गुजरात और हिमाचल में खिला कमल, मोदी का जलवा कायम

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिला है। बीजेपी ने 99 सीटों हासिल करते हुए बहुमत हासिल किया है। जबकि कांग्रेस ने भी बीजेपी को कड़ी टक्कर देते हुए 8० सीटें प्राप्त की है। जबकि अन्य के खाते में तीन सीटें गयी हैं। गुजरात में इस बार भाजपा की ये पांचवी बार सरकार बनी है। वहीं हिमाचल प्रदेश में भी इस बार भाजपा ने कांग्रेस को उखाड़ फेका है। हिमाचल प्रदेश में भी 68 सीटों में 44 सीटे बीजेपी ने हासिल की है जबकि 21 सीटें कांग्रेस ने प्राप्त की है। यहां भी 3 सीटें अन्य के खाते में गयी हैं। सोमवार की सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतगणना के दौरान करीब 9 बजे के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखने को मिली। लेकिन एक समय ऐसा आया जब रुझानों में कांग्रेस बीजेपी से आगे निकल गई। तब एक बार लगा कि गुजरात का तख्ता पलट गया है। लेकिन फिर फिर बीजेपी ने सौ से अधिक सीटों पर बढ़त बना ली। वहीं हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों में बीजेपी ने 44 सीटें हासिल की है। हालांकि हिमाचल में सरकार बनाने के लिये 35 सीटें बहुमत के लिए होनी चाहिए।
जीत के बाद कार्यकर्ताओं में दिखा उत्साह, मनाया जश्न
हिमाचल प्रदेश और गुजरात दोनो ही राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया। कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर पटाख्ो दागे तो एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई भी दी। इस दौरान कई कार्यकर्ताओं ने डांस भी किया। दोनो ही राज्यों में मानो में ऐसा लग रहा था कि कोई त्योहार का जश्न हो।
दिल्ली पार्टी कार्यालय पर अमित शाह ने कि प्रेस कान्फ्रेस
दोनो राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद दिल्ली बीजेपी कार्यालय अमित शाह पहुंचे और यहां पर उन्होंने प्रेस कान्फ्रेस आयोजित की। जिसके बाद उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि बहुत आनंद का दिन है कि । उन्होंने कहा कि हिमाचल और गुजरात में हम विजयी हुए हैं। उन्होंने कहा कि सबसे पहले मैं गुजरात और हिमाचल की जनता और सभी बीजेपी कार्याकर्ताओं को अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता ने तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भरोसा जताया है साथ में गुजरात की जनता ने एक बार फिर हमें मौका दिया है। उन्होंने कहा कि जबसे नरेन्द्र भाई इस देश के प्रधानमंत्री बने हैं तबसे देश के तीन नासूरों को लगभग मुक्त कर दिया गया है। जिसमें जातिवाद, वंशवाद और वोट बैंक के लिए तुष्टीकरण ये ऐसे नासूर थ्ो जो राजनीति पर बड़ा असर डाल रहे थ्ो। मोदी जी के नेतृत्व में इन तीनों का खात्मा हो चुका है।
जो विकास करेगा उसे ही लोकतंत्र में जीत मिलेगी
उन्होंने कहा कि मोदी जी नेतृत्व में हमारा लोकतंत्र करवट बदल रहा है। जो विकास और देश हित की बात करेगा उसे ही जीत मिलेगी। जहां तक गुजरात का सवाल है 199० से भारतीय जनता पार्टी कभी नहीं हारी है। उन्होंने कहा कि हम छठी बार सरकार बनाने जा रहे हैं। इससे ये लगता है कि घोर जातिवाद की बात होने के बाद जनता ने बीजेपी पर भरोसा किया है। जबकि गुजरात को जातिवाद की झोकने का प्रयास किया गया यहां तक मुद्दों से भी भटकाने के प्रयास किया गया। लेकिन फिर भी जनता ने बीजेपी को चुना है।
कांग्रेस ने आउटसोर्सिंग से चुनाव लड़ने का प्रयास किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − ten =