देश के तीन टॉप थानों में लखनऊ का गुडंबा थाना हुआ शामिल

लखनऊ। देश के तीन टॉप थानों में लखनऊ का गुडंबा थाना भी शामिल हो चुका है। बीते वर्ष आयोजित पुलिस महानिदेशक कान्फ्रेंस के दौरान गृह मंत्री भारत सरकार की ओर से देश के 1० श्रेष्ठ थानो का चयन करने के लिए निर्देश दिया गया था। जिसके बाद क्वालिटी काउन्सिल आफ इंण्डिया की ओर से आधारभूत संरचना, सुख सुविधा व प्रदर्शन, के 8० मानको पर थानो का परीक्षण किया गया। जिसमें इन मानकों पर लखनऊ के थाना गुडम्बा को देश के सर्वश्रेष्ठ तीन थानो में चुना गया।
थाना प्रभारी गुडंबा को प्रदान की जायेगी शील्ड
टॉप तीन थानों में गंुडबा का नाम आने के बाद अब यहां के प्रभारी राम सूरत सोनकर को शील्ड प्रदान की जायेगी। ये शील्ड बीएसएफ अकादमी, टेकनपुर, टेकनपुर ग्वालियर मध्य प्रदेश मे आयोजित होने वाले पुलिस महानिदेशकों/पुलिस महानिरीक्षकों के वार्षिक सम्मेलन 2०17 के अवसर पर दिनांक 6 जनवरी को दी जायेगी।
प्रभारी निरीक्षक को मिलेगा सम्मान
गुडंबा थाने का चयन होने के बाद पूरे पुलिस डिपार्टमेंट ने खुशी जाहिर की है। साथ ही विभाग के उच्च अधिकारियों ने भी खुशी जाहिर की है। अब प्रभारी निरीक्षक राम सूरत को सम्मानित भी किया जायेगा। इस बारे में अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था द्बारा गुडम्बा थाने की इस उपलब्धि के लिये प्रभारी निरीक्षक गुडम्बा को पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + 9 =