Great Tips and Tricks to Get Views and Followers in Millions– ArNewsTimes

0
114

अपने टिकटॉक वीडियो को वायरल करने के लिए इन 13 सरल चरणों का पालन करें

  1. अपने वीडियो के लिए एक दिलचस्प परिचयात्मक दृश्य रखें।

टिकटॉक जैसे तेज़-तर्रार सोशल मीडिया नेटवर्क पर सफल होने के लिए, आपके वीडियो के शुरुआती तीन सेकंड महत्वपूर्ण हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपका वीडियो अच्छा प्रदर्शन करे और वायरल हो, तो अपने लक्षित दर्शकों का ध्यान आकर्षित करना आपके वीडियो को स्वाइप करने से पहले महत्वपूर्ण है। यदि दिलचस्प भागों को अंत तक सहेजा जाता है, तो अधिकांश दर्शक आपके वीडियो को पहले कुछ घंटों तक देखने की जहमत नहीं उठाएंगे।

अगर आप चाहते हैं कि दर्शक आपका पूरा वीडियो देखें, तो आपको तुरंत उनका ध्यान खींचने की जरूरत है। यदि आप चाहते हैं कि टिकटॉक आपके वीडियो को अधिक से अधिक उपयोगकर्ताओं तक पहुंचाए तो मूड और आपकी सामग्री का विषय तय करना आपके ऊपर है।

2. जितना हो सके अपने वीडियो को छोटा रखें

टिकटोक लघु वीडियो के लिए एक मीडिया प्लेटफॉर्म है और उपयोगकर्ता संक्षिप्त वीडियो पसंद करते हैं जो बिंदु पर सही हैं। यदि आप एक ऐसा वीडियो बनाने के लिए प्रत्येक उपलब्ध सेकंड का उपयोग करते हैं जो कोई मूल्य नहीं जोड़ता है, तो दर्शक बस इसे छोड़ देंगे। लोग एक मिनट के वीडियो को देखने की तुलना में इस प्लेटफॉर्म पर 15 सेकंड के वीडियो को पूरी तरह से देखने की अधिक संभावना रखते हैं।

इसका मतलब यह है कि आपका वीडियो जितना छोटा होगा, लोगों के इसे पूरा देखने की संभावना उतनी ही अधिक होगी।

3. मजबूत CTA जोड़ें

उच्च कोटि की रचना प्रकाशित कर अच्छा लगता है. लेकिन वास्तव में ऐसा क्या है जो आप आशा करते हैं कि आपके दर्शक आपके वीडियो देखने के बाद क्या करेंगे? अपनी सामग्री को व्यापक रूप से साझा करना केवल एक साइड इफेक्ट है। आपको अपने और सामान के लिए लोगों को अपनी वेबसाइट या टिकटॉक प्रोफाइल पर जाने के लिए कहना चाहिए। यदि आप चाहते हैं कि पाठक इसका उपभोग करने के बाद अगला कदम उठाएं, तो आपकी सामग्री के अंत में कॉल टू एक्शन शामिल करना महत्वपूर्ण है।

टिकटोक पर वायरल कैसे हो

यह आपके दर्शकों को आपके भविष्य के वीडियो के लिए तैयार करने में मदद करता है, जिससे उन्हें यह अंदाजा हो जाता है कि क्या उम्मीद की जाए। बस कुछ ऐसा कहें, “अधिक दैनिक वित्त युक्तियों के लिए मुझे फ़ॉलो करें!” आपको जो कहना है, उसमें लोगों की दिलचस्पी जगाने के लिए पर्याप्त है।

यह भी पढ़ें: Minimum Number of Cars Required to Create a Fleet? – ArNewsTimes

4. सही समय पर पोस्ट करें

इष्टतम समय पर पोस्ट करने का क्या अर्थ है? जब आपका लक्षित जनसांख्यिकीय टिकटॉक पर सबसे अधिक सक्रिय होता है, तब आपको सामग्री अपलोड करनी चाहिए। जैसा कि आप शायद पहले से ही जानते हैं, टिकटोक उन फिल्मों पर अधिक भार डालता है जिन्हें पोस्ट किए जाने के पहले घंटे में शुरुआती टिप्पणियां और पसंद मिलती हैं।

और उस इंटरैक्शन को प्राप्त करने के लिए, आपको उन्हें तब पोस्ट करना होगा जब आपका लक्षित जनसांख्यिकीय वास्तव में सामग्री को पढ़ने और प्रतिक्रिया करने के लिए उनके फ़ीड का उपयोग कर रहा हो।

  1. लोकप्रिय गाने चलाएं

टिक टॉक गाने की तुलना हैशटैग से की जा सकती है। वे आपकी सामग्री की दृश्यता के लिए महत्वपूर्ण हैं। इसलिए, एक ऐसे मंच पर जहां उपयोगकर्ता दूसरों की चर्चा से संकेत लेते हैं, समय के अनुकूल होने पर लोकप्रिय संगीत का उपयोग करना बुद्धिमानी है। यह आपके वीडियो को पसंद करने की एल्गोरिदम की संभावनाओं को बेहतर बनाता है, जिससे इसके वायरल होने की संभावना बढ़ जाती है।

“आपके लिए” पृष्ठ पर कुछ समय संगीत और ध्वनियों को सुनने में बिताएं जो अभी लोकप्रिय हैं ताकि यह पता चल सके कि ऑडियो की दुनिया में क्या लोकप्रिय है।

