Arnews Times

Best remote work setup products – ArNewsTimes

जैक वालेन घर से काम करते समय उपयोग करने के लिए सर्वश्रेष्ठ कीबोर्ड, मॉनिटर और हेडफ़ोन के लिए अपनी पसंद साझा करते हैं।

मैं एक दशक से अधिक समय से एक लेखक के रूप में घर से काम कर रहा हूं, जिसने मुझे दूरस्थ कार्य सेटअप में कुछ अंतर्दृष्टि प्रदान की है। सबसे स्पष्ट बिंदुओं में से एक जो मुझे बहुत जल्दी समझ में आ गया वह यह है कि सही तकनीक आपके दूरस्थ वर्कफ़्लो को गंभीरता से सुधार सकती है. इसका मतलब है कि डेस्क, कंप्यूटर, स्पीकर, माइक्रोफोन, प्रिंटर, वायरलेस राउटर और बहुत कुछ की पसंद से सब कुछ।

लेकिन ऐसी तीन प्रौद्योगिकियां हैं जिन पर आप दूरस्थ कार्य के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ सेटअप सेट करते समय हमेशा विचार नहीं कर सकते हैं: आपके द्वारा चुने गए कीबोर्ड, हेडफ़ोन और मॉनिटर आपकी सोच से अधिक आपकी सहायता कर सकते हैं।

देखना: Exactly What Does It Mean and How Does It Work? – ArNewsTimes

सही कीबोर्ड न केवल आपको तेजी से टाइप करने में मदद कर सकता है – और अधिक सटीकता के साथ – बल्कि दिन के अंत में कलाई को दर्द से भी बचा सकता है। सही मॉनिटर आंखों के तनाव को रोकेगा और आपको अपने सभी आवश्यक ऐप्स को एक साथ रखने के लिए पर्याप्त स्क्रीन रियल एस्टेट देगा। सही हेडफ़ोन न केवल आपको अधिक स्पष्टता के साथ बैठकों को सुनने में मदद कर सकते हैं, बल्कि वे बाहरी पारिवारिक शोर को भी समाप्त कर सकते हैं ताकि आप एकाग्रता बनाए रख सकें।

इसके लिए, मैंने वह चुना है जिसे मैं सबसे अच्छा विकल्प मानता हूं जो आपके दूरस्थ कार्य सेटअप को उत्पादकता के ऊंचे स्तर पर लाने में मदद करेगा और आपके द्वारा अनुभव की जाने वाली निराशा को कम करेगा।

आइए जानते हैं तीनों कैटेगरी के विजेताओं के बारे में।

कीबोर्ड: Ultimate Hacking Keyboard

छवि: अल्टीमेटहैकिंगकीबोर्ड
बेस्ट ओवरऑल रिमोट वर्क सेटअप 2022

अल्टीमेट हैकिंग कीबोर्ड अब तक का सबसे अच्छा कीबोर्ड है जिसका मैंने कभी उपयोग किया है। हालाँकि पारंपरिक कर्सर कुंजियों की कमी और मॉड कुंजी को जोड़ने के लिए इसका उपयोग करने में कुछ समय लगा, एक बार जब मेरे दिमाग और उंगलियों को लेआउट की आदत हो गई, तो अन्य सभी कीबोर्ड अब पुराने और खराब तरीके से डिज़ाइन किए गए लगते हैं।

स्प्लिट डिज़ाइन वाला यह कीबोर्ड आपके लिए प्रत्येक आधे को सही स्थान पर ले जाना संभव बनाता है, ताकि आपकी कलाई और उंगलियां बिना दबाव के टाइप कर सकें। अंतिम हैकिंग कीबोर्ड ऐसा बनाता है कि आपको पारंपरिक कीबोर्ड की तुलना में माउस पर बहुत कम निर्भर रहना पड़ता है। और तथ्य यह है कि कीबोर्ड आसानी से लेआउट के बीच स्विच कर सकता है – जैसे कि QWERTY और Dvorak – और पूरी तरह से प्रोग्राम करने योग्य है इसका मतलब है कि आप अपनी आवश्यकताओं को पूरी तरह से फिट करने के लिए UHK को अनुकूलित कर सकते हैं। आपको ट्रैकपैड, अतिरिक्त कुंजियाँ, ट्रैकबैक और ट्रैक पॉइंटर जोड़ने के लिए अटैच करने योग्य मॉड्यूल भी मिलेंगे।

जब आप यूएचके खरीदते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए आठ अलग-अलग कुंजी स्विच के बीच चयन कर सकते हैं कि आपका कीबोर्ड उंगलियों के लिए आदर्श है। अंत में, अल्टीमेट हैकिंग कीबोर्ड एक पूर्ण टैंक की तरह बनाया गया है, जिसका अर्थ है कि आप दिन में आठ घंटे, सप्ताह के सातों दिन चाबियों को बंद कर सकते हैं, और चिंता न करें कि यह आपके अंकों की भारी ताकत के तहत गुफा में जा रहा है। तथ्य यह है कि नए मॉडलों में बैकलाइट कुंजियां भी शामिल हैं, यह उन लोगों के लिए एक बोनस है जो गहरे वातावरण में टाइप करना पसंद करते हैं। यदि केवल एक ही कीबोर्ड होता जिसे मैं किसी को सुझा सकता था, तो वह अल्टीमेट हैकिंग कीबोर्ड होगा।

