कैंसर अस्पताल में भी कोविड मरीजों की शुरू हुई भर्ती, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करायी शुरूआत

राजधानी में कोरोना संक्रमितों को जल्दी भर्ती ​मिले इसके लिए प्रदेश सरकार लगातार प्रयास रही है। मंगलवार को सुल्तानपुर रोड पन बने कैंसर अस्पताल में भी कोविड मरीजों की भर्ती शुरू हो गयी है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने अस्पताल का निरीक्षण किया और उसके बाद फीता काटकर अस्पताल की शुरूआत की। इस दौरान उनकी मौजदूगी में पहले दिन तीन कोविड मरीज भी भर्ती किए गये। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर मंगलवार को टीम-9 के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोरोना वायरस के संक्रमण और निदान की समीक्षा करने के बाद सीधा सुल्तानपुर रोड की ओर रुख किया। यहां पर कैंसर हॉस्पिटल के नवनिर्मित कोविड वार्ड के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ चिकित्सा शिक्षा तथा वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड वार्ड के हर क्षेत्र का गहनता से निरीक्षण कर वहां पर मौजूद सभी अधिकारियों से मौजूद व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैंसर अस्पताल में बने सौ बेड के कोविड वॉर्ड अस्पताल की शुरुआत की।

100 बेड की है सुविधा
कैंसर अस्पताल में कोविड के 100 बेडों की सुविधा है। यहां 20 बेडों पर वेंटिलेटर की भी व्यवस्था है। यहां पर डॉ. शालीन और उनकी टीम संक्रमितों का इलाज कर रही है। इस इलाज की भी मॉनिटरिंग होगी। सौ बेड का कोविड हॉल पूरी तरह से एयर कंडीशन बनाया गया है।

इलाज के लिए भटक रहे मरीजों को राहत
सौ बेड के इस कोविड वॉर्ड के आज से संचालन के बाद लखनऊ में इलाज के लिए भटक रहे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। हालांकि यहां मरीजों को कितना बजट चुकाना होगा वह अलग की बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here