Here Are Some Tips and Tricks for Increasing Your Instagram Followers – ArNewsTimes

0
119

एक आकर्षक Biography लिखें

जब आप अपनी प्रोफ़ाइल पर जाते हैं तो एक संभावित ग्राहक आपकी बायो पहली चीज देखता है, इसलिए यदि आप एक अच्छा पहला प्रभाव बनाना चाहते हैं तो यह काफी महत्वपूर्ण है। अगर आप चाहते हैं कि लोग आपको इंस्टाग्राम पर फॉलो करें, तो आपके पास एक दिलचस्प इंस्टाग्राम बायो होना चाहिए।

आपका नाम, पता और वेबसाइट URL जैसी आवश्यक चीज़ों के अलावा, आपको अपनी कंपनी के बारे में एक आकर्षक कहानी भी प्रदान करनी चाहिए। यदि आप केवल लोगों को यह बताएंगे कि आप किस प्रकार का व्यवसाय चलाते हैं, तो आप बाहर नहीं खड़े होंगे। आपको उन्हें अपने ब्रांड के साथ बातचीत करने और उसका अनुसरण करने का एक कारण देना चाहिए।

अपनी खुद की Instagram ब्रांड Identity बनाएं और बनाए रखें

आपके बायो के बाद, आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर आने वाला व्यक्ति आपका इंस्टाग्राम फीड देखेगा। जब कोई उपयोगकर्ता आपका फ़ीड देखता है, तो वे इस बारे में एक राय बनाते हैं कि उन्हें आपका ब्रांड पसंद है या नहीं।

रंग, पोस्ट के प्रकार, आवाज़ का स्वर और अन्य तत्व सभी आपके ब्रांड की समग्र पहचान में योगदान करते हैं। अगर कोई आपकी पोस्ट को देखता है, तो वे इसे तुरंत आपके ब्रांड से लिंक करने में सक्षम होना चाहिए।

एक उदाहरण के रूप में, इस शीतल पेय कंपनी पर विचार करें, जिसने सफलतापूर्वक एक उत्कृष्ट और पहचानने योग्य ब्रांड पहचान बनाए रखी है।

यह भी पढ़ें: Best tech products and most innovative AI/ML companies of 2022: ArNewsTimes

Relevant Hashtag का उपयोग करना आपके ब्रांड को बढ़ावा देने का Third Step है

हैशटैग का उपयोग अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हासिल करने और व्यापक दर्शकों तक पहुंचने के लिए एक सिद्ध रणनीति है। आप जिस प्रकार की सामग्री का प्रचार कर रहे हैं, उसके लिए सबसे लोकप्रिय और प्रासंगिक हैशटैग की सूची बनाएं। अपने सभी में इन हैशटैग के संयोजन का प्रयोग करें instagram पोस्ट उन लोगों द्वारा ढूंढने के लिए जो उनका उपयोग करते हैं।

इसके अलावा, विभिन्न प्रकार के हैशटैग को शामिल करना याद रखें, जिसमें प्रसिद्ध व्यावसायिक buzzwords और अधिक विशिष्ट शामिल हैं जो आपको बाहर खड़े होने में मदद करेंगे। इंस्टाग्राम पर हैशटैग टूल का इस्तेमाल करें, जिससे आप 30 पोस्ट तक जोड़ सकते हैं।

अपने Business के लिए Hashtag बनाएं और उसका Advertisement करें

प्रमुख हैशटैग का उपयोग करने के अलावा, आप अपने स्वयं के हैशटैग का आविष्कार और प्रचार कर सकते हैं। आपके ब्रांड या किसी विशिष्ट अभियान के आधार पर, इसे आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप बनाया जा सकता है। अपने ब्रांड के लिए विशिष्ट हैशटैग का उपयोग करने से आप अभी तक अपने इंस्टाग्राम को विकसित कर सकते हैं और अपने मार्केटिंग प्रयासों के बारे में प्रचार कर सकते हैं।

अगर आप एक बनाते हैं तो लोग अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में एक अभियान-विशिष्ट हैशटैग का उपयोग करने की अधिक संभावना रखते हैं। मुफ्त उपयोगकर्ता-जनित सामग्री और प्रचार इसके परिणामस्वरूप आपको मिलने वाले दो लाभ हैं।

उदाहरण के लिए, डोव उपयोगकर्ता सामग्री उत्पन्न करने और अपने मार्केटिंग अभियानों को बढ़ावा देने के लिए अभियान-विशिष्ट हैशटैग का उपयोग करता है।

अंत में, Assure करें कि आपके caption Customised हैं

इंस्टाग्राम कैप्शन आपके वर्तमान फॉलोअर्स से जुड़ने और उन्हें अपने ब्रांड के बारे में प्रचार करने का आग्रह करने का एक शानदार तरीका है। इस वजह से, क्यों न इसका अधिकतम लाभ उठाया जाए?

