दूरदर्शन पर शुरू हुआ 80 के दशक का धारावाहिक रामायण, 33 साल पहले भी होता था प्रसारण

न्यूज डेस्क । कभी सन 1980 के दशक में लोगों को दिलों पर राज करने वाला भक्ति धारावाहिक रामायण का प्रयासण फिर से शुरू हो गया है। शनिवार से दूरदर्शन के नेशनल चैनल यानी डीडी वन पर  इस धारावाहिक के प्रसारण की खबर फैलते ही 50 से 60 वर्षीय लोगों में एक खुशी की लहर है। धारावाहिक के प्रसारण की जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने ट्वीट के माध्यम से दी थी।उन्होंने बताया कि लोगों के बेहद मांग पर इसका पुनः प्रसारण किया जा रहा है।
दिन में दो बार होगा प्रसारण
शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण‘ का प्रसारण दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे प्रसारित होगा। इस सीरियल को बताया जाता है कि 80 के दौर में जब प्रसारित किया जाता था तो सड़कों पर सन्नाटा छा जाता था और जिनके घरो में टीवी होता था उनके जबदस्त भीड़ देखने को मिलती थी। रामानंद की ओर से बनाये गये इस रामायण सीरियल में भगवान राम समेत तमाम देवी देवताओं का किरदार निभाने वाले अभिनेताओं को ही लोग भगवान की नजरों से देखने लगे थे।
सोशल मीडिया पर दोबारा प्रसारित किए जाने की उठी मांग
बताया जा रहा है कि देश भर में 21 दिनों का लाॅकडाउन किए जाने के बाद से इस रामायण धारावाहिक के प्रसारण की मांग उठ रही थी। जिसे सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय केन्द्र सरकार ने संज्ञान लेते हुए इसको दोबारा प्रसारित कराये जाने का निर्णय लिया है। सोशल मीडिया पर ‘रामायण‘ और ‘महाभारत‘ को दूरदर्शन पर फिर से प्रसारित किए जाने की मांग लोग कर रहे हैं।

जिन लोगों को महाभारत और रामायण के प्रसारण का राइट्स मिला हुआ है उन लोगों से बातचीत हुई है, इस सीरियल का प्रसारण शनिवार से किया जायेगा।
शशि शेखर सीईओ प्रसार भारती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + seven =