6. कहानी कहने की कला में महारत हासिल करें

कहानी सुनाना टिकटॉक या किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होने की कुंजी है। यह गुण होना मनुष्य होने के लिए मौलिक है। इसके दर्शकों में मजबूत भावनाएं पैदा करने वाले वीडियो बहुत जल्दी वायरल हो जाएंगे। हंसी, आतंक, एड्रेनालाईन और प्रेरणा जैसी वास्तविक मानवीय भावनाओं को जोड़ने से यह संभावना बढ़ जाती है कि आपकी कहानी पढ़ी और याद की जाएगी।

7.Trending Hashtags का प्रयोग करें

टिकटोक उपयोगकर्ता रैंक निर्धारित करने के लिए अपने एल्गोरिदम में एक संकेत के रूप में हैशटैग का उपयोग करता है। इसलिए, यदि आप अपने वीडियो के विवरण में हैशटैग शामिल करते हैं, तो एल्गोरिथम आपके वीडियो को उन लोगों को दिखाने की अधिक संभावना होगी, जो इसका जवाब देने की संभावना रखते हैं। केवल #FYP जैसे सामान्य हैशटैग का उपयोग करने से बचें।

यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको समान कीवर्ड वाले लाखों अन्य वीडियो से प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता नहीं होगी। ज्यादातर टिकटॉक यूजर्स हैशटैग के महत्व को समझते हैं।

टिकटोक पर वायरल कैसे हो

8. अन्य सोशल प्लेटफॉर्म पर क्रॉस-प्रमोशन

टिक टॉक, instagram, Facebook और YouTube सभी ने लघु वीडियो सामग्री की लोकप्रियता के कारण लोकप्रियता में वृद्धि देखी है। इस वजह से, आप अन्य सोशल मीडिया साइटों पर अपने टिकटॉक वीडियो का पुन: उपयोग कर सकते हैं। इस तरह, आप प्रत्येक के लिए नई सामग्री तैयार किए बिना कई प्लेटफार्मों पर पाठकों को आकर्षित कर सकते हैं।

आप सभी प्रमुख नेटवर्क पर अपनी सामग्री को सुव्यवस्थित करने के लिए सोशल मीडिया प्लानर का उपयोग कर सकते हैं। RecurPost एक ऐसी सेवा है जो आपको सोशल मीडिया वीडियो को पहले से शेड्यूल करने और एक सुसंगत सामग्री कैलेंडर बनाने की अनुमति देती है।

9. बातचीत को प्रोत्साहित करें

सोशल नेटवर्क के विपरीत, एक वीडियो प्लेटफ़ॉर्म अपने उपयोगकर्ताओं के बीच दो-तरफ़ा संचार की अनुमति देता है। टिकटोक एक वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म से कहीं अधिक है। यह उपयोगकर्ताओं के लिए उत्पादित सामग्री पर चर्चा करने के लिए एक मंच के रूप में भी कार्य करता है।

जो लोग अपने विचार साझा करना पसंद करते हैं, उनके लिए एक टिप्पणी अनुभाग प्रदान किया जाता है। डुएट और स्टिच क्षमताओं का उपयोग करके दुनिया भर के पूर्ण अजनबियों के साथ वीडियो पर काम करना भी संभव है।

सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री सामुदायिक सहभागिता को बढ़ावा देती है, क्योंकि टिकटॉक का एल्गोरिदम इसके पक्ष में बनाया गया है। पाठकों को टिप्पणियों में अपने विचार साझा करने के लिए प्रोत्साहित करें। आगंतुकों को एक शुरुआती बिंदु दें जिससे वे स्टिच या डुएट जैसे प्लेटफॉर्म का उपयोग करके अपनी वीडियो प्रतिक्रिया बना सकें।

यह भी पढ़ें:The Rahde Crew Bank Accounts Were Funded By Salman Khan– ArNewsTimes

10. ऐसी सामग्री बनाएं जिसे उपयोगकर्ता फिर से देखेंगे

एल्गोरिथ्म के वीडियो पूर्णता दर के महत्व पर इस लेख का फोकस आपको इसके महत्व के बारे में समझाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। आपको यह जानकर आश्चर्य हो सकता है कि यह टिप वास्तव में उस दिशा में काम करती है जिस दिशा में एल्गोरिथम पसंद करता है। वीडियो के लाभ उन अनुभागों के नुकसान से अधिक हैं जो पहली बार देखने वाले के लिए पढ़ने, देखने या समझने के लिए बहुत तेज़ी से आगे बढ़ते हैं।

11. जल्दी से रुझानों पर कूदें

टिकटोक पर इसे बड़ा बनाने की एक स्मार्ट रणनीति सामान्य ज्ञान बनने से पहले रुझानों का अनुमान लगा रही है। ट्रेंड वेव को सफलता की ओर ले जाने का यह सबसे अच्छा तरीका है। पहला कदम टिकटॉक और यूट्यूब दोनों के डिस्कवरी सेक्शन की जांच करना है।

12. अन्य रचनाकारों के साथ जुड़ें

क्योंकि यह “सोशल” मीडिया है, आप बस बैठकर वीडियो को क्रैंक नहीं कर सकते। चूंकि टिकटॉक एक सामाजिक मंच है, इसलिए अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी प्रशंसा दिखाने से उन्हें और आपकी मदद करने में काफी मदद मिल सकती है।

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ: https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here