Feature To Help Creators Generate Monthly Revenue – ArNewsTimes

0
82

इस साल की शुरुआत में इंस्टाग्राम के CEO  एडम मोसेरी ने उपयोगकर्ताओं को सूचित करते हुए एक वीडियो संदेश भेजा था कि मंच मुख्य रूप से रचनाकारों के कोड पर ध्यान केंद्रित करने और क्षमताओं को विकसित करने का इरादा रखता है जो उन्हें इंस्टाग्राम पर अपने अनुयायियों को बढ़ाने में मदद करता है।

क्रिएटर्स के लिए इंस्टाग्राम सब्सक्रिप्शन, फोटो-शेयरिंग ऐप के लिए एक नया राजस्व उपकरण, हाल ही में जारी किया गया था।

कंपनी के आधिकारिक ब्लॉग के अनुसार, हर दिन, दुनिया भर के निर्माता संस्कृति को प्रेरित और बढ़ावा देते हैं।

हमारे द्वारा विकसित किए गए टूल के सेट की बदौलत क्रिएटर अब मेटा के प्लेटफॉर्म पर अपने काम से आय अर्जित कर सकते हैं।

आप उनके लिए सोशल मीडिया पर अपने अनुयायियों का विश्वास और समर्थन हासिल करना, कंपनियों के साथ सहयोग करना और Instagram और Facebook पर विज्ञापन या बोनस से पैसा कमाना आसान बनाकर ऐसा कर सकते हैं।

Instagram सदस्यताएँ अब उपलब्ध हैं

2020 में स्थापित, Facebook सब्सक्रिप्शन ने रचनाकारों को उनके समुदायों के समर्थन से समर्थित स्थायी व्यवसाय विकसित करने में मदद की है।

यूजर्स के फीडबैक के जवाब में इसने अब इस बिजनेस मॉडल को इंस्टाग्राम प्रोड्यूसर्स के लिए उपलब्ध करा दिया है।

“वर्ष की शुरुआत में, हमने घोषणा की कि हम मुख्य रूप से युवाओं और कलाकारों के लिए बनाएंगे,” समझाया एक नैतिक व्यक्ति इंस्टाग्राम SEO।

यदि आप पैसे के स्थायी स्रोत की तलाश कर रहे हैं जो आपके पोस्ट को मिलने वाले दृश्यों की संख्या से जुड़ा नहीं है, तो सदस्यता एक बढ़िया विकल्प है।

यह भी पढ़ें: One Million Dollars Prize Pool Announced! Ensure Your Registration – ArNewsTimes

इसकी छोटी संख्या में डेवलपर्स और तीन प्रमुख एकीकरण के कारण, “पहले संस्करण का परीक्षण संयुक्त राज्य में किया गया था।”

सदस्यताएँ चालू हैं instagram क्रिएटर्स को अपने सबसे ज़्यादा जुड़े हुए फ़ॉलोअर के साथ मज़बूत संबंध बनाने की अनुमति दें और ग्राहकों को अद्वितीय सामग्री और पुरस्कार प्रदान करके अपनी आवर्ती मासिक आय में भी वृद्धि करें।

कुछ रचनाकारों के साथ, यह सदस्यताओं का परीक्षण करना शुरू कर देगा, जिससे वे अपना मासिक शुल्क निर्धारित कर सकेंगे, अपनी प्रोफ़ाइल पर “सदस्यता लें” बटन दे सकेंगे और अपने ग्राहकों को निम्नलिखित सुविधाएं प्रदान कर सकेंगे:

सब्सक्राइबर लाइव्स के साथ, कंटेंट प्रोड्यूसर अपने सब्सक्राइबर्स को अधिक इमर्सिव अनुभव प्रदान कर सकते हैं।

ग्राहकों के लिए, निर्माता विशेष सामग्री पोस्ट कर सकते हैं और इंटरैक्टिव स्टोरी स्टिकर का उपयोग कर सकते हैं, जिससे वे अपने सबसे वफादार ग्राहकों से जुड़ सकते हैं।

क्रिएटर्स को अपने सदस्यों की पहचान करने के लिए, उन्हें टिप्पणियों और पोस्ट के आगे एक बैज दिखाई देगा.

इंस्टाग्राम टेस्टिंग सब्सक्रिप्शन फीचर

इंस्टाग्राम इस फीचर को बड़ी संख्या में यूएस यूजर्स के लिए रोल आउट करने की योजना बना रहा है। यह। अगले कुछ महीनों में निर्माता, इस तथ्य के बावजूद कि यह सेवा वर्तमान में केवल कुछ ही यू.एस. के लिए उपलब्ध है। यह। निर्माता।

एलन चिकिन चाउ, सेडोना प्रिंस इबीसा के रूप में अलीज़ा, केल्सी कुक, इलियट नॉरिस और इबीसा के रूप में अलीज़ा कुछ ऐसे रचनाकार हैं जो सदस्यता का उपयोग करते हैं।

जैक जेरी, बोनी माइकल, डॉन एलन स्टीवेन्सन III और लोनी इवे कुछ अन्य उल्लेखनीय खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें: Team-Based Multiplayer Game for IOS and Android Install Now – ArNewsTimes

मेटा ने इस साल की शुरुआत में घोषणा की थी कि वह कम से कम 2023 तक लेखकों को फेसबुक सब्सक्रिप्शन या इंस्टाग्राम सब्सक्रिप्शन के लिए चार्ज करना शुरू नहीं करेगा।

भविष्य में, इंस्टाग्राम को उम्मीद है कि वह प्लेटफॉर्म के बाहर भी अपने दर्शकों के साथ सीधे संवाद करने में सक्षम होगा।

यह महत्वपूर्ण है कि सब्सक्रिप्शन पूरे Instagram अनुभव में एकीकृत हो, इसलिए हम समय के साथ इन सुविधाओं को बेहतर बनाने की योजना बना रहे हैं।

उत्पादकों को स्वयं भी ग्राहकों के साथ अपने संबंधों का प्रभारी होना चाहिए। मोसेरी के मुताबिक, हम उन क्रिएटर्स के लिए काम कर रहे हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या ज्यादा है, ताकि वे अपने फॉलोअर्स को नए प्लेटफॉर्म पर माइग्रेट कर सकें।

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ:https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here