पश्चिचम बंगाल में ममता दीदी को प्रचंड बहुमत, मीडि​या से बातचीत में कहा बंगाल के लिए ये है मेरी पहली प्राथमिकता

West Bengal Assembly Elections: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी जहां चित हुई वहीं दूसरी ओर टीएमसी से ममता बनर्जी दीदी ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है। चुनाव में जीत मिलते ही उन्होंने मीडिया के सामने अपना पक्ष रखते हुए कहा मौजूदा समय में संक्रमण का दौर चल रहा है, इसलिए हमारी पहली प्राथमिकता है कि पश्चिम बंगाल के लोगों की जान बचे। इसलिए हम संक्रमण से प्रदेश के मुक्त करने के लिए हर संभव कदम उठाने जा रहे हैं। इस दौरान ममता ने बंगाली अस्मिता को जगाते हुए ‘जय बांग्ला’ का नारा भी दिया है। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की भी अपील की।

जीत के बाद भतीजे के साथ दफ्तर पहुंची ममता
चुनाव नतीजे आने के बाद सीएम ममता बनर्जी कोलकाता स्थित टीएमसी दफ्तर में अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी के पहुंची। इसी दौरान उन्होंने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और उन्हें जीत के लिए बधाई दी। वहीं टीएमसी के कुछ अन्य नेताओं की ओर से जरी बयान में बताया गया कि जीत के बाद बधाई का जश्न नहीं मनाया जायेगा।

नंदीग्राम हारी ममता दीदी
बता दें कि ममता बनर्जी के लिए सबसे बड़ी परीक्षा नंदीग्राम सीटे से चुनाव जीतना था।  लेकिन वह हार गयी क्योंकि वह यहां से स्वयं खड़ी थी  दीदी यहां शाम से 1,200 वोटों से आगे चल रही थी लेकिन वह  बीजेपी के शुभेंदु से हार गयी
नंदीग्राम सीट से मामता दीदी के सामने बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी थे। रविवार को सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही इस सीट पर ऊहापोह का दौर जारी था। किसी राउंड में शुभेंदु अधिकारी आगे निकल रहे थे तो कहीं ममता बनर्जी बढ़त बना रही थीं। हालांकि अंत में जीत शुभेंदु को मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here