UP board exam 2021: जारी हुआ संशोधित परीक्षा कार्यक्रम, जानिए अब कब से होंगी परीक्षाएं


UP board exam 2021: यूपी बोर्ड 2021 हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया गया है। परीक्षाएं 8 मई से कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित की जायेंगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव त्रिमासिक पंचायत चुनाव के चलते किया गया है, इससे पहले परीक्षा 24 अप्रैल से शुरू होकर 12 मई तक आयोजित की जानी थी।

बच्चों को भारतीय संस्कृति से जोड़ता है जीडी गोयनका स्कूल, दस वर्ष पूरे होने पर उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने की प्रशंसा

8 मई से अब 28 मई तक होंगी परीक्षाएं
इस संबंध में जानकारी देते हुए सचिव परिषद दिब्यकांत शुक्ल ने बताया कि परीक्षाओं का आयोजन आठ मई से कराया जाएगा। इसमें हाईस्कूल की प रीक्षा 25 मई और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 28 मई को समाप्त होंगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा कार्यक्रम का विस्तृत शेड्यूल बोर्ड की वेबसाइट https://upmsp.edu.in/ पर भी अपलोड किया गया है।

UP board exam 2021: 56 लाख परीक्षार्थी होंगे शामिल
यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट 2021 की परीक्षा में कुल 56 लाख 3 हजार ,813 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। परीक्षा में हाइस्कूल में 29 लाख 94 हजार 312 और इंटरमीडिएट में 26 लाख 09 लाख 501 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा में 31 लाख 47 हजार 793 छात्र और 24 लाख 56 हजार 020 छात्राएं पंजीकृत हैं।

सभी परीक्षा केन्द्रों पर होगा कोविड गाइडलाइन का पालन
सभी परीक्षा केन्द्रों पर कोविड गाइड लाइन का पालन कराया जायेगा। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस बार कोई समस्या न होने पाये ऐसे में परीक्षा केन्द्रों को सैनिटाइज भी किया जायेगा। इस बारे में जानकारी देते हुए सचिव परिषद दिब्यकांत शुक्ल ने बताया कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहोने पाये इस संबंध में सभी तैयारियों की समीक्षा किए जाने के आदेश प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को दिए गये हैं।