यूपी में होगा 50 हजार करोड़ तक निवेश, युवाओं को मिलेगा रोजगार-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

डिफेंस एक्सपोः यूपी में तीन लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, 50 करोड़ का होगा निवेश

लखनऊ। यूपी में युवाओं के रोजगार का रास्ता खुलेगा और किसी भी युवा को रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। यह डिफेंस एक्सपो निवेश का भी अच्छा अवसर लेकर आया है। एशिया का यह सबसे बड़ा यह डिफेंस एक्सपो लखनऊ के लिए इतिहास में दर्ज होगा। ये बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डिफेंस एक्सपो में आयोजित प्रेस कान्फ्रेस के दौरान कहीं। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि यूपी में अब 50 हजार करोड़ के निवेश का रास्ता साफ हो चुका है। उन्होंने बताया कि एक्सपो के दौरान यूपीडा के माध्यम से 23 एमओयू साइन हुए हैं, इन एमओयू के माध्यम से युवाओं के रोजगार का भी रास्ता भी साफ होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि डिफेंस एक्सपो-2020 का आयोजन करके प्रदेश ने साझीदार के तौर पर सहभा‍गी बनकर अपने यहां व्या‍प्त सम्भावनाओं को भी दुनिया के सामने रखने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश के करीब 3 करोड़ युवाओं को रोजगार मिल सकेगा।
प्रदेश को आगे बढ़ाना ही बड़ी सेवा
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाना ही बड़ी सेवा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश में निवेश के लिये बहुत अच्छा गंतव्य बना है और यहां मौजूद सम्भावनाओं से अब बहुत कुछ बदलाव देखने को मिलेगा।
100 का था लक्ष्य हुए 210
इस मौके पर जानकारी देते हुए रक्षा सचिव अजय कुमार ने बताया कि डिफेंस एक्सपो में 100 एमओयू साइन करने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन करीब 210 एमओयू साइन हुए हैं। उन्होंने कहा कि व्याापारिक समझौते जिस प्रकार से हुए हैं अब बहुत कुछ बदल सकता है।
कारिडोर बनते ही बनेगा अनुसंधान केन्द्र
इस मौके पर जानकारी देते हुए डीआडीओ के चेयरमैन जे सतीश रेड्ी ने कहा कि हम नॉलेज पार्टनर के तौर पर डिफेंस कॉरीडोर के लिये एमओयू कर रहे हैं। एक बार कॉरीडोर बनने के बाद हम एक अनुसंधान एवं विकास केन्द्र बनाएंगे ताकि कॉरीडोर से जुड़े उद्योगों की मदद मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 2 =