कीमत: $ 320.00 और हर पैसे के लायक।

हेडफोन: सोनी WH-1000XM5

छवि: अमेज़न
शीर्ष समग्र दूरस्थ कार्य सेटअप

सामान्य परिस्थितियों में, हेडफ़ोन के लिए मेरी अनुशंसा ऑडियो-टेक्निका ATH-M50X है। हालाँकि, यह रिमोट वर्क सेटअप के लिए सबसे अच्छी तकनीक के बारे में है, जिसके लिए थोड़े अधिक हेडफ़ोन की आवश्यकता होती है – विशेष रूप से शोर रद्द करना।

Sony WH-100XM5 बाजार में सबसे अधिक अनुशंसित हेडफ़ोन की जोड़ी में से एक है। क्यों? सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, ध्वनि काफी शानदार है। नहीं, हेडफ़ोन फोकल की एक जोड़ी को पसंद नहीं करेंगे, लेकिन हम हेडफ़ोन के लिए पाँच या छह आंकड़े नहीं देंगे। इसके बजाय, आठ माइक्रोफ़ोन के लिए धन्यवाद, ये वर्कहॉर्स हेडफ़ोन आपके परिवेश के आधार पर आपके द्वारा सुनी जाने वाली ध्वनि को अनुकूलित करते हुए बाज़ार में कुछ बेहतरीन शोर रद्दीकरण प्रदान करते हैं।

यदि आप संगीत और कॉन्फ़्रेंस कॉल के लिए सर्वश्रेष्ठ हेडफ़ोन की तलाश में हैं, और आप प्रीमियम ऑडियोफाइल जोड़ी पर हजारों डॉलर खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो WH-1000XM5 आपकी सबसे अच्छी शर्त है। वायरलेस ब्लूटूथ हेडफ़ोन एक पूर्ण चार्ज से 30 घंटे तक के प्लेटाइम का आनंद लेते हैं और केवल तीन मिनट की तेज़ चार्जिंग के साथ, आपको तीन घंटे की बैटरी लाइफ मिलेगी। आप हेडफ़ोन को कई उपकरणों से भी कनेक्ट कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आप उन्हें अपने कार्यालय (अपने डेस्कटॉप से ​​कनेक्ट) में उपयोग कर सकते हैं और उन्हें सड़क पर ले जा सकते हैं (लैपटॉप या फोन से कनेक्टेड)।

कीमत: $ 398.00

Monitor: सैमसंग ओडिसी G7

छवि: अमेज़न
शीर्ष समग्र दूरस्थ कार्य सेटअप

एक अविश्वसनीय रूप से तेज छवि की पेशकश के अलावा, SAMSUNG Odyssey G7 के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि यह एक 1000 आर पैनल प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि यह मानव आंख की वक्रता से मेल खाता है। यह क्या करेगा न केवल आपको अपने काम और खेल में बेहतर तल्लीनता देगा, यह आठ या नौ घंटे की हलचल के बाद आंखों के प्रयास को कम करने में भी मदद करेगा।

Odyssey G7 भी वास्तव में तेज़ होता है, 240Hz ताज़ा दर के साथ, NVIDIA G-SYNC और FreeSync प्रीमियम प्रो के लिए समर्थन – जिसका अर्थ है कि आप वीडियो और / या गेम में गिराए गए फ़्रेम से पीड़ित नहीं होंगे – साथ ही 1ms प्रतिक्रिया भी। फुल एचडी मॉनिटर का समय और 1.7 गुना पिक्सेल घनत्व। तो WQHD मॉनिटर न केवल नेत्रहीन तेजस्वी है, यह आपके द्वारा फेंके जाने वाले लगभग हर चीज के साथ बना रह सकता है। आपके ब्लॉक काले होंगे, आपके गोरे सफेद होंगे और आपके रंग अधिक सटीक होंगे।

कीमत: $ 579.99

अगर आप घर से काम करने को लेकर गंभीर हैं, तो आपको सही तकनीक की जरूरत है। ऊपर दिए गए तीन विकल्प आपकी बहुत अच्छी सेवा करेंगे। यदि आपके पास बजट है, तो मैं अत्यधिक अनुशंसा करता हूं कि आप सूची में प्रत्येक वस्तु खरीद लें। यदि आप केवल एक के साथ जा सकते हैं, तो मैं अंतिम हैकिंग कीबोर्ड चुनूंगा, क्योंकि इससे आपके वर्कफ़्लो में सबसे अधिक अंतर आएगा। आदर्श रूप से, हालांकि, आप अपने दूरस्थ कार्य सेटअप में नाटकीय रूप से सुधार करने के लिए प्रत्येक के साथ जाएंगे।

अधिक जानकारी के लिए हमारी साइट पर जाएँ: https://arnewstimes.in/

Exit mobile version