छात्र को चाकू मारने वाली छात्रा की ये है उम्र,12 दिन के लिए मिली जमानत

लखनऊ। लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल में कक्षा एक के छात्र रितिक शर्मा को छात्रा की ओर से चाकू मारे जाने के मामले में पुलिस सने गिरफ्तार किया था। बोर्ड ने अब उसे जमानत दे दी है। बोर्ड की सुनवाई के दौरान छात्रा के माता-पिता ने बोर्ड के समक्ष आयु प्रमाण पत्र व अन्य दस्तावेज पेश किए जिसमें छात्रा की उम्र 1० वर्ष 11 महीने 28 दिन पाई गई।ऐसे में आरोपी छात्रा की जमानत 31 जनवरी तक के लिए मंजूर कर ली है। बोर्ड के आदेश के बाद छात्रा को बाराबंकी स्थित राजकीय सम्प्रेक्षण गृह से रिहा करके परिवारीजनों के सुपुर्द कर दिया गया।
2० हजार के मुचलके पर मिली जमानत
छात्रा को जमानत से पहले 2० हजार का मुचलका भरना पड़ा उसके बाद उसे राहत राहत दी गयी। इस मामले में नियमित सुनवाई भी होनी है। ऐसे में आरोपी छात्रा निगरानी भी घर वालों को करते रहना होगा। बताया जा रहा है कि अब जब तक केस की सुनवाई पूरी नहीं हो जाती है तब तक घरवालों की छात्रों को लेकर पूरी जिम्मेदारी रहेगी।
23 जनवरी को पेश होना होगा स्कूल प्रबंधन को
इस मामले में ब्राइट लैंड प्रबंधन की ओर से केस दर्ज कराया गया है। ऐसे में अब स्कूल के प्रिंसिपल रचित मानस व स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी की गयी है। जिसमें उन्हें बोर्ड के समक्ष प्र्रस्तुत होकर 23 जनवरी को अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + ten =