समायोजन की मांग पर अड़े शिक्षा मित्र, मांगे पूरी न होने तक जारी रहेगा आंदोलन

लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में समायोजन की मांग को लेकर डटे शिक्षा मित्र

लखनऊ। सहायक अध्यापक पद पर पुन: समायोजन की मांग पर अड़े शिक्षा मित्र शुक्रवार को भी डटे रहे। प्रदेश भर के नाराज शिक्षा मित्र लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने अपनी मांगों से सबन्धित ज्ञापन मुख्यमंत्री को प्रेषित किया।
अपग्रेड पैराटीचर्स एसोसिएशन के आवाहन पर लक्ष्मण मेला मैदान में काफी संख्या में अलग-अलग जनपदों से शिक्षा मित्र पहुंचे हुए हैं। संगठन की अध्यक्ष उमा देवी ने कहा कि बीती 25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट की ओर से शिक्षा मित्रों का समायोजन रदद करने के आदेश ने प्रदेश के एक लाख 24 हजार शिक्षा मित्रों के सामने रोजगार का संकट खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकारों की खामियों का परिणाम शिक्षा मित्रों को नौकरी गवां कर भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर पैराटीचर्स को 38 हजार 878 रूपये प्रतिमाह 12 महीनों तक वेतन देने की मांग की। उन्होंने कहा कि शिक्षा मित्रों की नौकरी 62 वर्ष तक सुनिश्चित की जाये। समायोजन रदद होने के बाद तमाम शिक्षा मित्र सदमा बर्दाश्त नही कर सके और उनकी मौत हो गई। सरकार मृतक आश्रित परिवारों को आर्थिक सहायता मुहैया कराये। उन्होंने कहा कि मांगे न पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा।
कड़ी धूप में बेहोश हुए शिक्षा मित्र
शुक्रवार को कड़ी धूम में बैठे शिक्षा मित्र बेहोश भी हो गये। जिन्हे साथी शिक्षा मित्रों ने संभाला। संगठन की अध्यक्ष उमा देवी ने कहा कि बहुत ऐसे शिक्षा मित्र भी जिनकी हालत ठीक नहीं है ऐसे में उनको कोई बात हो गयी तो उसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 11 =