Checkout The Feature That Provides Support for Cryptocurrency – ArNewsTimes

0
84

इस महीने की शुरुआत में, PayPal ने कहा कि यह ग्राहकों की मांग के जवाब में ग्राहकों को अपने खातों से क्रिप्टो को स्थानांतरित करने की अनुमति देगा, साथ ही Crypto Feature न के साथ अपने चेकआउट के माध्यम से लाखों व्यापारियों के साथ व्यापार करने की क्षमता प्रदान करेगा।

PayPal की वेबसाइट पर एक बयान के अनुसार, सेवा पहले से ही चुनिंदा अमेरिकी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, और आने वाले हफ्तों में इसे संयुक्त राज्य में सभी योग्य ग्राहकों के लिए शुरू किया जाएगा।

कार्यकारी जोस फर्नांडीज दा पोंटे ने एक बयान में कहा, ग्राहक अब अपनी Cryptocurrency (बिटकॉइन, एथेरियम, बिटकॉइन कैश या लाइटकॉइन) को पेपाल प्लेटफॉर्म और बाकी क्रिप्टो इकोसिस्टम के बीच स्थानांतरित कर सकते हैं।

Bitcoin के साथ चेकआउट एक मिलियन से अधिक व्यवसायों में उपलब्ध है, जिससे ग्राहक विभिन्न तरीकों से अपने क्रिप्टो का उपयोग कर सकते हैं।

क्रिप्टो/डिजिटल एसेट हेज फंड Ark36 के कार्यकारी निदेशक मिकेल मोर्च के अनुसार, क्रिप्टो उद्योग में नकारात्मक बाजार स्थितियों के बावजूद, पेपाल और रॉबिनहुड जैसे फिनटेक और भुगतान व्यवसाय अपनी सेवाओं में क्रिप्टोकरेंसी को उत्तरोत्तर एकीकृत कर रहे हैं।

“यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह दर्शाता है कि Cryptocurrency हासिल करने के नए और आसान तरीकों की लोकप्रिय मांग अब तक के उच्चतम स्तर पर है,” मोर्चा ने कहा।

सट्टा घटक के अलावा, क्रिप्टोकुरेंसी उपयोगकर्ता अभिनव भुगतान और लेनदेन विकल्पों पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो क्रिप्टोकुरेंसी प्रदान कर सकते हैं।

इसका मतलब यह है कि डाउन मार्केट में भी, आम जनता की क्रिप्टोकरेंसी की स्वीकृति बढ़ रही है, और जब मैक्रोइकॉनॉमिक स्थितियां अनुकूल होती हैं, तो यह संपत्ति की कीमत में परिलक्षित होगी।

न्यूयॉर्क वित्तीय सेवा विभाग (NYDFS) ने PayPal को एक पूर्ण BitLicense प्रदान किया, जिससे वह ऐसा करने वाली पहली कंपनी बन गई।

यह भी पढ़ें: Initiative To Assist Small Creators To Grow Their Businesses – ArNewsTimes

यह पेपाल की “जिम्मेदार नवाचार और डिजिटल मुद्राओं की पहुंच और उपयोग का विस्तार करते हुए नियामक दिशानिर्देशों और सर्वोत्तम प्रथाओं का पूरी तरह से पालन करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।”

व्यापार के अनुसार आने वाले महीनों में अतिरिक्त क्रिप्टो सुविधाओं, उत्पादों और सेवाओं को जोड़ा जाएगा।

Cryptocurrency भुगतान और डिजिटल भुगतान अधिक आम होते जा रहे हैं

हाइपरनेट लैब्स CEO इवान रावलिच ने GOBankingRates को बताया कि डिजिटल भुगतान अधिक सुलभ होते जा रहे हैं और हर कोई परिवर्तनों के साथ तालमेल बिठाने के लिए हाथ-पांव मार रहा है।

पेपाल की नई विशेषताओं को इसे क्रिप्टो उपयोगकर्ताओं के बीच सबसे आगे बनाना चाहिए,” रावलिच ने कहा। “यह देखने की एक दौड़ है कि कौन सबसे सरल उपयोगकर्ता अनुभव के साथ सबसे बड़ा लाभ प्रदान कर सकता है।”

प्रमुख कार्यक्रमों में, पेपाल में सबसे अधिक क्रिप्टो क्षमता है क्योंकि यह पारंपरिक बैंकिंग और डिजिटल दुनिया के बीच की खाई को पाटता है। विकेंद्रीकरण इसकी सफलता की कुंजी है।

“बेशक, पेपैल एक क्रिप्टो प्रोटोकॉल की तरह विकेंद्रीकृत नहीं है, लेकिन यह उन लोगों के लिए मुख्यधारा की बैंकिंग तक आसान पहुंच की अनुमति देगा जो अपनी मुद्रा को स्वयं रखते हैं,”

Cryptocurrency लेनदेन Immutable हैं और इसे पूर्ववत नहीं किया जा सकता है

सिक्का हस्तांतरण अपरिवर्तनीय हैं, पेपैल ने अपने ग्राहकों को चेतावनी दी है।

यदि आप बिटकॉइन, एथेरियम, बिटकॉइन कैश या लिटकोइन भेज रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि जिस पते पर आप इसे भेज रहे हैं, वह उसी प्रकार की क्रिप्टोकरेंसी है जिस तरह के सिक्के आप भेज रहे हैं।

पेपाल अपने क्रिप्टोक्यूरेंसी समर्थन का विस्तार करता है

यह भी पढ़ें: To Get All the Information Click Here –ArNewsTimes

भेजते समय cryptocurrency एक अज्ञात पते पर, “विशेष सतर्कता का भुगतान करें,” व्यवसाय ने एक बयान में कहा।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि पेपैल के बाहर क्रिप्टोकुरेंसी ट्रांसमिट करने के लिए ब्लॉकचैन नेटवर्क शुल्क के रूप में जाना जाने वाला शुल्क लगेगा, जो पेपैल शुल्क से अलग है।

नेटवर्क की भीड़ और अन्य कारकों के कारण यह कीमत बदल सकती है। जब आप पेपाल के साथ अपने लेन-देन को अंतिम रूप देते हैं, तो आपको अपनी शुद्ध फीस का एक अनुमान दिखाई देगा।

PayPal के अनुसार, “अन्य पेपाल ग्राहकों को या उनसे cryptocurrency भेजने या प्राप्त करने के लिए कोई नेटवर्क शुल्क नहीं होगा।”

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ: https://arnewstimes.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here