उत्तर प्रदेश में बदमाशों और डकैतों के लिए आफत, एसटीएफ सक्रिय

-मुठभ्ोड़ में एसटीएफ ने पकड़ा 5० हजार का इनामी बदमाश
-तीन तमंचों के साथ एक दर्जन से अधिक कारतूस बरामद
लखनऊ। स्पेशल टास्क फोर्स एसटीएफ ने मुजफ्फर नगर पुलिस के साथ 5० हजार इनामी बदमाश को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया है। पकड़े गये बदमाश के पास से तंमचे और कारतूस बरामद हुए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ लखनऊ अभिषेक सिंह बताया कि एसटीएफ फील्ड इकाई, मेरठ में टीम गठित कर अभिसूचना संकलन की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी जिसमें सूचना प्राप्त हुई कि 5० हजार का कुख्यात इनामी अपराधी फुरकान तितरवाडा अपने साथियों के साथ मोटरसाईकिल पर थाना क्षेत्र बुढाना, जनपद-मुजफ्फरनगर में डकैती की घटना को अन्जाम देने के लिए आने वाला है। जिसके बाद एसटीएफ की एक टीम थाना क्षेत्र बुढाना, मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हुंई। साथ ही मुजफ्फर नगर की क्राइम ब्रॉंंच के साथ एफसीआई गोदाम एवं मुर्गी फार्म के आसपास अपनी उपस्थिति को छिपाते हुए घेराबन्दी की गयी। कुछ देर बाद बड़कता रोड पर नहर की पुलिया के पास मोटरसाइकिलों पर सवार पॉच बदमाश दिखायी दिये। टीम ने बदमाशों को ललकारते हुए गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया। इस पर 2 बदमाश तेजी से नहर की पटरी पर भागे तथा तीन बदमाशो ंद्बारा हथियार लहराते हुए सड़क के किनारे स्थित गन्ने के खेत में घुसकर पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग करना प्रारम्भ कर दिया। इस पर पुलिस ने जबाबी फायरिंग की। बदमाशों की ओर से फायरिंग बन्द होने के बाद टीम गन्ने के खेत में नजदीक जाकर देखने पर एक बदमाश घायल अवस्था में पड़ा दिखायी दिया, जिसकी पहचान कुख्यात इनामी अपराधी फुरकान पुत्र मीरहसन निवासी तितरवाडा, थाना कैराना, शामली के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि पकड़े गये बदमाश के पास से एक पिस्टल 32 बोर, एक खोखा कारतूस 32 बोर, 12 जिन्दा कारतूस 32 बोर, 2 अदद तंमचे 315 बोर, 4 खोखा कारतूस 315 बोर, 1० जिन्दा कारतूस 315 बोर और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गये बदमाश् का अपराधिक इतिहास भी लंबा है।
दो डकैत गिरफ्तार 
लखनऊ। मुजफ्फर नगर के थाना शाहपुर मुठभेड़ के दौरान जंगल सोैरम से दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से एक देशी पिस्टल 32 बोर, 4 जीवित व 1 खोखा कारतूस, 1 मस्कट 315 बोर, 3 जीवित व 2 खोखा कारतूस, एक मोटर साइकिल के साथ डकैती का 48 हजार रूपये बरामद हुए। पूछताछ पर अभियुक्तों ने बताया कि बरामद रूपये थाना शाहपुर क्षेत्र में की गयी डकैती के हैं जिसका मुकदमा भी थाना शाहपुर में दर्ज है।
86 हजार रुपए के साथ डकैत गिरफ्तार
लखनऊ। बदायूं जिले के थाना कादरचैक क्षेत्र में 5 डकैतों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से लूट के नगद 86 हजार रुपए बरामद किए हैं। इनके पास से जेवरात भी मिले हैं। थाना कादरचैक प्रभारी के मुताबिक उमेश गुप्ता के घर 1०-12 अज्ञात बदमाशों द्बारा जेवरात व 3 लाख रूपये लूट ली गयी थी, जिसके संबंध में थाना कादरचैक दर्ज था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 5 =