारों का एक अंतिम सेट इस प्रकार है:

वाणिज्यिक बेड़े बीमा कवरेज के लिए चालक की जानकारी आवश्यक है। यह एक महत्वपूर्ण चरण है, इसलिए आपको अपना समय लेने की अत्यधिक सलाह दी जाती है। यदि सभी संबंधित कर्मचारियों के नाम नहीं हैं, तो भविष्य के दावे को अस्वीकार किया जा सकता है।
यदि आप एक नए कर्मचारी को काम पर रखते हैं जो व्यवसाय के लिए कंपनी के वाहन का उपयोग करेगा, तो अपने ब्रोकर को सूचित करना सुनिश्चित करें।
यदि आपको कार बदलने या जोड़ने की आवश्यकता है, तो अपने ब्रोकर को इसकी सूचना दें ताकि सभी एक ही पृष्ठ पर हों।
एक विश्वसनीय ब्रोकर से वाणिज्यिक फ्लीट बीमा प्राप्त करें क्योंकि सभी नीतियां समान स्तर की व्यक्तिगत सुरक्षा प्रदान नहीं करती हैं।

आपकी कंपनी का अद्वितीय वाणिज्यिक बेड़े बीमा

KASE Insurance की टीम आपकी कंपनी और वाणिज्यिक वाहनों की सुरक्षा में आपकी मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

हम एक व्यापार बीमा ब्रोकरेज एजेंसी हैं जो व्यापार बीमा पॉलिसियों को विभिन्न क्षेत्रों में व्यवसायों की अनूठी जरूरतों के लिए तैयार करने में माहिर हैं।

आज ही हमारे किसी बीमा पेशेवर से सलाह लें!

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ:https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here