बीबीएयू का दीक्षांत आज, राष्ट्रपति होंगे उपस्थित, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, मिनट टू मिनट ये है कार्यक्रम

लखनऊ। डा. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) का दीक्षांत समारोह आज शुक्रवार को होगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी उपस्थित रहेंगे। इस दौरान वह मेधावियों को सम्मानित करते हुए मेडल भी प्रदान करेंगे। वहीं विश्वविद्यालय परिसर के अंदर से लेकर बाहर तक सुरक्षा इंतजाम कड़े हैं। सुरक्षा के लिए एयरपोर्ट से लेकर अंबेडकर विश्वविद्यालय और लालकुंआ स्थित बौद्ध विहार कार्यक्रम स्थल तक पुलिस और पैरामिलिट्री के जवान तैनात रहेंगे।
बीबीएयू का सातवां हैं यह दीक्षांत समारोह
बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के 7वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी होने के साथ पूरी तैयारियों की समीक्षा भी गुरुवार को कर ली गयी। समारोह में सब कुछ व्यवस्थित और सही ढंग से हो उसके लिए आज विवि में सभी शिक्षक छात्र मेडल पाने वाले मेेघावियों और कर्मचारियों ने पूरी वेशभूषा के साथ रिहर्सल किया। सभी के बैठने की अलग-अलग जगह सुनिश्चित की गयी है। इस दौरान कल आने वाले अतिथियों के स्थान पर विवि के शिक्षकों ने रिहर्सल किया। राष्ट्रपति की भूमिका में प्रो सुबीर भट्नागर, राजयपाल की भूमिका में प्रो एम वाय खान, उप मुख्यमंत्री की भूमिका में प्रो आर पी सिह, आशुतोष टंडन की भूमिका में प्रो बी एन दूबे ने मंच पर रिहर्सल किया।
शिक्षक और छात्र-छात्राओं को गेट नम्बर 3 से मिलेगी एंट्री
समारोह के दिन सभी को अपने सुनिश्चित स्थान पर ही बैठना होगा। वहीं राष्ट्रपति से मेडल पाने वाले चार मेघावियों को भी अलग जगह दी गयी है। सभी शिक्षक, छात्र, छात्राओं और कर्मचारियों को 9 बजे तक सभागार में उपस्थित होने का समय सुनिश्चित किया गया है। कल विवि के केवल गेट नंबर 3 से ही सभी को आने जाने की अनुमति होगी ।
राष्ट्रपति का ये है मिनट टू मिनट कार्यक्रम
-19:2० एयरपोर्ट आगमन
-19:3० एयरपोर्ट से प्रस्थान
-19:5० रिसालदार पार्क पहुंचेंगे
-1०:०० बजे रवाना
-1०: 2० अंबेडकर विवि आगमन
-11:3० बजे प्रस्थान
-11: 45 बजे आगमन
-11:55 बजे इलाहाबाद प्रस्थान करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × four =