जर्मनी से दिल्ली आ रही फ्लाइट की तेहरान में इमरजेंसी लैंडिंग, यात्री सुरक्षित

नई दिल्‍ली : एयर इंडिया की एक फ्लाइट में तकनीकी खामी के बाद तेहरान में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. यह विमान जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से दिल्ली आ रहा था. विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक 249 यात्रियों लेकर आ रही फ्लाइट संख्‍या एआई-120 ने फ्रैंकफर्ट से बुधवार सुबह उड़ान भरी थी. बीच सफर में ही विंडशील्ड टूटने के कारण प्लेन को तेहरान के लिए मोड़ना पड़ा.

तेहरान से यात्रियों को लाने के लिए दिल्ली से एक फ्लाइट को तेहरान भेजा गया है. इस फ्लाइट को बुधवार सुबह 8:30 बजे दिल्ली लैंड करना था. दिल्‍ली से दूसरे विमान के पहुंचने से पहले सभी यात्रियों को होटल भेज दिया गया था. इसके अलावा खराब हुए एयरक्राफ्ट ड्री लाइनर को ठीक करने के लिए एक व्यक्ति और जरूरी सामान भी भेजा गया है.

एयर इंडिया का जो जेट खराब हुआ है वह ड्रीमलाइनर है जबकि बोइंग 747 जंबो जेट पैसेंजर्स को दिल्ली लेकर आएगा. एआई 120 फ्रैंकफर्ट से टाइम पर दिल्ली के लिए रवाना हुआ था. रास्ते में इसकी विंडशील्ड में क्रैक आ गया और फिर इसे डाइवर्ट करना पड़ गया.

विंडशील्ड के चटकने की वजह गर्माहट या किसी चीज का टकराना हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक, “आमतौर पर किसी विमान के साथ ऐसा चार या पांच साल के बाद होता है. या फिर किसी बाहरी वस्तु के टकराने से होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + twelve =