कुशीनगर हादसा- सीएम योगी का हंटर, बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी, एआरटीओ सस्पेंड, सील किया गया स्कूल

लखनऊ। कुशीनगर में ट्रेन और स्कूल वैन हादसे में बच्चों की मौत से दुखी सीएम योगी ने जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त हंटर चलाया है। गुरुवार को सुबह हुई घटना के बाद सीएम योगी जहां घटना स्थल पर तो गये ही साथ ही गांव वालों को आक्रोश भी झेला। इस दौरान सीएम ने लोगों को आश्वासन दिया कि जो भी दोषी हैं सख्त कार्रवाई की जायेगी। जांच में पता चला कि बच्चे जिस स्कूल में पढऩे जाते थे उसकी मान्यता ही नहीं थी, इसके लिए सीएम योगी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव को सस्पेंंड कर दिया गया है। इस दुर्घटना के लिए पूर्ण रूप से उत्तरदायी दुदही के खंड शिक्षा अधिकारी शेष बहादुर को भी निलंबित कर दिया गया है। प्रवर्तन कार्य में शिथिलता बरतने के लिए कुशीनगर के एआरटीओ प्रवर्तनद्ध राजकिशोर त्रिवेदी व परिवहन विभाग के यात्री कर अधिकारी रणवीर सिंह चौहान को दुर्घटना के लिए उत्तरदायी पाए जाने पर सस्पेंंड कर दिया गया है।
स्कूल प्रबंधक पर केस दर्ज, स्कूल हुआ सील
बिना अनुमति और बिना मान्यता के सचांलित हो रहे डिवाइन पब्लिक स्कूल को भी सील कर दिया गया है। साथ ही प्रधानाचार्य करीम जहान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए विधिक धाराओं में कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। बताया जाता है कि इस स्कूल के ट्रांसफर सार्टिफिकेट सेठ बंशीधर विद्यालय की जांच कराने के भी निर्देश दिए हैं, जहां से डिवाइन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों के लिए टीसी की व्यवस्था की जाती थी।
राज्यपाल ने जताया दुख
राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व विभिन्न दलों के नेताओं ने बृहस्पतिवार को कुशीनगर में रेल दुर्घटना में बच्च्चों की मौत पर गहरा दुख जताया है। राज्यपाल ने हादसे को दुखद बताते हुए मृतकों के परिवारीजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की व घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। जबकिए मुख्यमंत्री ने मृत छात्रों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जताते हुए हादसे को अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen + 19 =