यूपी में शुक्रवार को टूटे कोरोना के सभी रिकार्ड, 27,426 नये केस, लखनऊ में , 35 की मौत, इतने मिले नये मरीज

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में सरकार की ओर से सैनिटाइजेशन का काम तेजी से कराया जा रहा है।

लखनऊ समेत पूरे यूपी में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है, हालात ये हैं शुक्रवार को संक्रमण के लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में सारे रिकार्ड ध्वस्त हो गये। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस टेस्ट की जो रिपोर्ट आई है, वह काफी भयावह है। 27 हजर 426 नए संक्रमित लोग मिले हैं। 24 घंटे में 103 लोगों की मृत्यु हुई है। लखनऊ का रिकॉडतोड़ प्रदर्शन जारी है। 24 घंटे में लखनऊ में 6 हजार 598 केस हैं। यहां पर 35 लोगों की मौत हुई है।

इन जिलो में ये है स्थिति

-वाराणसी में 2344 नए संक्रमित केस

– प्रयागराज में 1758 नये संक्रमित केस

– कानपुर में 1403 नए संक्रमित केस

काफी घातक साबित हो रहा कोरोना

इस बार का संक्रमण बेहद घातक साबित हो रहा है। अधिकांश संक्रमितों की जान संक्रमण के तीसरे दिन ही जा रही है। नया म्यूटेंट वायरस पहले की अपेक्षा अधिक घातक साबित हो रहा है। इसका संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि लोगों को संभलने का समय नहीं मिल पा रहा है। कई लोग तो टेस्ट रिपोर्ट आने से पहले ही दम तोड़ दे रहे हैं।

24 घंटे में कोविड हास्पिटल में परिवर्तित होंगे दो बड़े अस्पताल

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी और बलरामपुर हॉस्पिटल को अगले 24 घंटे की अवधि में कोविड हॉस्पिटल में परिवॢतत किया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसकी मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को दी है।