यूपी बोर्ड परीक्षा: सीसी टीवी की निगरानी में मूल्यांकन 16 से, टॉप 2० छात्रों की कॉपियां होगी ऑनलाइन

लखनऊ। यूपी बोर्ड परीक्षाओं के बाद अब 16 मार्च से उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू हो जायेगा। मूल्यांकन के बाद पूरे प्रदेश में टॉप 2० की श्रेणी में आने वाले छात्र-छात्राओं की कॉपियो को ऑनलाइन किया जायेगा। ताकि टॉप आने वाले परीक्षार्थियों की कॉपियों को अगले साल की परीक्षा के लिए तैयारी करने वाले छात्र-छात्राएं भी पढ़कर कुछ सीख सकें। इस बारे में माध्यमिक शिक्षा मंत्री व डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा ने जानकारी दी है। वह रविवार को आगरा स्थित सर्किट हाउस में माध्यमिक शिक्षा परिषद की कापियों के मूल्यांकन और डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर कुलपति और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थ्ो।

मूल्यांकन केन्द्र 2०० मीटर के दायरे में नहीं आ सकेगे मैनेजमेंट के लोग
डिप्टी सीएम ने कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के लिए जो मूल्यांकन केन्द्र बनाये गये हैं वहां पर सख्त निगरानी की जायेगी। इस दौरान 2०० मीटर के दायरे में मैनेजमेंट का काोई भी व्यक्ति नहीं आ सकेगा। इस दौरान उन्होंने बोर्ड परीक्षा को संपन्न कराने वाले सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को भी प्रशंशा भी की।
सीसी टीवी की निगरानी में होगा मूल्यांकन
परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन सीसीटीवी की निगरानी में होगा। टॉप 2० परीक्षार्थियों की कॉपियां ऑनलाइन की जाएगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि डीआईओएस और व्यवस्था से जुड़े अन्य अधिकारी मूल्यांकन व्यवस्था के लिए शिक्षकों की वैकल्पिक व्यवस्था भी करेंगे, जिससे मूल्यांकन कार्य में किसी भी प्रकार से शिक्षकों की कमी न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − eight =