फिल्म नायक की तरह सीएम योगी ने किया गेहूं क्रय केन्द्रो का औचक निरीक्षण, तो मचा हडक़ंप, डीएम से पूछा किसानों के लिए क्या सुविधाए?

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने रविवार को लखीमपुर पहुंचकर गेहूं क्रय केन्द्रों का औचक निरीक्षण नायक फिल्म की तरह किया। मुख्यमंत्री को अचानक देख लोगों में हडक़ंप मच गया। इस मौके पर क्रय केन्द्रों पर सीएम योगी ने किसानों की समस्याओं पर भी बातचीत की। उन्होंने केन्द्रों पर किसानों के बैठने और पीने के पानी की सुविधा के बारे में भी पूछा। लखीमपुर पहुंचकर राजापुर मंडी समिति के 3 गेहूं क्रय केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण सीएम योगी ने किया। उन्होंने मंडी समिति में एफसीआई, विपणन शाखा और पीसीएफ के गेहूं क्रय केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। गेहूं क्रय केन्द्रों पर उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों के लिए बैठने और पीने के पानी की उचित व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने किसानों को उपलब्ध करायी जा रही मूलभूत सुविधाओं के बारे में जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह से जानकारी भी ली।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि किसानों के गेहंू की अधिक से अधिक खरीद की जाए। उन्होंने क्रय केन्द्रों पर बोरों की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी हासिल की और केन्द्रों पर सभी व्यवस्थाएं चाक-चैबन्द पाए जाने पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने निरीक्षण स्थल पर मौजूद किसानों से बात कर उनकी समस्याओं की जानकारी भी ली। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कैमहरा गन्ना सेंटर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सेंटर पर मौजूद ग्राम देवरिया निवासी किसान सिपाही लाल की गन्ना ट्रॉली की तौल की जांच करायी जो सही पायी गयी। उसके पश्चात गाड़ी हटवाकर गन्ने का वजन करवाकर देखा जो सही पाया गया, जिस पर मुख्यमंत्री ने संतोष व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + 2 =