उदाहरण के लिए, आप अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लोगों से जुड़ सकते हैं और सवाल पूछ सकते हैं, और आप अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले हैशटैग के साथ बातचीत भी शुरू कर सकते हैं। यदि आप लोगों के लिए टिप्पणियों को छोड़ना आसान बनाते हैं, तो आप लोगों को उनके मित्रों को बातचीत में शामिल करने की अधिक संभावना रखते हैं।

आप अपने अनुयायियों को उनके दोस्तों से जुड़ने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं और आपके द्वारा दी जा रही छूट या विशेष सौदे के बारे में प्रचार कर सकते हैं। ध्यान रखें कि आपकी तस्वीरों या वीडियो के पीछे की कहानी बताने से उन्हें अधिक ध्यान आकर्षित करने में मदद मिलेगी।

सामान्य Discussion में Active रूप से शामिल हों

यदि आपको याद हो, तो हमने अपने पिछले पैराग्राफ में इसके विपरीत दृष्टिकोण पर संक्षेप में बात की थी। न केवल बातचीत शुरू करना महत्वपूर्ण है, बल्कि उनमें सक्रिय रूप से भाग लेना है।

यह नोटिस करना और बहस में भाग लेना एक अच्छा विचार है कि आपकी विशेषता में किसी ने शुरू किया है यदि समुदाय के अन्य लोगों को यह दिलचस्प लगता है। हम नहीं जानते। कुछ लोग आपकी प्रोफ़ाइल से आकर्षित हो सकते हैं और इसे देखने का निर्णय लेते हैं और ट्विटर या इंस्टाग्राम पर आपका अनुसरण करते हैं।

आपके द्वारा Tag की गई Photo देखें

इंस्टाग्राम फॉलोअर बढ़ाएं

यदि आप नए अनुयायियों को आकर्षित करना और बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको सकारात्मक प्रतिष्ठा रखनी चाहिए। आपकी कंपनी को याद दिलाने वाली पोस्टिंग पर नज़र रखना ऐसा करने का एक तरीका है। आपके Instagram प्रोफ़ाइल में आपके द्वारा टैग की गई सभी पोस्ट की एक सूची है। इसका मतलब है कि आपको कौन टैग कर रहा है और कहां करता है, इस पर नजर रखना।

“टैग संपादित करें” टूल का उपयोग करें या सेटिंग को संशोधित करें ताकि आपके द्वारा स्वीकृत पोस्ट इसे पूरा करने के लिए केवल आपके टैग किए गए पोस्ट में दिखाई दें।

अपने Area के लोगों को जानें

इंस्टाग्राम के लिए, स्थानीय हैशटैग और जियोटैगिंग उसी तरह काम करते हैं जैसे वेब पेजों के लिए स्थानीय एसईओ। किसी भी व्यवसाय की सफलता के लिए स्थानीय दर्शकों पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है।

इसे प्राप्त करने के दो तरीके यहां दिए गए हैं

आप कहां पोस्ट कर रहे हैं, इसके बारे में विशिष्ट रहें

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में जियोटैग को शामिल करके अपने क्षेत्र के इंस्टाग्राम यूजर्स को आकर्षित करना संभव है। यदि आप स्थानीय सामग्री के लिए Instagram खोजों में दिखाना चाहते हैं, तो जियोटैग ऐसा करने का एक शानदार तरीका है। कई मायनों में, यह Instagram पर स्थानीय SEO की तरह है।

जब कोई व्यक्ति किसी स्थान के आधार पर Instagram सामग्री की खोज करता है, तो आपके पोस्ट के परिणामों में प्रदर्शित होने की अधिक संभावना होती है। नतीजतन, आप अपने क्षेत्र के लोगों से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स प्राप्त कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: आनुवंशिक विरासत ऐप: अपने आनुवंशिक वंश की खोज के लिए | इंस्टाग्राम फ़िल्टर | टिक टॉक फ़िल्टर

अपने क्षेत्र के लिए विशिष्ट हैशटैग का उपयोग करें

स्थानीय हैशटैग एक समान कार्य करते हैं जिसमें वे आपको अपने क्षेत्र के अन्य लोगों से जुड़ने की अनुमति देते हैं जो समान रुचि साझा करते हैं। कई Instagram उपयोगकर्ता स्थानीय हैशटैग का उपयोग करते हैं, इसलिए उनका उपयोग करने से आप बड़े दर्शकों तक पहुंच सकते हैं।

वेबसाइट पर Call to Action का उपयोग करें

आपको अपनी पोस्ट में शामिल कॉल टू एक्शन के लिए Instagram के सभी विकल्पों का उपयोग करना चाहिए। सीटीए आपके दर्शकों को वांछित कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं, चाहे वह आपकी कहानियों पर “अधिक जानने के लिए मेकअप” हो या “अभी खरीदें।”

कम से कम, अपने कैप्शन में कॉल टू एक्शन (सीटीए) शामिल करें, पाठकों को अपनी सामग्री साझा करने, अपनी प्रोफ़ाइल पर जाने या अपनी इच्छानुसार कुछ अन्य कार्य करने के लिए कहें।

स्टेपल ग्राहकों को अपनी सामग्री साझा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कैप्शन में एक साधारण कॉल-टू-एक्शन (सीटीए) का उपयोग करते हैं।

Instagram App प्राप्त करने के लिए

Android उपयोगकर्ता यहां क्लिक करें

iOS उपयोगकर्ता यहां क्लिक करें

Influential People की Power का Maximum Profit उठाएं

जिन लोगों के बड़ी संख्या में अनुयायी होते हैं और उच्च स्तर की वफादारी और जुड़ाव होता है, उन्हें प्रभावित करने वाले के रूप में जाना जाता है। इन्फ्लुएंसर आपको उनके महान अनुसरण तक पहुंच प्राप्त करने और उन्हें नए ग्राहक बनाने में मदद कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ: https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here