लखनऊ के सिविल अस्पताल में रैंप निर्माण को मंजूरी, गंभीर मरीजों के लिए होगी सुविधा

लखनऊ। प्रदेश सरकार ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल, लखनऊ मेें आने वाले मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के साथ-साथ उनकी व तीमारदारों की सहूलियत के लिये रैम्प निर्माण को मंजूरी दे दी है, जिससे गम्भीर मरीजों, वृद्ध एवं शारीरिक रूप से असमर्थ लोगों को अस्पताल के अन्दर आवागमन में असुविधा न हो। रैम्प निर्माण की लागत 129.18 लाख रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति जारी कर दी गयी है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्बारा इस सम्बन्ध में आवश्यक आदेश भी जारी कर दिये गये हैं। जारी शासनादेश के अनुसार रैम्प निर्माण की लागत 129.18 लाख रूपये के सापेक्ष प्रथम किश्त के रूप में 64.59 लाख रूपये की वित्तीय स्वीकृति जारी की गयी है। इस कार्य हेतु उ०प्र० राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड (पैकफ़ेड) लखनऊ को कार्यदायी संस्था नामित किया गया है। यह भी निर्देश दिये गये हैं कि प्रायोजना का सक्षम स्तर से तकनीकी स्वीकृति प्राप्त करने के उपरान्त ही कार्य प्रारम्भ किया जाय। इसके साथ ही कार्यदायी संस्था का यह दायित्व होगा कि वह कार्य की गुणवत्ता मानकों के अनुसार सुनिश्चित करेगी।
शासनादेश में यह भी बताया गया है कि स्वीकृत धनराशि का उपयोग उसी मद में किया जायेगा, जिसके लिये यह धनराशि स्वीकृत की गयी है। अवमुक्त धनराशि का आहरण आवश्यकतानुसार ही किया जायेगा, यह धनराशि पीएलए खाते में किसी भी दशा में नहीं रखी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 3 =