पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी की हालत गंभीर, सीएम योगी ने जाना हाल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व में मुख्यमंत्री रह चुके एनडी तिवारी की हालात में कोई विश्ोष सुधार नहीं दिख रहा है। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकों देखने क लिए अस्पताल पहुंचे। श्री योगी सुबह नई दिल्ली पहुंचे और एनडी तिवारी के परिजनों से मिलकर उनका हाल चाल जाना। इस दौरान एनडी तिवारी के बेटे रोहित से भी श्री योगी ने बातचीत कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना। बताया जा रहा है कि अभी एनडी तिवारी की हालत गंभीर बनी हुई है। वह आईसीयू में एडमिट हैं।

2० सितंबर को कराया गया था भर्ती
92 वर्षीय एनडी तिवारी को पिछले 2० सितंबर को भर्ती कराया गया था। वह दिल्ली के मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती हैं। एनडी तिवारी के बेटे रोहित श्ोखर उनकी लगातार उनके पास मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक एनडी तिवारी चाय पीते समय बेहोश हो गए थे। पिछले कुछ समय से लाइफ सपोर्ट सिस्टम यानी वेंटिलेटर पर रखा गया था।

राजनीति में एक इतिहास है एनडी तिवारी का
राजनीति की दुनियां में एनडी तिवारी का एक जाना माना नाम है। वह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे हैं। लगभग उनको सभी पार्टियों के नेता पंसद भी करते हैं। एक जनवरी 1976 को वह पहली बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थ्ो। लेकिन 1977 के जयप्रकाश आंदोलन की वजह से 3० अप्रैल को उनकी सरकार को इस्तीफा देना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 − 4 =