Fix Fire TV Remote Now with These Easy Steps – ArNewsTimes

0
104
fire tv remote

विकल्प 1: फायर टीवी रिमोट को ठीक करें

मेरा विश्वास करो, मुझे पता है कि तुम नहीं करना चाहते।

आपके फायर टीवी रिमोट की बैटरियां शायद इस समय मर चुकी हैं। आप शायद सोच रहे हैं, “मैंने दो बार बैटरी बदली है।” मेरा मतलब है, वास्तव में, मुझे यहाँ एक विराम दें।

फायर टीवी रिमोट, हालांकि, एक बारीक प्राणी है जो आपके फायर टीवी स्टिक या बॉक्स से फिर से जुड़ने से पहले बिल्कुल नई, पूरी तरह से चार्ज की गई बैटरी पर जोर देता है।

मैंने अन्य रिमोट कंट्रोल से बैटरियों का उपयोग करने की कोशिश की है, जो सभी अच्छे कार्य क्रम में हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। यह सर्वविदित है कि यह पावर-भूख रिमोट ब्रांड नई, अप्रयुक्त बैटरी के साथ सबसे अच्छा काम करता है।

जब आपका फायर टीवी एक जटिल टीवी सिस्टम के बगल में स्थित होता है, तो नई बैटरी की आवश्यकता बहुत अधिक हो जाती है। दृश्य-श्रव्य घटकों, वक्ताओं और एक वायरलेस एक्सेस प्वाइंट के ढेर की कल्पना करें। कुछ फायर टीवी रिमोट में सिग्नल के व्यवधान के साथ एक गंभीर समस्या है।

आपको रिमोट के साथ भी वैसी ही समस्या का सामना करना पड़ सकता है जैसा मैंने तब किया था जब बैटरी का एक नया सेट पहले ही सफलता के बिना आज़माया जा चुका हो। यह एक सरल उपाय है जिसका कोई खर्चा नहीं है।

यदि आपको अतिरिक्त मार्गदर्शन की आवश्यकता है, तो पृष्ठ के निचले भाग में अन्य पाठकों द्वारा प्रदान किए गए सहायक संकेतों को पढ़ना सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त, आप अपनी कोई भी पूछताछ पोस्ट कर सकते हैं, और बहुत सारे उपयोगी FireTV टिप्स और ट्रिक्स हैं।

“माई फायर टीवी रिमोट कनेक्ट नहीं होगा!” जारी रखने के लिए, आइए समाधान 2 पर जाएं।

अगर आपके फायर टीवी वॉयस रिमोट ने कभी भी काम करना बंद कर दिया है तो मुझे सहानुभूति हो सकती है। मेरे पास अक्टूबर 2014 से एक फायर टीवी है, और पिछले सप्ताह तक, यह मेरे द्वारा फेंकी गई हर चीज को संभालने में सक्षम है। फिर, कहीं से प्रतीत होता है, रिमोट ने कनेक्ट करना बंद कर दिया और अंततः पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया।

मैंने रिमोट को फिर से काम करने के लिए हर संभव कोशिश की, और फिर मुझे एक विचार आया जिसने इसे वापस जीवन में लाया।

फायर टीवी रिमोट काम नहीं कर रहा

इस विषय पर कई वेबसाइटों और फिल्मों को खोजकर मुझे इसका एहसास नहीं हुआ; बल्कि रिमोट इंस्पेक्शन देने के बाद इसका पता चला। असल में, यह मेरी अपनी गलती थी और आंशिक रूप से सस्ते पाउंड शॉप बैटरी की गलती यूके को खराब कर रही थी, न कि अमेज़ॅन को बदतर चीजें बनाने के लिए।

यह भी पढ़ें: Quick and Easy Method to Access Task Manager – ArNewsTimes

मेरे आश्चर्य के लिए, बैटरी कवर को हटाते समय फायर टीवी रिमोट की उपस्थिति पूरी तरह से अपरिवर्तित है। आँख के स्तर पर, मैंने रिमोट बैटरी कम्पार्टमेंट के कनेक्टर्स पर थोड़ा सा चाकलेट अवशेष पाया, लेकिन यह पहली नज़र में स्पष्ट नहीं था।

फिर, जैसे ही मैंने डॉलर के बिलों के एक पैकेट पर कमरे में नज़र डाली, उसने मुझे मारा। यह पता चला कि फायर टीवी रिमोट पर कनेक्टर्स को एक सस्ती बैटरी के बैटरी एसिड द्वारा क्षत-विक्षत कर दिया गया था।

नीचे, समाधान 2 में, मैं आपको दिखाऊंगा कि इसे कैसे ठीक किया जाए। आरंभ करने के लिए, यहां कुछ त्वरित युक्तियां दी गई हैं।

जब आपका फायर टीवी रिमोट चालू नहीं होगा, तो यहां बताया गया है कि क्या करना है।

शुक्र है, अमेज़न ऐप स्टोर, गूगल प्ले, और Apple ऐप स्टोर सभी Amazon Fire TV Remote ऐप को होस्ट करते हैं। फिर, आप अपने फायर टीवी को प्रबंधित करने के लिए ऐप का उपयोग कर सकते हैं और बाद की प्रक्रिया में जा सकते हैं।

