एमिटी के फार्मेसी विभाग ने लिया हासेमऊ गांव को गोद

लखनऊ। सफाई के महत्व को समझाने व गंदगी से होने वाली बीमारियों से बचाव के प्रति जागरुक करने एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी, एमिटी विवविद्यालय लखनऊ परिसर द्बारा गोमतीनगर के हासेमऊ ग्राम में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर में शौचालयों के उपयोग पर जोर देते हुए ग्रामीणों को इसके लाभ बताए गए। कार्यक्रम के दौरान हासेमऊ गांव के प्रधान राजकुमार यादव, एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी की निदेशिका डा. सुनीला धनेवर, प्रवक्तागण और फार्मेसी विभाग के छात्र एवं छात्राओं सहित बड़ी संख्या में स्थानीय निवासियों ने हिस्सा लिया। शिविर में जानकारी देते हुए डा. सुनीला धनेवर ने कहा कि, गदंगी के कारण संक्रमण और उससे डेंगू, टाइफाइड, स्वाइन फ्लू जैसी बीमारियां लोगों को जकड़ लेती हैं। उन्होने बताया कि, खुले में शौच के कारण इन बीमारियों के फैलने का खतरा कई गुना बढè जाता है। इसीलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्बारा स्वयं स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।
इस अवसर पर एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी विभाग द्बारा हासेमऊ ग्राम को गोद लेकर स्वछता अभियान चलाने की शुरूआत भी की गई। आगामी 3० अक्तूबर का गांव में स्वास्थ्य जांच ािविर का आयोजन किया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − twelve =