UPJEE प्रवेश परीक्षा की ये है तारीख, जानिए कबसे शुरू हो रहा नया सत्र

न्यूज डेस्क। पॉलीटेक्निक कॉलेजों में दाखिले के लिए होने वाली यूपीजेईई संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोज की ति​थि निर्धारित की कर दी गयी है। परीक्षा का आयोजन 12 से 15 सितंबर के बीच होगा। लेकिन इस बारे में अधिकारियों का कहना है कि कोरोना काल चल रहा है केस बढ़ रहे हैं ऐसे में सरकार यदि कोई नई गाइडलाइन जारी करती है तो उसका भी ध्यान रखना पड़ेगा।

सितंबर में परीक्षा हो गयी तो नवंबर में शुरू होगा सत्र
अधिकारियों ने बताया कि सितंबर में प्रवेश परीक्षा हो गयी तो नवंबर में नये सत्र की शुरूआत हो जायेगी। इस बारे में अधिकारियों ने बताया कि इसी को ध्यान में रखते हुए पॉलिटेक्निक में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली यूपी जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (यूपीजेईई) के तारीखों की घोषणा सितम्बर माह में किया गया है

प्रवेश परीक्षा के दौरान एक क्लास में बैठेंगे 24 छात्र
कोरोना काल के चलते इस बार परीक्षा केन्द्रों पर एक रूम में सिर्फ 24 परीक्षार्थी ही बैठाये जायेंगे। प्रवेश परीक्षाओं के लिए केवल सरकारी और एडेड कॉलेजों को ही केन्द्र बनाया जायेगा। परीक्षा के 11 दिनों में परिणाम की भी घोषणा कर दी जायेगी।

कोरोना के चलते सरकार की गाइडलाइन का पालन करना है, ऐसे में सबकुछ ठीक रहा तो परीक्षाएं तय तिथि के मुताबिक हो जायेंगी। नवंबर से नया सत्र शुरू हो जायेगा। क्योंकि सितंबर में परीक्षा के बाद 40 दिन करीब कांउसलिंग पूरी करने में लग सकता है ऐसे में नवंबर माह में सत्र शुरू हो जायेगा।
एसके वैश्य सचिव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.