यदि आप यह देखना चाहते हैं कि आपका फायर टीवी रिमोट आपके डिवाइस से जुड़ा है या नहीं, तो यह कैसे करना है।

अपने रिमोट की कनेक्टिविटी का परीक्षण करने के लिए अपने फायर टीवी बॉक्स या डोंगल पर कॉन्फ़िगरेशन मेनू पर जाएं।

मेनू के माध्यम से ब्लूटूथ और नियंत्रक सेटिंग्स तक पहुंचें।
Amazon Fire TV के लिए रिमोट कंट्रोल
यह जांचने के लिए जांचें कि क्या आपका रिमोट सफलतापूर्वक कनेक्ट हो रहा है और वर्तमान में कौन से डिवाइस इससे जुड़े हैं। मेरी स्थिति में, जब मैं बैटरी के साथ काम करता था, तो रिमोट फिर से दिखाई देता था, केवल फिर से गायब होने के लिए।

यदि अन्य सभी विफल हो जाते हैं, तो आप हमेशा एक नया प्रतिस्थापन अमेज़ॅन फायर टीवी रिमोट प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन इससे पहले कि हम ऐसा करें, देखते हैं कि क्या हम रिमोट को फिर से काम कर सकते हैं।

अपने फायर टीवी रिमोट से परेशानी हो रही है? इन चरणों का प्रयास करें

रिमोट के अंत कनेक्टर्स को सावधानीपूर्वक परिमार्जन करने के लिए मैंने एक फ्लैट हेड स्क्रूड्राइवर का उपयोग किया। जैसे ही मैंने स्क्रैप किया, मैंने अवशेषों को सूखे कपड़े से मिटा दिया। इस प्रक्रिया के बाद, कनेक्टर उतना ही अच्छा होना चाहिए जितना नया। बैटरी बदलने के बाद, रिमोट ने तुरंत काम किया।

टिप्पणियों में दी गई सलाह के बाद, जिसमें आइसोप्रोपिल में क्यू-टिप भिगोना शामिल है, आप अधिक पेशेवर होंगे।

फायर टीवी रिमोट काम नहीं कर रहा

खैर, वह उत्साहजनक था; रिमोट तब से ठीक काम कर रहा है। मुझे लगता है कि यहां सबक यह है कि आपको हमेशा वह नहीं मिलता जिसके लिए आप भुगतान करते हैं। इस बार पूरी तरह से बकवास, लीक हुई बैटरी।

यह भी पढ़ें:Best 20 Apple Pencil Tips and Tricks to try – ArNewsTimes

एक त्वरित फायर टीवी मरम्मत के लिए टिप्स

पेयरिंग मोड में प्रवेश करने के लिए, 5 सेकंड के लिए सेलेक्ट बटन को दबाकर रखें।
यदि आप अपने डिवाइस को पुनरारंभ करना चाहते हैं, तो पांच सेकंड के लिए प्ले बटन के अतिरिक्त चयन बटन को दबाकर रखें।
ठंडे रिबूट का प्रयास करें: मेनू पर जाएं और सिस्टम > पुनरारंभ करें चुनें; फिर, जब डिवाइस को पुनरारंभ किया जाता है, तो पावर केबल के बिना 5 सेकंड प्रतीक्षा करें और इसे फिर से कनेक्ट करें।
10 सेकंड के लिए, कुछ नए फायर टीवी मॉडल पर होम बटन को दबाकर रखें।

फायर टीवी रिमोट के सिंक करने में असमर्थता के लिए अतिरिक्त सलाह

उपभोक्ताओं के कारण समस्याओं का सामना करने की खबरें आई हैं Wi-Fiउनके राउटर से चैनल हस्तक्षेप। इसे बदलने के लिए तकनीकी विवरण के मातम में गोता लगाना पड़ता है, लेकिन यह अभी भी एक सरल प्रक्रिया है।

राउटर का नियंत्रण कक्ष दर्ज करें (इकाई पर विवरण)। वाईफाई चैनल ढूंढें और दूसरे चैनल पर स्विच करें। अपने घर के लिए सबसे कम उपयोग किया जाने वाला चैनल देखने के लिए आप Google Play से WiFi विश्लेषक का उपयोग कर सकते हैं।

अंत में, क्या आप कृपया मुझे बता सकते हैं कि क्या आप उपरोक्त सुझाव को आजमाने के बाद अपने फायर टीवी रिमोट के साथ संचार को सफलतापूर्वक पुन: स्थापित करने में सक्षम थे?

मैं प्रार्थना करता हूं कि यह आपकी समस्या का समाधान करे और आपको अपने फायर टीवी को फिर से जोड़ने की अनुमति दे। कृपया एक टिप्पणी छोड़ कर इस ट्यूटोरियल को बेहतर बनाने के लिए अपने अनुभव या सुझाव साझा करें।

अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएं:https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here