एसएसपी कार्यालय से बाइक चुराकर लखनऊ में फर्राटा भरता रहा सिपाही, दबोचा गया

गूगल से प्रयोगात्मक फोटो

लखनऊ। राजधानी के एसएसपी कार्यालय से 16 अप्रैल को एक मोटरसाइकिल चोरी हो गयी। शर्म के मारे पुलिस ने जहां घटना को छुपाये रखा वहीं दूसरी ओर बाइक चुराने वाला ही पुलिस का आदमी निकला जो कि सिपाही के पद पुलिस लाइन में तैनात था। हैरानी की बात ये है कि आरोपी सिपाही भी बाइक चुराकर उसे राजधानी में ही चार दिनों तक चलाता रहा और पुलिस को खबर तक नहीं लगी।
राजधानी पुलिस के डालीगंज कार्यालय में तैनात हेड कांस्टबेल राम प्रकाश रोजाना की तरह अपनी ड्यूटी पर बीते 16 अप्रैल को भी आये और पार्किंग में गाड़ी को खड़ा करके कार्यालय में चले गये। इसी बीच अपने किसी साथी के साथ पुलिस कार्यालय पहुंचे पुलिस लाइन में तैनात सिपाही सुमित कुमार ने अपना काम निपटाया और हेड कांस्टबेल राम प्रकाश की बाइक में बाइक में अपनी चाभी लगाई तो ताला खुल गया, जिसके बाद वह बाइक लेकर भाग निकला। एसएसपी कार्यालय से बाइक चोरी होने क बाद हडक़ंप मच गया। अब मामला एसएसपी कार्यालय का था तो घटना को छुपाये भी रखा गया। लेकिन पीडि़त राम प्रकाश ने अपनी बाइक चोरी होनी रिपोर्ट वजीरगंज कोतवाली में दर्ज करवा दी। इधर पुलिस चुपचाप बाइक की खोजबीन करने में जुट गयी। उधर आरोपी सिपाही सुमित बाइक लेकर मौज से राजधानी में ही चार दिनों तक फर्राटे भरता रहा। तभी डालीगंज के क्षेत्र में ही वह गुरुवार को वह बाइक के साथ टहल रहा था। तभी पुलिस ने बाइक के साथ सुमित को देख लिया और फिर उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी सिपाही सुमित पुलिस लाइन में तैनात है।
नशे का लती है सिपाही
इस बारे में जानकारी देते हुए वजीरगंज कोतवाली प्रभारी पकंज सिंह ने बताया कि आरोपी सिपाही सुमित पुलिस लाइन में तैनात है और वह नशे का लती है। उन्होंने बताया कि सिपाही सुमित को बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया है। ये बाइक पुलिस कार्यालय में तैनात हेड कांस्टबेल राम प्रकाश की है।
डेढ़ माह से ड्यूटी पर नहीं था सिपाही
बताया जा रहा है आरोपी सिपाही सुमित की पोस्टिंग पुलिस लाइन में है लेकिन वह पिछले डेढ़ माह से ड्यूटी पर नहीं था। इस बारे में वजीरगंज कोतवाली प्रभारी पकंज सिंह ने बताया कि इस बारे में जानकारी की जा रही है। वहीं कहा ये भी जा रहा है सिपाही ने कर्ज चुकाने के लिए बाइक की चोरी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + nine =